HBN News Hindi

UP ki khabar : शॉपिंग के बाद की शादी और फिर रास्ते में लूट ली बारात , देखता रह गया दुल्हा

up news : पहले के समय में  जब शादी ब्याह पक्का किया जाता था उस समय लड़का लड़की की और उसके खानदान की अच्छे से पड़ताल की जाती थी पर आज के  समय में कोई ज्यादा पड़ताल नहीं करता  और बिचौलिया जैसा बोलता है वैसा   ही सच मन लिया जाता है | हाल ही में  यूपी के इस इलाके से  ऐसी घटना सामने आयी है जिसे जानकर आप यकीन नहीं करेंगे  | आइये नीचे विस्तार से जानते हैं 
 | 
up neews

HBN News, Delhi : यूपी के इस ज़िले से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने पुरे यूपी का ध्यान अपनी और खिंच लिया है |    उत्तर प्रदेश के देवरिया (Deoria) में शादी के नाम पर लूट का बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां गाजियाबाद (gaziabad news) के एक युवक और उसके परिवार को शादी कराने वाले बिचौलिया ने बुलाया. जालसाज दुल्हन भी बिचौलिया के साथ साजिश में शामिल थी. दूल्हे और उसके परिवार वालों को खूब शॉपिंग कराई, फिर मंदिर में शादी की और बारात विदा कर दी. इसके बाद रास्ते में गाड़ी ओवरटेक कर पिस्टल के बल पर सभी को लूट लिया गया.

Bank Holiday on 19 april, 2024 : आज इन राज्यों के कई शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक, चुनाव के कारण रहेगी छुट्‌टी

पुलिस (up police news) के अनुसार, मोदीनगर गाजियाबाद के रहने वाले पिंटू उर्फ मुकेश त्यागी अपने भाई आकाश की शादी के लिए काफी दिनों से कोशिश कर रहे थे. किसी माध्यम से पिंटू का संपर्क देवरिया के सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम परसिया अहीर के रहने वाले गोविंद गौड़ से हुआ. पिंटू से कहा गया कि गोविंद शादी करवाते हैं.

पिंटू त्यागी ने गोविंद से भाई की शादी को लेकर बात की तो गोविंद ने लड़की के बारे में बताया और खर्च भी बताया. गोविंद ने पिंटू से कहा कि देवरिया आना होगा, यहां शादी हो जाएगी. इसके बाद पिंटू अपने भाई आकाश और अन्य दो लोगों को लेकर 16 अप्रैल को बताए गए पते पर देवरिया पहुंच गए.

देवरिया में रेलवे स्टेशन  (railway station) के पास मंदिर पर इन सभी को बुलाया गया था. मंदिर के पास बिचौलिया गोविंद अपने अन्य साथियों के साथ खड़ा था. वहां एक लड़की भी थी. पिंटू और अन्य सभी को सबसे पहले लड़की दिखाई गई. जब लड़की पसंद आ गई तो इसके बाद दूल्हा पक्ष के लोगों को बाजार ले जाकर शादी की शॉपिंग कराई गई और फिर मंदिर में शादी करवा दी.

Bank Holiday on 19 april, 2024 : आज इन राज्यों के कई शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक, चुनाव के कारण रहेगी छुट्‌टी


गाजियाबाद से आए दूल्हे व उसके परिजनों के साथ दुल्हन को विदा कर दिया गया. दोपहर के समय विदाई के बाद बारात भरथुआ चौराहे के पास पहुंची थी कि गोविंद गौड़ ने अपने अन्य साथियों संग कार से ओवरटेक कर दूल्हे की गाड़ी को रोक लिया. फिर पिस्टल और चाकू दिखाकरर दूल्हे-दुल्हन को उतार लिया. इसी के साथ सारा सामान ले लिया. आरोपी ने दूल्हे-दुल्हन को अपनी गाड़ी में बैठा लिया और भाग गए.

इस मामले को लेकर पिंटू त्यागी ने पुलिस को खबर दी और मामला दर्ज कराया. पुलिस ने केस दर्ज कर मोबाइल की लोकेशन के आधार पर आरोपियों की तलाश शुरू की. इस दौरान पुलिस ने भीतर कतरारी चौराहे के पास से मुकेश त्यागी को बरामद कर लिया.

वहीं आरोपियों के पास से लूट के 14 हजार रुपये भी बरामद कर लिए. आरोपियों के पास पुलिस को दो तमंचा, दो जिंदा कारतूस, दो चाकू मिले हैं. पकड़े गए आरोपियों में गोविंद गौड़, राम प्रवेश राजभर, धनेश कुमार गौड़ और बबलू मद्देशिया शामिल हैं. ये सभी देवरिया के रहने वाले हैं.

LIC की ये स्कीम देगी मोटी पेंशन, लाखों लोग कर रहे निवेश


पुलिस ने जब आरोपी गोविंद से पूछताछ की तो उसने बताया कि शादी के झांसे में लेकर लूट की योजना बनाई थी, जिसमें लड़की भी शामिल थी. लूट के बाद कुछ दूर आगे चलकर लड़की को सोनुघाट चौराहे के समीप उतार दिया था. दूल्हे के भाई से कहा था कि लगभग दो से तीन लाख रुपये शादी में खर्च होंगे, लेकिन यह कुछ पैसे ही लेकर पहुंचे थे.