HBN News Hindi

Vistara airlines की फ्लाइट्स कैंसिल, पायलट चले गए छुट्‌टी पर, यह है बड़ा कारण

Vistara pilots on leave :  हाल ही में वेतन संशोधन के चलते इस फैसले से नाखुश विस्तारा के पायलट मेडिकल लीव पर चले गए हैं। इस कारण कंपनी को कई उड़ान एक साथ कैंसिल करनी पड़ी। बताया जा रहा है कि एक ओर वेतन के घटक कम किए गए और दूसरी तरफ उड़ान का समय भी बढ़ा दिया गया। आइये जानते हैं इस बारे में पूरी डिटेल।

 | 
Vistara airlines की फ्लाइट्स कैंसिल, पायलट चले गए छुट्‌टी पर, यह है बड़ा कारण

HBN News Hindi (ब्यूरो) : एयरलाइन कंपनी विस्तारा (Vistara) पायलटों की कमी के कारण अपनी उड़ानों को अस्थायी रूप से कम करेगी। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि कई प्रथम अधिकारी वेतन संशोधन के विरोध में मेडिकल लीव (Vistara pilots on medical leave) पर चले गए हैं। इसके चलते एयरलाइन को 50 फ्लाइट्स रद्द करनी पड़ीं। मामले से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मंगलवार को और फ्लाइट्स रद्द होने की आशंका है और यह संख्या बढ़कर 70 तक हो सकती है।

 

पति ने नशे में प्रेमिका का राज बताया, गुस्साई पत्नी ने प्राइवेट पार्ट काट डाला

 


इसलिए लिया फैसला


विस्तारा के एक प्रवक्ता ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में चालक दल की कमी सहित विभिन्न कारणों से एयरलाइन को बड़ी संख्या में उड़ानें रद्द (flights canceled)करनी पड़ीं और कई मामलों में देरी हुई। प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, ‘‘हमने अपने नेटवर्क में पर्याप्त संपर्क सुनिश्चित करने के लिए अपनी फ्लाइट्स की संख्या को अस्थायी रूप से कम करने का फैसला किया है।’’

 

E-way Bill अब अनिवार्य, जान लें इसे ऑनलाइन निकालने का तरीका

 

स्थिति को सामान्य बनाने के किए जा रहे प्रयास


एयरलाइन ने व्यवधान के लिए माफी मांगी है, लेकिन रद्द होने वाली उड़ानों की संख्या के बारे में विवरण नहीं दिया। प्रवक्ता ने यह भी कहा कि स्थिति को सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं और जल्द ही नियमित परिचालन फिर से शुरू होगा। सूत्रों ने कहा कि विस्तारा को नए अनुबंधों के तहत अपने ए320 बेड़े के प्रथम अधिकारियों के लिए मासिक वेतन में संशोधन के बाद पायलटों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

 

 

Chhattisgarh Train Cancelled : रेल यात्रियों को तगड़ा झटका, कई महीनों तक अनेक ट्रेनें रद

उड़ान का समय बढ़ाया और वेतन घटाया


सूत्रों में से एक ने कहा कि बीमार होने की सूचना देने वाले अधिकारियों ने एयरलाइन को उड़ानें रद्द करने के लिए मजबूर किया, क्योंकि उनका वेतन काफी कम हो गया है।(Vistara airlines news)उन्होंने दावा किया कि वेतन के कुछ घटकों को कम कर दिया गया है, जबकि उड़ान घंटों से जुड़े प्रोत्साहन बढ़ा दिए गए हैं।