HBN News Hindi

Credit Card यूजर्स की हो गई मौज, अब इस तरीके से कार्ड की लिमिट बढ़ाना हुआ आसान

Credit Card Update: अगर आप भी इन बैंकों के Credit Cardका इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको बता दें कि अपडेटिड रिपोर्ट के मुताबिक आपके लिए एक बेहतरीन खबर साबित हो सकती हैं। अब आप आसानी से  इन तरीकों का इस्तेमाल करके अपने Credit Cardकी लिमिट बढा सकते हैं आइए जानते हैं इन बेहतरीन टिप्स के बारे में खबर के माध्यम से ।
 | 
Credit Card यूजर्स की हो गई मौज, अब इस तरीके से कार्ड की लिमिट बढाना हुआ आसान

HBN News Hindi (ब्यूरो ) : आज के समय में हर कोई बैंक के माध्यम से Credit Card और Debit Card जैसी सुविधाओं का इस्तेमाल कर हैं तो अब इस तरह अपने कार्ड की लिमिट को बढा सकते हैं। लेकिन आपको बता दें कि आपको अपने कार्ड को अपग्रेड करने से पहले इन तरीकों का पालन करना अनिवार्य है आइए जानते हैं इन तरीकों के बारे में डिटेल से।

 

Aaj Ka Rashifal, 18 अप्रैल : आज इनके के सिर पर सजेगा सफलता का ताज और इनकी नौकरी पर गिर सकती है गाज

 

इन कारणों से बढानी पड़ती है कार्ड की लिमिट 


क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल (credit card use) आजकल आम बात हो गई है। हर किसी के पास आज के समय क्रेडिट कार्ड है। ऐसे में इसका सही समय और सही तरीके से उपयोग करना आपको कई फाइनेंशियल समस्याओं में मदद कर सकता है।
 

अपग्रेड करने के तरीकें

 

ऐसे में अक्सर आपको अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड (upgrade credit card) या क्रेडिट सीमा बढ़ाने के प्रस्ताव आते होंगे और कभी-कभी, ऐसा भी होता है कि आप खुद ही इसकी लिमिट बढ़ाने का विचार करते हैं। ऐसे में आपको अपने कार्ड को अपग्रेड करने या उसकी लिमिट बढ़ाने से पहले कुछ बातों का खास ध्यान रखना होगा। आइये इसके बारे में जानते हैं।

 

PF खाताधारकों की हो गई बल्ले-बल्ले, 3 दिनों में मिलेगी लाखों की इनकम

 

अपग्रेड करने के फायदे

 


अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करने का विचार (Idea to upgrade card) कर रहे हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि क्या आपको कोई अच्छी डील मिल रही है।
अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो आपको ये ध्यान रखना होगा कि आपके कार्ड के साथ आने वाले ऑफर्स , रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स की रेट और लिमिट पुराने कार्ड से अधिक और बेहतर होनी चाहिए।

UP के इस जिले को कहा जाता है स्विट्जरलैंड ऑफ इंडिया, जानिये कौन से पीएम ने दिया था यह नाम


इस हद तक बढाई जा सकती हैं लिमिट


अगर जरूरी हो तब ही अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेड (Idea to upgrade card) करें या उसकी लीमिट को बढ़ाने का विचार करें क्योंकि अगर आप कई बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको कई वित्तीय समस्याएं हो सकती है।

कार्ड को अपग्रेड करने से आपको बेहतर ऑफर्स , रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स मिलते हैं, ऐसे में अगर आप क्रेडिट कार्ड का इस्तेमाल खरीदारी के लिए करते हैं तो इसे अपग्रेड करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

FD में मामूली निवेश पर इतनी मिलेगी एकस्ट्रा इनकम, रिटर्न जानकर हो जाओगे हैरान

जानें Credit Card यूज करने का सही तरीका

अक्सर जब हम आपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो हमे कोई चार्ज देना पड़ता है। हालांकि बैंक या कंपनी आपको इस सालना चार्ज को हटाने के लिए कुछ शर्तो का पालन करने को कहते हैं। ऐसे में आप एक लीमिट तक पैसे खर्च करके इस चार्ज को माफ(waive this charge by spending money) करा सकते हैं। आपको सब कुछ न्यूनतम व्यय करना होगे।
इस बात का भी ध्यान रखें कि अपग्रेड किया गया कार्ड आपके खर्च करने के तरीके के हिसाब से सही है या नहीं।

UP News : योगी सरकार ने दी खुशखबरी, अब इन लोगों को मिलेगा 25 लाख रुपये का लोन, ऐसे उठा सकते हैं फायदा

आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि इसके इस्तेमाल के बाद आपको ये पैसे बैंक को वापस करने होंगे, ऐसे में अगर आपकी आय कम है को इसे अपग्रेड करना एक गलत फैसला हो सकता है।


अपग्रेड ऑफर (upgrade offer) लेने पहले आपको अपने वार्षिक, तिमाही और मासिक खर्चों की सही से जांच और मूल्यांकन करना चाहिए।