HBN News Hindi

Vistara Airline की फ्लाइट्स अब इन शहरों में भी जाएंगी, जानिये पूरा शेड्यूल

Vistara Airline ने अब अपनी सेवाओं का और विस्तार कर दिया है। भारत के दो नए शहरों में भी इसकी फ्लाइट्स जाएंगी। इसके लिए रूट व समय तय कर दिए गए हैं। अप्रैल महीने की शुरुआत से ही यह सुविधा हवाई यात्रियों को मिलनी शुरू हो गई है। आइये जानते हैं इस बारे में विस्तार से इस खबर में।

 | 
Vistara Airline की फ्लाइट्स अब इन शहरों में भी जाएंगी, जानिये पूरा शेड्यूल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हाल ही में टाटा ग्रुप की विस्तारा एयरलाइन (Tata Group's Vistara Airlines) की ओर से तिरुवनंतपुरम और बेंगलुरु के बीच हवाई सेवा की शुरुआत (Start of air service between Thiruvananthapuram and Bengaluru) की गई है। विस्तार इन दो शहरों के बीच दो फ्लाइट का संचालन करेगा। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नई उड़ानें एक अप्रैल, 2024 से आम जनता के लिए शुरू हो चुकी हैं।

 

Income Tax : शहर और गांव की जमीन बेचने पर क्या हैं टैक्स के नियम, जानिये ये जरूरी बातें


इस रूट पर फ्लाइट की संख्या बढ़ी


विस्तारा के इस नए रूट पर उड़ान शुरू करने से देश की सबसे बड़ी एयरलाइन इंडिगो और टाटा ग्रुप की एक अन्य एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) को चुनौती मिलेगी। 31 मार्च तक दोनों एयरलाइन मिलकर इस रूट पर प्रतिदिन करीब  8 फ्लाइट का संचालन करती हैं। तिरुवनंतपुरम की इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी (International Airport Authority)द्वारा रविवार को बताया गया कि विस्तारा द्वारा नई उड़ान शुरू करने के बाद इस रूट पर फ्लाइट की संख्या बढ़कर 10 हो जाएगी। 

 

 E-way Bill अब अनिवार्य, जान लें इसे ऑनलाइन निकालने का तरीका

 

जानिये पहली उड़ान का शेड्यूल 


विस्तार की ओर से तिरुवनंतपुरम और बेंगलुरु के बीच चलने वाली पहली उड़ान तड़के सुबह की होगी। ये उड़ान करीब 1 घंटा 20 मिनट की होगी और सुबह 5:55 बजे  तिरुवनंतपुरम से उड़ान भरेगी और सुबह 7:15 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। वहीं, बेंगलुरु से उड़ान देर शाम 10:40 बजे उड़ान भरेगी और तिरुवनंतपुरम 11:40 बजे पहुंच जाएगी। इस दौरान फ्लाइट करीब एक घंटे की होगी। 

 

Adani Group की हो गई मौज, गौतम अडानी कर रहे धुआंधार प्रोजेक्ट्स का ऐलान

दूसरी फ्लाइट का समय


वहीं, दूसरी फ्लाइट सुबह 8:15 बजे बेंगलुरु से उड़ान भरेगी और  तिरुवनंतपुरम सुबह 9:30 बजे पहुंचेगी। ये उड़ान करीब 1 घंटा 5 मिनट की होगी। वहीं, लौटते में ये उड़ान तिरुवनंतपुरम से सुबह 10:10 बजे उड़ान भरेगी और सुबह 11:20 बजे बेंगलुरु पहुंचेगी। लौटते में उड़ान करीब 1 घंटा 10 मिनट की होगी।

Toyota की इन कारों के दामों में आज से इतनी बढ़ोतरी, ये हैं अब नए प्राइस

विलय के लिए नियामक की मंजूरी बाकी


विस्तारा एयरलाइन टाटा ग्रुप (Tata Group)और सिंगापुर एयरलाइन (Singapore Airlines)का ज्वाइंट वेंचर है। एयर इंडिया में इसके विलय की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नियामक की मंजूरी के बाद इसका जल्द विलय हो जाएगा।