HBN News Hindi

DRDO ने निकाली बंपर वैकेंसी, बिना किसी परीक्षा के नौकरी पाने का शानदार मौका, फटाफट उठा लें फायदा

DRDO Recruitment 2024:जो भी युवा सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन युवाओं के लिए सुनहरा मौका है।बता दें कि DRDO ने नौकरी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। इसके (DRDO Recruitment 2024)जरिए कई पदों पर भर्ती की जाएगी और इसके लिए आपको कोई लिखित परीक्षा भी नहीं देनी होगी। आइए जानते हैं किन पदों पर भर्तियां हो रही है। 
 
 | 
DRDO ने निकाली बंपर वैकेंसी, बिना किसी परीक्षा के नौकरी पाने का शानदार मौका, फटाफट उठा लें फायदा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : डीआरडीओ यानी डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट आर्गेनाइजेशन (DRDO) में नौकरी करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काम की है। बता दें कि डीआरडीओ ने जूनियर रिसर्च फेलो के पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। इसके लिए आवेदन(Sarkari Naukri DRDO Recruitment ) की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। आइए जानते हैं इसकी आवेदन प्रक्रिया के बारे में।

 

DRDO की अधिकारिक वेबसाइट


रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) में नौकरी (Sarkari Naukri) पाने की ख्वाहिश रखने वालों के लिए गुड न्यूज है। अगर आप इन पदों से संबंधित योग्यता रखते हैं, तो आपके लिए डीआरडीओ में काम करने का अच्छा अवसर है। उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट drdo।gov।in के(Defence Research and Development Organisation) माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं।


 इतने पदों पर की जाएगी बहाली


डीआरडीओ के इस भर्ती के माध्यम से कुल 12 पदों (Sarkari Naukri DRDO Recruitment )पर बहाली की जाने वाली है। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं, तो 19 जून तक या उससे पहले आवेदन कर दें। अन्यथा ये मौका हाथ से नहीं निकल जाए।

 

नौकरी पाने के लिए चाहिए ये योग्यता 


उम्मीदवार जो भी डीआरडीओ के इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट दोनों लेवल(DRDO Recruitment 2024 Notification) पर फर्स्ट डिवीजन के साथ कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग में एमई/एम।टेक होना चाहिए।

 

आवेदन के लिए इतनी आयुसीमा


जो भी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन(DRDO Recruitment 2024 ) कर रहे हैं, उनकी अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष होनी चाहिए। साथ ही सरकारी नियमों के अनुसार एससी/एसटी के लिए 05 वर्ष और ओबीसी के लिए 03 वर्ष की छूट दी जाएगी।


इतनी होगी सैलरी


जिस किसी भी उम्मीदवारों का चयन डीआरडीओ में इन (DRDO salary)पदों के लिए होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 37000 रुपये मासिक वेतन और एचआरए का भुगतान किया जाएगा।

 


इंटरव्यू  के बेस पर होगा चयन


डीआरडीओ के इस भर्ती के लिए(Govt Job) आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन वॉक-इन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।