HBN News Hindi

Spicejet की दिल्ली व कोलकाता से इस शहर के लिए Flight शुरू, यह रहेगा शेड्यूल

Spicejet Airlines ने दिल्ली व कोलकाता से फिर से अपनी उड़ान सेवाएं सिक्किम के इस शहर के लिए शुरू कर दी थी। बता दें कि कुछ समय पहले कंपनी ने विभिन्न कारणों के चलते ये सेवाएं बंद कर दी थी। आइये जानते हैं इस खबर के माध्यम से कौन से शहर के लिए चलेंगी फ्लाइटें व क्या रहेगा शेड्यूल व रूट।

 | 
Spicejet की दिल्ली व कोलकाता से इस शहर के लिए Flight शुरू, यह रहेगा शेड्यूल

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कुछ समय पहले Spicejet Airlines ने इस शहर के लिए अपनी सेवाएं बंद कर दी थी। (Spicejet flights to Sikkim from delhi) बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने दिल्ली और कोलकाता से सिक्किम के पाक्योंग एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट सर्विस फिर से शुरू कर दी है। (Spicejet delhi-Pakyong flights) यानी अगर आप सिक्किम घूमने या किसी वजह से जाने की सोच रहे हैं तो आप दिल्ली या कोलकाता से डायरेक्ट फ्लाइट ले सकते हैं। 

 

 

इस रूट पर सप्ताह में पांच दिन फ्लाइट जाएंगी


एयरलाइन ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली-पाक्योंग रूट पर सप्ताह में पांच दिन फ्लाइट जाएंगी, जबकि कोलकाता-पाक्योंग फ्लाइट हर रोज ऑपरेट होगी। (Delhi-Pakyong flight timing) खबर के मुताबिक, टेबल-टॉप रनवे वाले एयरपोर्ट पर फ्लाइट सर्विस कुछ ऑपरेशन से जुड़े कारणों से लगभग छह महीने पहले सस्पेंड कर दी गई थीं।

 

 

यह कहा एयरलाइन ने


खबर के मुताबिक, एयरलाइन ने एक बयान में कहा कि उसने मंगलवार से हैदराबाद और अयोध्या के बीच नॉन-स्टॉप फ्लाइट्स (Non-stop flights between Hyderabad and Ayodhya)भी शुरू की हैं। (kolkata-Pakyong flight timing)स्पाइसजेट के मुख्य व्यवसाय अधिकारी देबोजो महर्षि के हवाले से बयान में कहा गया है कि विस्तारित बेड़े के साथ, हम नए मार्ग शुरू करने और प्रमुख मार्गों पर सेवाएं बहाल करने के लिए तैयार हैं। एयरलाइन की सेवाएं 31 मार्च को फिर से शुरू हुईं। पाकयोंग एयरपोर्ट के कार्यवाहक एयरपोर्ट निदेशक (एपीडी) बी टी पोटे ने बताया कि गर्मियों के दौरान पाक्योंग एयरपोर्ट के लिए फ्लाइट सर्विस फिर से शुरू होने से हिमालयी राज्य की यात्रा करने वाले बड़ी संख्या में पर्यटकों को सुविधाएं मिलेंगी।

 

 

फ्लाइट की डेली टाइमिंग, रूट और शेड्यूल


स्पाइसजेट ने दिल्ली और कोलकाता से पाक्योंग एयरपोर्ट की फ्लाइट की टाइम टेबल (kolkata-Pakyong flight timing)भी जारी कर दी है। एयरलाइन के शेड्यूल के मुताबिक, कोलकाता से डेली फ्लाइट सुबह 8.05 बजे उड़ान भरेगी और 9.35 बजे पाक्योंग पहुंचेगी। वहां से सुबह 10.30 बजे रवाना होगी और दोपहर 12.10 बजे कोलकाता पहुंचेगी। (Delhi-Pakyong flight timing)इसी तरह, नई दिल्ली से फ्लाइट सुबह 9.45 बजे उड़ान भरेगी और दोपहर 12.40 बजे सिक्किम के पाक्योंग एयरपोर्ट पर उतरेगी। वापसी फ्लाइट दोपहर 1.10 बजे उड़ान भरेगी और शाम 4.10 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी।