HBN News Hindi

Bajaj का ये धांसू स्कूटर मिल रहा मामूली कीमत में, रेंज भी शानदार

Bajaj Chetak 2901 Launching: अगर आप भी एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो ये आपके लिए एक शानदार अवसर हो सकता है। इसकी कीमत की बात की जाए तो आपको बता दें कि एक लाख रुपये से कम में मिलने वाली ये स्कूटर आपको एक बार चार्जिंग पर 123 किलोमीटर की रेंज (best selling electric scooters) देती है। आइए जानते हैं इस स्कूटर के अन्य फीचर्स के बारे में खबर के माध्यम से।
 | 
Bajaj का ये धांसू स्कूटर मिल रहा मामूली कीमत में, रेंज भी शानदार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक ऑटोमोबाइल कंपनिया हैं जो लगातार अपनी ईवी स्कूटर की लॉन्चिंग किए जा रहे है। लेकिन आज हम इस खबर में बजाज चेतक 2901 (Bajaj Chetak 2901 electric scooter) के बारे में बात करने वाले हैं। अन्य कंपनियों की डिमांड को देखते हुए बजाज ने अपनी एक और शानदार स्कूटर को लॉन्च (electric scooter news) कर दिया है। आइए जानते हैं इस स्कूटर में मिलने वाले शानदार फीचर्स और इसकी कीमत के बारे में।

 


सेलिंग के मामले में बाजार में है ये जगह


भारतीय बाजार में एक लाख रुपये से सस्ते इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की अच्छी बिक्री और ओला एस1एक्स और टीवीएस आईक्यूब जैसे किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की बंपर डिमांड के बीच अब बजाज ऑटो ने भी अपना सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है, जो कि चेतक 2901 है। नई Chetak 2901 की शुरुआती एक्स शोरूम प्राइस महज 95,998 रुपये (Bajaj Chetak 2901 ki keemat) है। रेड, वाइट, ब्लैक, लाइट येलो और अजू ब्लैक जैसे 5 आकर्षक कलर ऑप्शन में पेश इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिंगल चार्ज रेंज 123 किलोमीटर (electric scooter cheaper than Rs 1 lakh) तक की है। ऐसे में आने वाले समय में देश के टॉप 3 बेस्ट सेलिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के बीच जंग तेज होने वाली है।

 

 

देश के इन शोरूमों में मिलेगी ये स्कूटर्स


देश-दुनिया की सबसे मूल्यवान 2-व्हीलर और 3-व्हीलर कंपनियों में से एक बजाज ऑटो लिमिटेड अपनी नई चेतक 2901 को देशभर के 500 से ज्यादा शोरूम में बेचेगी। एक लाख रुपये से कम प्राइस रेंज वाली चेतक इलेक्ट्रिक लाकर कंपनी ने जहां अपने पोर्टफोलियो को विस्तार दिया है, वहीं ग्राहकों की जरूरतें भी पूरी की हैं। ऐसे में जो लोज एक लाख रुपये से कम दाम में किसी स्थापित कंपनी का इलेक्ट्रिक स्कूटर खदीदना (Bajaj Chetak 2901 price features) चाहते हैं, वे नई चेतक 2901 पर दांव लगा सकते हैं। 15 जून से इसकी बिक्री शुरू हो जाएगी।

 


जानें कितना होगा इसका टॉप स्पीड


आपको बता दें कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी रोबस्ट बॉडी और अडवांस्ड टेक्नॉलजी के लिए जानी जाती है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 123 किलोमीटर तक की और टॉप स्पीड 63 kmph की है। इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में 6 घंटे लगते हैं। बाद बाकी खूबियों की बात करें तो मेटल बॉडी वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर बजाज चेतक 2901 में ईको और स्पोर्ट्स (Chetak 2901 electric scooter) जैसे दो राइडिंग मोड, कलर डिजिटल कंसोल, अलॉय व्हील, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, हिल होल्ड, रिवर्स, जियो फेंसिंग, ऐक्सेस टू राइड मोड, कॉल और म्यूजिक कंट्रोल, फॉलो मी होम लाइट्स समेत काफी सारी और भी खूबियां हैं।


इस फ्यूल से चलेगी ये स्कूटर


बजाज ऑटो लिमिटेड ने नई चेतक 2901 लॉन्च कर ऐसे ग्राहकों को टारगेट किया है, जो डेली कम्यूट के लिए अच्छा स्कूटर चाहते हैं। ऐसे में निश्चित रूप से चेतक का मुकाबला टीवीएस और ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के साथ ही बाकी कंपनियों के आइस पावर्ड स्कूटर (Bajaj's cheap Chetak scooter) से होगा। यहां बता दें कि बजाज ऑटो के इलेक्ट्रिक स्कूटर चेतक प्रीमियम, चेतक अर्बन और चेतक 2901 को इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्रमोशन स्कीम (EMPS) के लिए अप्रूवल मिल गया है।