HBN News Hindi

Business Idea : नारियल पानी का बिजनेस कर देगा मालामाल, कम लागत में ऐसे करें मोटी कमाई

Business News : अगर आप नौकरी की इनकम से बचत नहीं कर पा रहे हैं और अपना बिजनेस करने का मन है तो यहां पर आपके लिए बेहतर आइडिया है। कई बार इंसान बिजनेस में मोटी लागत व जोखिम ( risks in business)समझकर छोटी सी नौकरी करता रहता है। लेकिन यह बिजनेस (coconut water business) कम लागत में ही आपको मालामाल कर देगा। आइये जानते हैं इसके बारे में।

 | 
Business Idea : नारियल पानी का बिजनेस कर देगा मालामाल, कम लागत में ऐसे करें मोटी कमाई

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  नौ से पांच की ड्यूटी करके भी सैलरी से काम नहीं चल रहा तो यह खबर आपके बहुत काम की है। (Business News hindi) अगर आप घरेलू बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आज हम आपको एक बेहतरीन आइडिया दे रहे हैं। ये एक ऐसा बिजनेस है, जिसकी मांग दिन-ब-दिन तेजी से बढ़ती जा रही है। हम बात कर रहे हैं नारियल पानी के बिजनेस (coconut water business)की। इस बिजनेस के लिए आपको एक छोटी सी दुकान की जरूरत पड़ेगी। नारियल पानी हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद होता है। 

 

Inverter Battery में भूल कर भी न डालें एसी का पानी, हो सकती हैं ये समस्याएं

 

 

ऐसे सर्व करें नारियल पानी


इसमें विटामिन बी, जिंक, सेलेनियम, आयोडीन और सल्फर (iodine and sulfur)भरपूर मात्रा में होता है। किसी भी तरह की बीमारी होने पर डॉक्टर आमतौर पर नारियल पानी पीने की सलाह देते हैं। कई लोगों को हाथ में इतने बड़े नारियल से पानी न पी पाने की समस्या होती है। तो, आप इस नारियल पानी को निकालकर एक पेपर कप में पैक कर सकते हैं। आप एक अच्छा डिज़ाइन वाला ग्लास भी ले सकते हैं।

 

Aaj Ka Rashifal, 3 April 2024 : गजकेसरी योग इन राशि वालों को दिलाएगा लाभ, इन पर बनी रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

 

इतने रुपये करने होंगे निवेश


इस कार्य के लिए किसी विशेष लागत की आवश्यकता नहीं है। खासकर नारियल खरीदने में पैसे की बर्बादी होती है। यदि आप दुकान खोलना चाहते हैं तो किराया आपकी स्थानीय दर के अनुसार होगा। अगर हम औसत अनुमान लगाएं तो आप 15,000 रुपये के निवेश के साथ नारियल पानी का व्यवसाय (coconut water business) शुरू कर सकते हैं। नारियल पानी तुरंत ऊर्जा प्रदान करता है। इतना ही नहीं, यह शरीर में पानी की मात्रा (amount of water in body)की पूर्ति भी करता है। तो ऐसे में लोग यात्रा करते समय या किसी बीमारी से पीड़ित होने पर नारियल पानी का अधिक से अधिक सेवन करते हैं।

 

Income Tax Notice News: आयकर विभाग से बचना होगा मुश्किल, अगर पकड़े गए करते ये काम

बैठने की उचित व्यवस्था करें


यदि संभव हो तो लोगों के बैठने की व्यवस्था करें। कुछ कुर्सियाँ व्यवस्थित करें. पंखे या कूलर जैसी व्यवस्था हो जाए तो अच्छा रहेगा। (High costs and risks in business)इसका सबसे बड़ा फायदा यह होगा कि लोग आपके स्टोर पर लंबे समय तक रुके रहेंगे. बिजनेस का एक मनोवैज्ञानिक आधार (psychological basis) है कि भीड़ देखने से भीड़ आ जाती है।

CIBIL Score : ग्राहक बचा लें ऐसे सिबिल बिगड़ने से वर्ना पड़ जाएगा भारी, जानें आरबीआई के नए नियम

इतनी होगी आय


साफ-सफाई और संपूर्ण प्रक्रिया किसी फाइव स्टार होटल (five star hotel)से कम नहीं होनी चाहिए। ऐसे में लोग सड़क किनारे आपसे 50-60 रुपए का नारियल पानी 110 रुपए में खरीदना पसंद करेंगे। जैसे सीसीडी में 30 रुपये की कॉफी 150 रुपये में खरीदी जाती है। फर्क सिर्फ साफ-सफाई, सेवा पद्धति और क्रॉकरी में है। एक अनुमान के मुताबिक आप आसानी से 70,000-80,000 रुपये कमा सकते हैं।