HBN News Hindi

BSNL की धमाकेदार एंट्री, ये कंपनी ला रही मोबाइल के लिए सुपरफास्ट इंटरनेट

BSNL 4G Network: भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के  यूजर्स के लिए गुड न्यूज है आज हम आपके लिए BSNL से जुड़ी एक बड़ी खबर लाए हैं। बता दें कि अब बीएसएनएल यूजर्स को फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलने वाली है। क्योंकि भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने 4जी नेटवर्क की टेस्टिंग स्टार्ट कर दी है। आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से।

 | 
BSNL की धमाकेदार एंट्री, ये कंपनी ला रही मोबाइल के लिए फास्ट इंटरनेट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बीएसएनएल 4G नेटवर्क नहीं (BSNL cheapest Plan) होने की वजह से कंपनी अपना कस्टमर बेस खोती जा रही है।यही वजह है कि कंपनी की तरफ से लगातार इस पर काम किया जा रहा है। आपको बता दें कि बीएसएनएल ने पहले ही टाटा से इसको लेकर हाथ मिला लिया था अब इसकी मदद से डिजिटल कनेक्टिविटी (BSNL update) में भी आसानी मिलने वाली है।

 

 

इस कंपनी के साथ किया कॉलैबोरेशन 

खास बात यह हैं कि इस सरकारी कंपनी ने इस प्रोसेसर को शुरू करने के लिए टाटा (TATA) से हाथ मिलाया है। BSNL की तरफ से टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज यानी (TCS) और टेलीकॉम रिसर्च ऑर्गेनाइजेशन C-Dot के साथ कॉलैबोरेशन किया है। यानी अब आपको इन कंपनियों की ओर से सुपरफास्ट इंटरनेट उपल्ब्ध कराया जाएगा।

 

 

 
इतने गावों में मिलेगी बेस्ट मोबाइल कनेक्टिविटी 


BSNL ने पहले ही टाटा से इस मुद्दे को लेकर हाथ मिला लिया था। जिसको लेकर अब बहुत जल्द ही 1018 गांवों में बेस्ट मोबाइल कनेक्टिविटी मिलने वाली है। जिसकी टेस्टिंग स्टार्ट हो चुकी है।BSNL ने कहा कि वो बहुत जल्द ही जिलों और तहसील ऑफिस को कनेक्ट करने के लिए स्ट्रीमलाइन कम्युनिकेशन स्थापित (BSNL Offer) करने पर विचार कर रहा है। इसके जरिए डिजिटल कनेक्टिविटी भी आसानी से मिलने वाली है।

 

 

 

 

4G नेटवर्क की टेस्टिंग


खबरों के मुताबिक, BSNL की तरफ से 4G नेटवर्क का जाल बिछाया जा रहा है जो 5G रेडी (BSNL Recharge Offer) के साथ आने वाला है। BSNL की तरफ से देश के कई हिस्सों में इस सर्विस को लेकर काम किया जा रहा है। ये कंपनी की तरफ से पहला टेस्ट किया जा रहा है। जहां बीएसएनएल 1लाख साइट में 4G को लेकर प्लान कर रही है। हालांकि इसमें कुछ समय (BSNL Plan) जरूर लगेगा।

 

 

BSNL प्लान हैं अब किफायती 


कि कंपनी की तरफ से अब 4G को लेकर लगातार काम किया जा रहा है। इसके बाद बीएसएनएल यूजर्स को फास्ट इंटरनेट सर्विस मिलने वाली है।वहीं BSNL की तरफ से पहले ही होम ब्रॉडबैंड या FTTH (fiber-to-the-home) मार्केट में पहले ही अच्छा काम किया जा रहा है। वहीं इसके कई किफायती प्लान (BSNL broadband Offer) भी हैं जिनका आप रिचार्ज भी करवा सकते हैं।

 


बीएसएनएल की नई प्लानिंग


केंद्र सरकार ने पहले ही BSNL के लिए स्पेक्ट्रम को रिजर्व कर दिया है जो 4G के साथ 5G पर भी काम करने वाला है। ऐसे में कहा (BSNL Cheapest Plan) जा सकता है कि बीएसएनएल अपनी नई प्लानिंग के साथ लोगों के दिलों में जगह बनाने आ रहा हैं।