HBN News Hindi

Dividend News: शेयरधारकों की हुई मौज, इन कंपनियों ने किया तगड़े डिविडेंड का ऐलान, जानें पूरी डिटेल

Dividend Stock: कंपनी के तिमाही नतीजों की घोषणा के बाद शेयरों में भारी उछाल देखा जा रहा है। ऐसे में कई कंपनियां ऐसी हैं जो अपने शेयरहोल्डर्स को मालामाल कर रही हैं। दरअसल आपको बता दें कि इस हफ्ते शेयर बाजार में कई कंपनियाें ने डिविडेंड का ऐलान कर दिया है। आइए जानते हैं किन कंपनियों ने डिविडेंड का ऐलान किया है।

 | 
Dividend News: शेयरधारकों की हुई मौज, इन कंपनियों ने किया तगड़े डिविडेंड का ऐलान, जानें पूरी डिटेल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : डिविडेंड के लिए इंतजार कर रहे (Dividend Stock)लोगो के लिए गूड न्यूज है। आपको बता दें कि महीने की शुरुआत मे ही कई कंपनियों ने अपने निवेशकों की डिविडेंड के ऐलान के साथ झोली भर दी। आज हम आपको उन्ही कंपनियों के बारे में बता रहे हैं। आइए जानते हैं इन कंपनियों के बारे में विस्तार से।

 


निवेशकों के लिए डिविडेंड का ऐलान 

जून की शुरुआत हो गई है। नए महीने की शुरुआत से पहले (Share market updates)कई कंपनियों ने अपने निवेशकों की डिविडेंड के ऐलान के किया है

इस कंपनी ने किया ऐलान


इस लिस्ट में जिस कंपनी का नाम पहले स्थान पर है, वह Bengal and Assam Company Ltd है। इस कंपनी ने 40 रुपये के (Which companies are giving dividends in the share market?)भारी डिविडेंड का ऐलान किया है।कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 30 मई को हुई मीटिंग में यह फैसला लिया है।इससे पहले कंपनी ने 25 रुपये के डिविडेंड का ऐलान किया था।

 

ये कंपनी देने वाली है इतना डिविडेंड


Gloster Ltd ने भी शेयरधारकों को डिविडेंड(Dividend Stock News) देने की घोषणा की है। कंपनी शेयरधारकों को प्रति शेयर 20 रुपये का डिविडेंड देने वाली है। इससे पहले कंपनी ने पिछली बार भी 20 रुपये के डिविडेंड की घोषणा की थी।

 

 

प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने का ऐलान

 
Gujarat Alkalies and Chemicals Ltd ने भी शेयरधारकों को(डिविडेंड स्टॉक न्यूज) डिविडेंड देने की घोषणा की है।कंपनी ने शेयरधारकों को 13.85 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से डिविडेंड देने का ऐलान किया है।

 


इस कंपनी के निवेशकों को मिलेगा इतना डिविडेंड


LA OPALA RG LTD कंपनी ने निवेशकों को 10 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से तगड़ा डिविडेंड देने का ऐलान किया है।