HBN News Hindi

Hyundai की इस कार पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फीचर्स जानकर रह जाओगे हैरान

Hyundai New Car Product: अगर  आप भी एक शानदार कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दें कि Hyundai अपनी इस कार को खरीदकर आप अपने सपनें को आसानी से पूरा कर सकते हैं। दरअसल आज हम आपको एक ऐसे कार को बताने वाले जिस पर Hyundai 2 लाख का डिस्काउंट ऑफर करने वाली है। आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स और कीमत के बारे में डिटेल से।
 | 
Hyundai की इस कार पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, फीचर्स जानकर रह जाओगे हैरान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : देश की दिग्गज ऑटोमोबाईल कंपनी Hyundai ने ग्राहकों के हितों की रक्षा के लिए अपनी इस शानदार कार पर तगड़ा डिस्काउंट दे रहा है। अगर आप Hyundai Kona Electric कार को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आपके द्वारा लिया गया उचित फैसला हो सकता है। आइए जानते हैं इस कार के फीचर्स और डिस्काउंट को डिडक्ट करने के बाद की वैल्यू के बारे में विस्तार से।

 

 

हुंडई कोना EV को बंद कर चुकी है कंपनी 

हुंडई इंडिया (Hyundai India) ऑफिशियल अपनी इलेक्ट्रिक SUV कोना EV को बंद कर चुकी है। कंपनी ने पिछले महीने ही इसे अपनी वेबसाइट से डिलिस्टेड कर दिया था। हालांकि, कंपनी इसके बचे हुए स्टॉक को खत्म करना चाहती है। वैसे तो इसका स्टॉक लगभग खत्म हो चुका है, लेकिन जिन डीलर्स के बाद इसकी यूनिट बची हैं वो इसे सेल कर रहे हैं। कंपनी इस महीने यानी जुलाई में इस पर 2 लाख रुपए का कैश डिस्काउंट दे रही है।


हुंडई कोना EV के स्पेसिफिकेशंस

कोना EV भारतीय बाजार में हुंडई का पहला इलेक्ट्रिक मॉडल (Hyundai's first electric model) भी है। कंपनी ने इसे 2019 में लॉन्च किया गया था। तब से इसे कोई अपडेट नहीं दिया गया। पिछले कई महीनों से कोना EV की सेल्स डाउन है। लाखों का कैश डिस्काउंट भी इसकी सेल्स में इजाफा नहीं कर पाया। एक रिपोर्ट ये भी है कि कंपनी क्रेटा EV (Creta EV car update) ला रही है जिसके चलते इसे बंद किया जा रहा है। अप्रैल और मई में इसकी एक भी यूनिट नहीं बिकी। वहीं, जून का डेटा सामने नहीं आया है।


कोना इलेक्ट्रिक कार के फीचर्स


कोना इलेक्ट्रिक (Kona Electric Features) को दो बैट्री पैक 48.4 kWh और 65.4 kWh ऑप्शन के साथ बाजार में उतारा जाएगा। कंपनी का दावा है कि कार को एक बार फुल चार्ज करने पर 490 किलोमीटर की WLTP रेंज मिलेगी। EV क्रॉसओवर को एक स्टैंडर्ड और एक लॉन्ग रेंज मॉडल (Standard and a long range model) में पेश किया जाएगा। कार में 12.3-इंच का डुअल-स्क्रीन डैशबोर्ड, ADAS, LED लाइटिंग और एक इलेक्ट्रॉनिक गियर सिलेक्टर जैसे फीचर्स मिलेंगे।


कार के एक्सटिरियर


इसके फ्रंट में रैपराउंड फ्रंट लाइट (Wraparound front light at the front) बार मिलता है। कोना EV में हुंडई आयोनिक 5 के जैसी ही पिक्सल ग्राफिक्स एक्सटीरियर और शार्प लाइन्स के साथ-साथ स्प्लिट LED हेडलैम्प्स दिए गए हैं। कार की लंबाई 4,355 मिमी है और ये पुरानी कोना से लगभग 150 मिमी लंबी है। वहीं व्हीलबेस को भी 25 मिमी बढ़ाया गया है। डैशबोर्ड पर आयोनिक 5 के जैसे ही 12.3-इंच रैपराउंड डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले (Wraparound Digital Driver Display) मिलता है।


कोना EV के सेफ्टी फीचर


कोना EV के सेफ्टी फीचर (Safety Features of Kona EV) की बात करें तो इसमें ADAS, ब्लाइंड-स्पोट कोलीजन अवॉइडेंस असिस्ट, हाई बीम असिस्ट, लेन कीपिंग असिस्ट और फॉरवर्ड कॉलीजन अवॉइडेंस असिस्ट सिस्टम मिलता है। वहीं, इसमें बोस के 8 स्पीकर साउंड सिस्टम, की लेस एंट्री, OTA अपडेट्स, हैड्स-अप डिस्प्ले, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी और पावर टेल गेट जैसे फीचर मिलते हैं।