HBN News Hindi

Skin Care Tips : गर्मियों में स्किन की खूबसूरती को बढ़ाएगा Rose Water, जानिए इसे यूज करने का सही तरीका

Rose Water:जैसा कि आप जानते ही हैं कि गुलाब जल का इस्तेमाल सदियों से होता आ रहा है। कई लोगों के दिमाग में ये सवाल चलता रहता है कि क्या गुलाब जल हमारी स्किन के लिए सही है और  गर्मियों के सीजन में गुलाब जल चेहरे पर लगा सकते हैं या नही। तो आज हम आपको इस जल के benefit और इसे सही ढंग से  युज करने के सही तरीके के बारे में बताएंगे।
 | 
Skin Care Tips : गर्मियों में स्किन की खूबसूरती को बढ़ाएगा Rose Water, जानिए इसे यूज करने का सही तरीका 

HBN News Hindi (ब्यूरो): जैसा आपको पता ही है  कि गर्मियों के मौसम में हमारी स्किन पर धूप, गर्मी आदि का बहुत असर पड़ता है तो हम आपको बता दे किRose Water हमारे  चेहरे से गंदगी को (rose water for skin)हटाने में मदद करता है और हमारी  स्किन को खूबसूरत (Rose water benefits)और चमकदार बना देता है।ग्लोइंग त्वचा के लिए गुलाब जल बेहद फायदेमंद माना जाता है। आइए जानते हैं इसे लगाने के सही तरीके के बारे में।  

 


गुलाब जल लगाने के फायदे 


आप भी गर्मी के दिनों में गुलाबी (benefits of applying Rose water on face)और सॉफ्ट स्किन पाना चाहते हैं, तो गुलाब जल का इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकते हैं।और

अगर आप रोजाना अपने चेहरे पर गुलाब जल लगाते हैं, तो इससे त्वचा को कई(Rose water ka skin k liye benefits) फायदे हो सकते है।यह आपके चेहरे से गंदगी को हटाने में मदद करेगा।

 

 

 

त्वचा को ठंडक और ताजगी देता है गुलाब जल 


गुलाब जल की मदद से त्वचा(benefits of applying Rose water on face) को ठंडक और ताजगी मिलती है, जो गर्मी के मौसम में बेहद जरूरी होती है.
गुलाब जल में एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं, जो सूजन को कम करते हैं और त्वचा को साफ करने में मदद करते हैं।

 

 


       
टोनर के रूप में कर सकते हैं यूज

गुलाब जल का इस्तेमाल आप मॉइश्चराइजर लगाने से पहले टोनर(how to use rose water) के रूप में कर सकते हैं। यह पिंपल्स दूर करने में मदद करेगा।
ध्यान रहे कुछ लोगों को गुलाब जल से एलर्जी हो सकती है। इसका इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें।