HBN News Hindi

Sarkari Naukri : 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, दो दिनों तक कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukri Update : आजकल लाखों युवा नौकरी के लिए कोचिंग आदि लेकर मेहनत करते देखे जा सकते हैं। सरकारी नौकरियों की कमी होने के कारण बेरोजगार युवकों को रोजगार की तलाश के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले ऐसे युवाओं के लिए एक राहत भरी खबर (Oprecruitment HPPA)  सामने आई है। सरकार ने 12वीं पास युवाओं को नौकरी देने के लिए आवेदन मांगे हैं। नौकरी के लिए परीक्षा की तैयारी करने वाले बेरोजगार युवाओं के लिए बहुत ही बड़ा सुनहरी अवसर है। इस नौकरी के आवेदन करने की अंतिम तारीख 6 जुलाई है। इसलिए बेरोजगार युवा जल्द से जल्द आवेदन करके सरकार की बंपर भर्ती का लाभ उठा सकते हैं। आइए जानते हैं कि इसके आवेदन के लिए क्या-क्या शर्तें पूरी करनी होगी।

 | 
Sarkari Naukri : 12वीं पास युवाओं के लिए निकली बंपर भर्ती, दो दिनों तक कर सकते हैं आवेदन

HBN News Hindi (ब्यूरो) : सरकारी नौकरी के लिए इंतजार कर रहे लाखों युवाओं के लिए सरकार की ओर से बंपर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती से परीक्षा की तैयारी कर रहे युवाओं का सरकारी नौकरी पाने का सपना साकार हो सकता है। बता दें कि सरकार ने खासकर 12वीं पास (sarkari naukri news update) युवाओं के लिए ये नौकरी निकाली है। जिन युवाओं ने हाल ही में 12वीं की परीक्षा पास की है या जिन्होंने 12 वीं के बाद आगे पढ़ाई छोड़ दी थी। उन युवाओं के लिए सुनहरी मौका है। इस भर्ती की प्रक्रिया ज्यादा कठिन नहीं है। आवेदन करने वाले युवाओं को मात्र एक परीक्षा देनी होगी और उस परीक्षा में मेरिट के आधार पर उनका चयन कर दिया जाएगा। आइए जानते हैं कि इस भर्ती के आवेदन के लिए क्या-क्या योग्यताएं निर्धारित (latest govt jobs vacancy) की गई है।

 

 

वेबसाइट पर जानें पूरी डिटेल


सरकारी नौकरी खोज रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा में अटल सेवा केंद्रों पर ऑरेटर पदों पर भर्ती निकली है। हरियाणा के नागरिक संसाधन सूचना विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, ऑपरेटर के 1500 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन  25 जून (Haryana CRID ASKO Recruitment 2024) से शुरू हो गया है। आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 जुलाई है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट https://oprecruitment।hppa।in/ पर जाकर करना है।

 

अटल सेवा केंद्रों पर ऑपरेटर पदों पर भर्ती मासिक पारिश्रमिक आधार पर की जाएगी। यह भर्ती पंचायत में ग्राम सचिव द्वारा दिए गए कार्यों को करने के लिए और ट्रांजिक्शन आधार पर सीआरआईडी एवं हरियाणा परिवार पहचान प्राधिकरण (HPPA) द्वारा प्रदान किए गए कार्यों के लिए की जा रही है। अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर (ASKO) राज्य की सभी पंचायतों में होंगे।

ये योग्यताएं जरूरी

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर पद के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 42 साल होनी चाहिए। उम्मीदवारों की उम्र 1 जनवरी 2024 के आधार पर गणना की जाएगी। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियम के अनुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

इतनी होगी आवेदन की फीस

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर भर्ती के लिए आवेदन शुल्क 1000  (Application Fees for vacancies) रुपये है। यह शुल्क सभी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए समान है। ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। आवेदन के दौरान जरूरी दस्तावेज को सही साइज में अपलोड करने के बाद फॉर्म में भरी गई सभी जरूरी जानकारी चेक कर लें।

ऐसे होगी चयन प्रक्रिया

अटल सेवा केंद्र ऑपरेटर पद के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर होगा। परीक्षा में परफॉर्मेंस (Atal Sewa Kendra Operator vacancy) के आधार पर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा। भर्ती संबंधी किसी अन्य जानकारियों के लिए ऑफिशियल वेबसाइट विजिट करें।