HBN News Hindi

Elon Musk को पछाड़कर Zuckerberg ने बढ़ाई अपनी नेटवर्थ, चौंका देगी एक दिन की आमदनी

Mark Zuckerberg net worth : दुनिया के अमीरों की लिस्ट में शामिल एलन मस्क और जुकरबर्ग की तुलना (Comparison of Elon Musk and Zuckerberg)करें तो जुकरबर्ग एलनमस्क को भी पछाड़ चुके हैं। अब उनकी नेटवर्थ एलन मस्क से काफी ज्यादा हो गई है। इस बदलाव से दुनिया के टॉप अमीरों की सूची भी बदल गई है। आइये इस खबर में जानते हैं कौन किस से आगे निकल गया।

 | 
Elon Musk को पछाड़कर Zuckerberg ने बढ़ाई अपनी नेटवर्थ, चौंका देगी एक दिन की आमदनी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : Mark Zuckerberg net worth : दुनिया के टॉप अमीरों की लिस्ट में बदलाव हुआ है। मेटा के सीईओ (CEO of Meta) मार्क जुकरबर्ग नेटवर्थ के मामले में टेस्ला, स्पेसएक्स और एक्स के मालिक एलन मस्क से भी ऊपर निकल गए हैं। साल 2020 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है, जब जुकरबर्ग दौलत के मामले में मस्क से आगे निकल गए।

 

 Aaj ka rashifal, 7 अप्रैल : आज के दिन इन राशि वालों की होगी मौज और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना

 

इसके साथ ही मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg )दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। वहीं, एलन मस्क अमीरों की लिस्ट में चौथे स्थान पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले स्थान पर 223  बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ बर्नार्ड अरनॉल्ट हैं। वहीं, जेफ बेजोस 207 अरब की नेटवर्थ के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

 

UP Weather Today : अगले सप्ताह मिलेगी गर्मी से राहत, इन इलाकों में होगी बारिश


1 दिन में ही बढ़ी इतनी दौलत


फेसबुक के को-फाउंडर मार्क जुकरबर्ग की दौलत (Mark Zuckerberg net worth) में शुक्रवार को भारी-भरकम इजाफा हुआ है। शुक्रवार को उनकी दौलत 5.65 अरब डॉलर बढ़ गयी। इससे मार्क जुकरबर्ग की नेटवर्थ 187 अरब डॉलर पर पहुंच गई है। इस साल अब तक जुकरबर्ग की नेटवर्थ में 58.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

 

IPO Next Week : शेयर बाजार में अगले सप्ताह आ रहे इन बड़ी कंपनियों के IPO, कमाई करने का शानदार मौका

 

 

 

वहीं, एलन मस्क की नेटवर्थ (Elon Musk net worth) में शुक्रवार को गिरावट आई है। मस्क की दौलत शुक्रवार को 4.52 अरब डॉलर गिर गई। इसके साथ ही उनकी नेटवर्थ 181 अरब डॉलर रह गई है। इस साल अब तक एलन मस्क की नेटवर्थ में 48.4 अरब डॉलर की गिरावट आई है।

 

Buisness Idea : चार गुना कमाई वाला बिजनेस, बना देगा मालामाल

 

 

जानिये इन भारतीय अमीरों की नेटवर्थ


एशिया और भारत के सबसे अमीर व्यक्ति मुकेश अंबानी की नेटवर्थ (Mukesh Ambani net worth) में शुक्रवार को इजाफा हुआ है। यह 419 मिलियन डॉलर बढ़कर 112 अरब डॉलर पर जा पहुंची है। इस साल अब तक अंबानी की नेटवर्थ में 16.1 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

 

Wheat Price 2024 : 2700 रुपये क्विंटल होगा गेहूं का भाव! केंद्र सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम समर्थन मूल्य

अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की नेटवर्थ (Gautam Adani net worth) में शुक्रवार को 92.1 मिलियन डॉलर का इजाफा हुआ है। इससे उनकी नेटवर्थ बढ़कर 104 अरब डॉलर पर जा पहुंची है। इस साल अब तक अडानी की नेटवर्थ में 19.9 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है।

Mahindra Scorpio N खरीदने वालों की हुई मौज, कंपनी ने दिया तगड़ा ऑफर