HBN News Hindi

Anil Ambani की इस कंपनी से हो रही ताबड़तोड़ इनकम, मामूली निवेश से कमाया 25 गुणा प्रोफिट

Anil Ambani : अंबानी परिवार के बारे में देश का बच्चा-बच्चा जानता है आपको बता दें मुकेश अंबानी के छोटे भाई अनिल अंबानी की एक दिन की इनकम जानकर आप हैरान हो जाएंगे लेकिन आज हम आपको अनिल अंबानी की उस कंपनी के बारे में बताने जा रहे हो जिसने थोड़े निवेश से भारी इनकम अर्न की कर एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। आइए जानते हैं इस कंपनी के बारे में खबर के माध्यम से।

 | 
Anil Ambani की इस कंपनी से हो रही ताबड़तोड़ इनकम, मामूली निवेश से कमाया 25 गुणा प्रोफिट

HBN News Hindi (ब्यूरो) : मुकेश अंबानी के भाई अनिल अंबानी  (Anil Ambani) कभी दुनिया के अमीर लोगों में सबसे ऊपर थे लेकिन 2019 में दिवालिया के बाद वह कर्ज में चले गए जिसके कारण शुर्खियों में रहने वाले अनिल अंबानी थोड़े समय के लिए बाजार से लुप्त हो गए थे। लेकिन आपको बता दें कि अनिल अंबानी की इस कंपनी ने मात्र 1 लाख के निवेश पर 25 लाख से ज्यादा का टर्नऑवर अर्न (turnover earnings) किया है आइए जानते हैं इस अपडेट के बारे में डिटेल से।

 

Triumph Tiger 900 : लग्जरी कार से भी महंगी है यह बाइक, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान

 

Reliance Power Share Price: कभी दुन‍िया की सबसे अमीर शख्‍स‍ियतों में शुमार अन‍िल अंबानी प‍िछले कुछ सालों में काफी बुरी स्‍थ‍िति से गुजरे हैं। लेक‍िन अब उनकी कंपनी र‍िलायंस पावर के शेयर (Reliance Power shares) में प‍िछले कुछ समय से तेजी देखने को म‍िल रही है।

Electricity News : बिजली का बिल कर रहा हिट तो सौलर पैनल है बिलकुल फिट

गुरुवार को भी शेयर में 5 प्रत‍िशत की तेजी देखी गई और यह अपर सर्क‍िट के साथ 28.71 रुपये पर पहुंच गया। कंपनी के शेयर में लगातार दूसरे कारोबारी सत्र में अपर सर्क‍िट देखने को म‍िला है। रिलायंस पावर (Reliance Power) के शेयर में पिछले चार साल में जबरदस्त तेजी आई है।

Aaj Ka Rashifal, 19 अप्रैल : आज इन राशि वालों को मिलेगा अपार धन और इनका नुकसान होने से उदास रहेगा मन

शेयर रेट में इतनी हुई बढोतरी

इस दौरान कंपनी का शेयर 1 रुपये से बढ़कर 28 रुपये के पार पहुंच गया है। रिलायंस पावर का शेयर (Reliance Power shares) चार साल में 2400 प्रत‍िशत से ज्‍यादा चढ़ गया है। 27 मार्च 2020 को यह शेयर 1.13 रुपये पर था। लेक‍िन अब 18 अप्रैल के कारोबारी सत्र में शेयर 28.71 रुपये पर पहुंच गया है। शेयर में अपर सर्क‍िट लगने के बाद क‍िसी प्रकार का कारोबार नहीं हो रहा है। प‍िछले चार साल के दौरान ही शेयर ने 2400 प्रत‍िशत से ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है। इस शेयर में यद‍ि क‍िसी ने चार साल पहले एक लाख का न‍िवेश (investment of one lakh) क‍िया होगा तो यह राश‍ि अब बढ़कर 25 लाख के पार पहुंच गई है।

Bank Holiday on 19 april, 2024 : आज इन राज्यों के कई शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक, चुनाव के कारण रहेगी छुट्‌टी

इस तरह की 1 लाख को 25 लाख

रिलायंस पावर (Reliance Power) का शेयर 27 मार्च 2020 को 1.13 रुपये के लेवल पर था। यद‍ि उस समय क‍िसी न‍िवेशक ने एक लाख रुपये के शेयर खरीदे होंगे तो उसे 88,495 यून‍िट म‍िली होंगी। अगर उसने अपने इस न‍िवेश को चार साल तक बरकरार रखा होगा और बेचा नहीं होगा तो यह न‍िवेश 18 अप्रैल को बढ़कर 25.40 लाख रुपये हो गया। इस तरह शेयर ने चार साल में 2441 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है।
 

Delhi-NCR Weather Today : दिल्ली में बारिश के बाद होगा मौसम कूल, तेज आंधी का अलर्ट जारी

एक साल में इतनी हुई शेयर रेट में बढोतरी

रिलायंस पावर का शेयर प‍िछले एक साल के दौरान 132 प्रत‍िशत चढ़ गया है। कंपनी का शेयर 18 अप्रैल 2023 को 12।38 रुपये पर था। अब यह 18 अप्रैल 2024 को 28।71 रुपये पर पहुंच गया है। इसके अलावा छह महीने के दौरान शेयर ने 58 प्रत‍िशत की तेजी देखी है। कंपनी का शेयर इस दौरान 18।19 रुपये से बढ़कर 28 रुपये के पार ट्रेड कर रहा है। रिलायंस पावर के शेयर (investment of one lakh) का 52 हफ्ते का हाई लेवल 34।35 रुपये है। लेक‍िन इसका लो लेवल 11.06 रुपये है।