HBN News Hindi

Ram Mandir के साथ शिव दर्शन में भी मिली बड़ी राहत, इतने रुपयों में हो जाएगी आसानी से इन धामों के दर्शन

Tour Plan : श्रद्धालुओं के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। अब सभी श्रद्धालुओं  को राम मंदिर के बाद शिव के दर्शन भी बिल्कुल ही कम पैसों में होंगे। इंडिगो एयरलाइन ने (Baidyanath Temple) अयोध्या राम मंदिर के बाद अब देवघर के लिए भी सीधी फ्लाइट की सर्विस को स्टार्ट कर दिया है। ये निर्णय इसी को देखते हुए लिया गया है।
 | 
राम मंदिर के साथ शिव दर्शन में भी मिली बड़ी राहत, इतने रुपयों में हो जाएगी आसानी से इन धामों के दर्शन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बैद्यनाथ मंदिर की मान्यता हरिद्वार की तरह ही है। कालांतर में भगवान श्री राम ने राजपाठ छोड़ने के बाद यहीं प्राकृतिक रूप से (Deoghar to Banglore flight) निर्मित शिवलिंग की पूजा करके शिव मंदिर की स्थापना की गई थी । देवघर डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस स्टार्ट होने से न केवल ग्राहकों को ही झारखंड के पवित्र शहर का सफर कर सकते है, बल्कि छात्रों को रोजगार भी देने का अवसर है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।

 

 


कर सकेंगे आसानी से शिव के दर्शन 


अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन के बाद किफायती एयरलाइंस कंपनी इंडिगो ने क्षेत्रीय कनेक्टविटी को मजबूत करने के (deoghar to ranchi flight) लिए झारखंड से देवघर के बीच हवाई यात्रा शुरू करने की घोषणा की है।  इंडिगो की सर्विस शुरु होने के बाद यात्री आसानी से शिव के दर्शन कर सकेंगे।  इंडिगो ने एक जून से झारखंड के देवघर और बेंगलुरु के बीच सीधी उड़ान शुरू करने की घोषणा की है।  कंपनी ने एक बयान में बताया कि देवघर के लिए डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस हफ्ते में तीन दिन मंगलवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को होंगी।  आइए आपको फ्लाइट की डिटेल से लेकर टाइमिंग की पूरी जानकारी देते हैं।

 

 


झारखंड के प्रसिद्ध धार्मिक केंद्रों तक कनेक्टिविटी 


एयरलाइन ने बताया कि फ्लाइट नंबर ‘6ई 6435’ बेंगलुरु से सुबह 10.05 बजे उड़ान भरेगी (Deoghar to Banglore flight) और दोपहर 12.25 बजे देवघर पहुंचेगी।  वापसी की उड़ान ‘6ई 6437’ दोपहर 12.55 बजे देवघर से रवाना होगी और 3.25 बजे बेंगलुरु में उतरेगी।  इंडिगो ने बताया कि नया मार्ग भारत के दक्षिणी हिस्से से झारखंड के प्रसिद्ध धार्मिक केंद्रों तक कनेक्टिविटी बढ़ाएगा।  देवघर से रांची और पटना आने-जाने वाले यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।  देवघर से रांची व पटना आने-जाने वालों में श्रद्धालु की संख्या अधिक होती है। 

 


बारह ज्योतिर्लिंगों में से है एक


एयरलाइन के बयान के मुताबिक, डायरेक्ट फ्लाइट सर्विस शुरू होने न केवल ग्राहकों को झारखंड के पवित्र शहर तक पहुंच मिलेगी, बल्कि छात्रों और रोजगार चाहने वालों को भी सुविधा होगी।  देवघर धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व का शहर है और यहां प्रसिद्ध बैद्यनाथ मंदिर है, जो भगवान शिव के बारह ज्योतिर्लिंगों में एक है। 


उड़ान में ही 50% यात्रियों ने टिकटों की बुकिंग 


एक जून से शुरू होने वाली देवघर- बेंगलुरु फ्लाइट की बुकिंग 24 घंटे के अंदर 50 फीसदी हो गई।  10 मई को शाम सात बजे टिकटों की बुकिंग शुरू हुई और 11 मई शाम सात बजे तक दोनों तरफ से 80 से अधिक टिकटों की बुकिंग हो चुकी है।  एक जून को बेंगलुरु से देवघर और वापस देवघर से बेंगलुरु की पहली उड़ान में ही 50 फीसदी यात्रियों ने टिकटों की बुकिंग कराई है।