HBN News Hindi

Business idea : अमूल के साथ बिजनेस करने का शानदार मौका, थोड़े पैसे लगाकर हो जाओगे मालामाल

Business idea News : अगर आप भी नौकरी के बजाए बिजनेस  करने के बारे में सोच रहे हैं तो ये बिजनेस आपके लिए बहुत काम की साबित होने वाली है। क्योंकि हर आदमी की सुबह चाय-दूध या कॉफी के साथ होती है इसलिए डेयरी प्रोडक्ट की डिमांड मार्केट में हर दिन रहती है। ऐसे में आप दूध, दही, आइसक्रीम आदि जैसे डेयरी प्रोडक्ट का बिजनेस शुरू करके लाखों की कमाई कर सकते हैं। लोगों की इन्हीं जरुरतों को देखते हुए अमूल ने लाखों लोगों को बिजनेस के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से फ्रेंचाइजी देने का निर्णय कर लिया है। आइए जानते हैं इस अपडेट के बारे में डिटेल से।
 | 
Business idea : अमूल के साथ बिजनेस करने का शानदार मौका, थोड़े पैसे लगाकर हो जाओगे मालामाल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : जब भी किसी युवा से बिजनेस या वेल सेटल्ड नौकरी में से एक के बारे में पुछा जाए तो उसका जवाब बिजनेस ही होता है। लेकिन उन्हें बिजनेस के बारे में पता नहीं होने के कारण वह अपने इस सपने को पूरा नहीं कर पाते हैं। अगर आप भी अपना बिजनेस करने ( ( Dairy Products Business idea)) का विचार बना रहे हैं तो आपको बता दें कि भारत में दिग्गज डेयरी प्रोडक्ट कंपनी अमूल लोगों के लिए शानदार रोजगार का बेहतरीन मौका लेकर आई है। इस बिजनेस को शुरू करके आप भी मोटी इनकम अर्न (Amul franchise news) कर सकते हैं। आइए जानते है इस बिजनेस को शुरू करने से संबंधित कुछ शानदार टिप्स के बारे में डिटेल में।

इस तरीकें से करना होगा बिजनेस

डेयरी से बने प्रोडक्ट जैसे कि दूध, दही का प्रयोग रोजाना तौर पर होने के कारण इनकी मांग बनी रहती है इनका बिजनेस शुरू करके आप बढिया कमाई कर सकते है । डेयरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी अमूल अपनी फ्रेंचाइजी का प्रस्ताव (Amul franchise proposal) दे रही है जिससे जुडकर आप तगडा मुनाफा कमा सकते है । अगर आप भी फ्रेंचाइजी लेकर आगे बढना चाहते है तो चलिए जानते है आगे खबर में साथ ही जानते है इससे होने वाली कमाई के बारे में ।


जानें कितने का करना होगा निवेश


आपको बता दें कि अमूल की फ्रेंचाइजी (Amul franchise process) के लिए 2 से 5 लाख रूपयों की आवश्यकता रहेगी जिसके लिए पहला काम रहेगा अमूल डेयरी में बात करना फिर आप अपना स्टोर शुरू कर सकते है । इसके बाद ऐसी जगह देखनी होगी जंहा से आपके बिजनेस को गति मिल सके । ये जगह 100 स्क्वायर फीट में होनी चाहिए और सिक्योरटी मनी के तौर पर 25,000 रूपये जमा कराने होंगें। इसके अलावा कुछ पैसे प्रोडक्टस के लिए तो कुछ दुकान की रेनोवेशन के लिए लगाने होंगे ।

इतना मिलेगा कमीशन

अमूल के प्रोडक्टस बेचने पर आपको एमआरपी के हिसाब से कमीशन (business profit) मिलता है। यदि आप दूध बेचते है तो 10 फीसद वहीं आइसक्रीम पर 20 फीसदी तक कमीशन प्राप्त कर सकते है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी प्रोडक्टस है जिनसे 50 फीसदी तक कमीशन कमा सकते है जैसे शेक,हॉट चॉकलेट । इस तरह से आप अमूल के प्रोडक्ट (amul products) बेचने से 1 लाख रूपये तक का कमीशन हर महीने कमा सकते है।  

इस साइट पर मिलेगी पूरी जानकारी

फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप retail@amul.coop पर आवेदन दे सकते है। इसके संबंध मे अधिक जानकारी के लिए http:retail@amul.coop scooping parlours पर विजिट कर सकते है। मुख्य बात यह है कि इस बिजनेस में नुकसान होने की संभावना कम (amul business profits) है।