HBN News Hindi

Cheapest Electronics Market : दिल्ली के इन बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक सामानों को खरीदने के लिए मची लूट, इतने में मिल जाएगा थोक के रेट सामान

Delhi Cheapest Electronics Market : अगर आप भी एक इलेक्ट्रिसन है या आपको बहुत सारा Electronics सामानों की जरूरत है तो आपको बता दें कि दिल्ली के इस बाजार में अब आप आसानी से बहुत सारा सामान खरीद सकते हैं आइए जानते हैं इन बाजार में खरीदारी करने के फायदे के बारे में खबर के माध्यम से।
 
 | 
Cheapest Electronics Market : दिल्ली के इन बाजारों में इलेक्ट्रॉनिक सामानों को खरीदने के लिए मची लूट, इतने में मिल जाएगा थोक के रेट सामान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय हर कोई भारी पैसा बचाने के बारे में सोचता है लेकिन जानकारियों के अभाव के कारण  (due to lack of information) छोटी-छोटी चीजों के लिए मोटा खर्च (Big expenses for small things) करते है। आज हम आपके लिए एक ऐसा ही अपडेट लेकर आएं हैं जो आपके बिजली के सामान (electrical goods) में होने वाले मोटे खर्चे को न के बराबर कर देगा। आइए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।


Bhagirath Palace: दिल्ली अपने फैशन और स्ट्रीट फूड के अलावा मार्केट्स  (Markets apart from fashion and street food) के लिए जाना जाता है। अगर आप थोक और सस्ते में बिजली का सामान खरीदना चाहते हैं तो दिल्ली का भागीरथ पैलेस बेस्ट जगह है। ये जगह बिजली के सामान के शौकीनों के लिए एक स्वर्ग की तरह है।

 इस बाजार में मिल जाएंगे ये सामान


चांदनी चौक के बगल में स्थित (Located next to Chandni Chowk) यह बाजार उन लोगों के लिए एक खजाना है जो फेमस ब्रांडों के तार, होल्डर, लाइट फिटिंग, बल्ब, स्विच, सॉकेट, पंखे, रेगुलेटर, फेज वायर और अधिक किफायती बिजली के सामान की तलाश करते हैं।


इन चीजों में भी बचा सकते हैं अच्छा पैसा


दिल्ली के सबसे पुराने बाजारों में से एक के रूप में जाना जाने वाला भागीरथ पैलेस  (Bhagiratha Palace) हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, हिमाचल प्रदेश और जम्मू और कश्मीर जैसे इलाकों से भी लोगों को आकर्षित करता है। यहां वे रिटेल बाजारों की तुलना में काफी कम कीमतों पर क्वालिटी प्रोडक्ट खरीद सकते हैं। बाजार में हैवेल्स, एंकर, आरआर काबेल, पॉलीकैब और सिस्का जैसे ब्रांड मौजूद हैं। यहां आपको इन प्रोडक्ट की पूरी रेंज मिल जाएगी।


 इन बाजारों में ये सामान होंगे आसानी से उपलब्ध


बाजार में बोर्ड शीट, (board sheet in market,) टू-वे स्विच, बिजली के तार, लाइट फिटिंग, झूमर, स्ट्रिप लाइट, एलईडी बल्ब, सीलिंग लाइट, आउटडोर लाइट, बल्ब होल्डर, एमसीबी, ट्यूब लाइट, 5-पिन सॉकेट सहित वस्तुओं की एक पूरी रेन्ज यहां मिलती है।2-पिन सॉकेट, इंडीकेटर, न्यूट्रल वायर, अर्थ वायर, फेज वायर, पंखे, एग्जॉस्ट पंखे, रेगुलेटर, नियॉन साइन, लाइट शेड्स और बहुत कुछ सभी बजट के मुताबिक (according to budget) मिल जाएगा।


इस दिन खुलते हैं ये बाजार 


मेट्रो से भागीरथ पैलेस मार्केट (Bhagiratha Palace Market) तक पहुंचने के लिए चांदनी चौक मेट्रो स्टेशन पर उतर सकते हैं। यहां बस और ऑटो से भी पहुंचा जा सकता है। हालांकि, यहां पार्किंग मिलना थोड़ा मुश्किल है। यहां आप सोमवार से शनिवार के बीच खरीदारी के लिए आ सकते हैं क्योंकि रविवार को बाजार बंद रहता है।

बाजार खुला रहने का समय  


लाल किले के ठीक सामने स्थित भागीरथ पैलेस में खरीदारी आपको हमेशा याद रहेगी। यहां कई बार लोग दिवाली की लिए लाइटिंग  (people lighting for diwali) खरीदने सबसे ज्यादा जाते हैं। यहां दुकानें सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुली रहती है लेकिन दिन के समय यहां सबसे ज्यादा हलचल रहती है। यहां खरीदारी करते समय मोलभाव यानी बारगेन (Bargain) करना न भूले। यहां सामान खरीदते समय सावधानी बरते क्योंकि यहां नकली सामान भी काफी मिलता है।