HBN News Hindi

Sarkari Naukri : 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती

latest sarkari naukri update: बिजली विभाग में समय-समय पर पदाधिकारी की भर्ती करवाई जाती है ताकि जो पद खाली हुए है, उन्हे समय पे भर सकें। आपको बता दें कि इस विभाग में इस भर्ती में कर्मचारियों का उनकी योग्यता के अनुसार चयन किया जाता है।आप भी 10वीं पास युवा है तो आप भी इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं इसे आवेदन की प्रक्रिया के बारे में।
 
 | 
Sarkari Naukri: 10वीं पास युवाओं के लिए सुनहरा मौका, बिजली विभाग में निकली बंपर भर्ती

HBN News Hindi (ब्यूरो): बिजली विभाग ऐसा विभाग है जिसमे बिजली से जुड़े सभी प्रकार के कार्यभार संचालित किए जाते हैं। इसके अंतर्गत कर्मचारियों को उनकी योग्यता के अनुसार पदों का चयन किया जाता है। यह भर्ती कम (सरकारी नौकरी)शिक्षित युवाओं को रोजगार दिलाने में मददगार है आइए जानते हैं इस बारे में पूरी खबर।

 

 

रोजगार पाने के लिए मददगार


इसी क्रम में बिजली विभाग एक बार फिर से ऐसे (latest sarkari naukri)अभ्यर्थियों को बिजली क्षेत्र में सेवा करने का मौका दे रहा है, जिन्होंने केवल आठवीं कक्षा पास की है। विभाग द्वारा कुछ समय पहले बिजली मीटर रीडिंग भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की गई है।
यह भर्ती उन उम्मीदवारों के लिए बहुत महत्वपूर्ण साबित होने वाली है जो सरकारी रोजगार पाने के लिए किसी कारणवश अपनी उच्च शैक्षणिक योग्यता पूरी नहीं कर पाए हैं।

 

 


जानें बिजली मीटर रीडर भर्ती 


बिजली मीटर रीडर भर्ती एक ऐसी भर्ती है जिसके तहत उम्मीदवारों को बिजली मीटर की जांच करने और विभिन्न क्षेत्रों से बिजली बिल जमा करने के लिए नियुक्त किया जाता है और उन्हें सरकारी स्तर पर वेतन भी दिया जाता है।
बिजली विभाग द्वारा बिजली मीटर रीडर भर्ती 2024 के लिए(electricity meter reader recruitment
) कुल 600 पद रिक्त हैं और इन पदों के लिए उम्मीदवारों को सफलतापूर्वक आवेदन करना होगा। इन निर्धारित पदों पर उम्मीदवारों के लिए कुछ सामान्य योग्यताएं भी रखी गई हैं।

 


बिजली विभाग की आधिकारिक अधिसूचना 


बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना (sarkari naukri news Updated )बिजली विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई है, जिसे हाल ही में प्रकाशित किया गया है। भर्ती अधिसूचना के साथ ही आवेदन करने का मुख्य लिंक भी एक्टिव कर दिया गया है।

 

इसके आवेदन की अंतिम तिथि 


जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे अपनी पात्रता मानदंड के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपना आवेदन पत्र ऑनलाइन मोड के माध्यम से जमा कर सकते हैं, जिसकी अंतिम तिथि 30 जून 2024 तक सीमित कर दी गई है।

 

इस पद के लिए आयु सीमा


बिजली मीटर रीडर भर्ती के तहत बिजली क्षेत्र के विभिन्न कार्यों को पूरा किया जाता है, जिसके तहत पद पर नियुक्त होने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। सभी अभ्यर्थियों को आवेदन से लेकर (Breaking news updated)आयु सीमा की पूरी जानकारी होना भी जरूरी है।बिजली विभाग द्वारा इस भर्ती के लिए आयु सीमा बहुत ही सामान्य स्तर पर रखी गई है, जिसके तहत 14 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी लोग आवेदन करने के पात्र हैं। इसके अलावा अधिकतम आयु सीमा के तहत 35 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार पात्र हैं।

 

बिजली मीटर रीडर भर्ती के लिए सामान्य योग्यता


बिजली मीटर रीडर भर्ती का मुख्य आकर्षण यह है कि इस भर्ती में सभी उम्मीदवारों के लिए शैक्षणिक योग्यता बहुत अच्छी है क्योंकि इस भर्ती के तहत ऐसे उम्मीदवारों को सरकारी रोजगार प्रदान करने का मौका मिलता है जिनकी योग्यता बिल्कुल सामान्य है।
बिजली विभाग में इस भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता कक्षा 8वीं और 5वीं के आधार(Ability of educational qualification) पर रखी गई है, यानी जिन उम्मीदवारों ने कक्षा 5वीं और 8वीं की पढ़ाई पूरी की है, वे सभी भर्तियों में अनुभव के रूप में अपना आवेदन पूरा कर सकते हैं।


अनुभव और योग्यता के आधार पर चयन


जिन उम्मीदवारों ने बिजली मीटर(latest sarkari naukri update) रीडर भर्ती के लिए आवेदन किया है या करने जा रहे हैं, कृपया ध्यान दें कि इस भर्ती में कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जानी है, बल्कि आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन उनके अनुभव और योग्यता के आधार पर किया जाएगा। चल जतो।