HBN News Hindi

Business Idea: बेहद कम लागत में शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस, होगी मोटी कमाई

Low Investment Business : आज के समय में लोगो का ध्यान नौकरी की बजाय खुद का बिजनेस शुरू करने की ओर बढ़ रहा है। लेकिन बजट कम हाने की वजह से इस बारे में विचार करते रह जाते हैं। लेकिन आज हम आपको इस खबर में कम लागत वाले कुछ बिजनेस आइडिया के बारे में बताएंगे। जिसे शुरू करके आप बढ़िया मुनाफा कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इन बिजनेस आइडिया के बारे में।
 
 | 
Business Idea: बेहद कम लागत में शुरू करें ये सुपरहिट बिजनेस, होगी मोटी कमाई

HBN News Hindi (ब्यूरो) : देश में ऐसे बहुत से लोग है जो अपना खुद का बिजनेस खोलना चाहते हैं। लेकिन एक आम आदमी के लिए अपनी जमा पूंजी को बिज़नेस में लगाना काफी ज़ोखिम भरा फैसला होता है। ऐसे में अगर आप भी अपना बिज़नेस शुरू(Business Ideas)करने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको इस खबर में बताएंगे कि आप कम लागत में कौन कौन से बिज़नेस (Business) शुरु कर सकते हैं और ज्यादा मुनाफा भी कमा सकते हैं। आइए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में।

 


कम लागत में टॉप बिजनेस आइडिया


कई ऐसे लोग होते हैं, जो कि किसी न किसी वजह से अपनी पढ़ाई-लिखाई को पूरा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में वह हमेशा अपने भविष्य को लेकर परेशान रहते हैं। अगर आप भी इनमें से एक है, तो घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि ऐसा जरूरी नहीं है कि ज्यादा पढ़े-लिखे(कम बजट के बिजनेस आइडिया) लोग ही अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आजकल अपना खुद का बिजनेस शुरू कर भी लोग नौकरी से कहीं अधिक मोटी कमाई कर रहे हैं। इसी क्रम में आज हम कम पढ़ें-लिखे युवाओं के लिए टॉप बिजनेस आइडिया/Business Ideas लेकर आए हैं, जिसे शुरू करने के लिए आपको अधिक मेहनत करने की भी जरूरत नहीं है।


टी-स्टॉल का व्यवसाय

चाय एक ऐसा प्रसिद्ध पेय पदार्थ हैं, जिसको अधिकतर लोगो पीना पसंद करते हैं। कई लोग लोगो तो सुबह से लेकर शाम तक कई बार चाय पीना पसंद करते हैं। फिर वह चाय घर की हो फिर बाहर की। मगर  बाहर चाय पीने वाले लोगों की संख्या(Small finance bussiness ideas) ज्यादा होती है। ऐसे में आप टी-स्टॉल लगा सकते हैं। इस बिजनेस में ज्यादा पढ़े-लिखे होने की ज़रूरत भी नहीं होती है। आप चाय का स्टाल किसी कार्यालय या बाजार में लगा सकते हैं। इससे आपको रोजाना 5 से 6 हजार रुपए तक की कमाई हो सकती है।

 


गाड़ी धुलाई सेंटर भी एक बेहतर बिजनेस आइडिया है। 


गाड़ी नई हो या पुरानी, उसकी धुलाई कराना ज़रूरी होता है। अगर आपको गाड़ी धुलाई का थोड़ा बहुत भी काम आता है, तो ऐसे में आपके लिए यह एक बेहतर बिजनेस आइडिया है। अक्सर लोगों के पास इतना समय नहीं होता है कि वह(kam bajat mein kaun se bijanes karen) मोटरसाइकिल, कार, बस, ट्रक समेत अन्य गाड़ियों की सफाई कर पाएं। ऐसे (Low Investment Business)में लोग अपनी गाड़ी को धुलवाने के लिए गाड़ी धुलाई सेंटर पर भेजते हैं। यहां गाड़ियों को सर्विस दी जाती है। अगर आप इसकी अच्छी समझ रखते हैं, तो यह बिजनेस बहुच अच्छी कमाई देगा। खास बात है कि इसके लिए आपको किसी विशेष डिग्री की आवश्यकता भी नहीं है। बस इस बिजनेस के लिए कुछ पूंजी की आवश्यकता होगी, जिससे आप धुलाई सेंटर खोल सकते हैं। यह बिजनेस आपको हर महीने 15 से 20 हजार रुपए तक का मुनाफ़ा देगा।

 

 


हेयर स्टाइलिंग के बिजनेस से भी आप कर सकते है अच्छी कमाई


आज के समय में हेयर स्टाइलिंग का बिजनेस/Hair Staling ka Business बहुत ही तेजी से कमाई का सबसे() विकल्प बनता जा रहा है। बालों का स्टाइल न सिर्फ बड़े–बड़े सेलिब्रिटी करवाना पसंद करते हैं, बल्कि आम आदमी भी बहुत नए-नए तरीके से अपने बालों को आकार देते हैं। इसके साथ (Which business to do in low budget)ही शादी, पार्टी या कोई अन्य अवसर होता है, तो अक्सर सभी महिलाएं और पुरुष अपने बालों को सवारने का काफी शौक रखते हैं। अगर आपको यह कला आती है, तो आप हेयर स्टाइलिंग का बिजनेस आसानी से शुरू कर सकते हैं। यह आपको काफी अच्छी कमाई देगा।