HBN News Hindi

Relationship tips : शादीशुदा महिलाओं की इन चीजों को देखकर कंट्रोल खो देते हैं कुंवारे लड़के, हो जाते हैं फिदा

Love Ralation : प्यार की कोई उम्र नहीं होती। मेल-फिमेल (male-female) का एक-दूसरे के प्रति आकर्षण स्वाभाविक है। शादीशुदा महिलाओं के प्रति कुंवारे लड़कों का आकर्षित होना भी इसी बात की ओर इशारा करता है। इसके पीछे कई कारण होते हैं। कई बार उनके बीच इतनी नजदीकियां बढ़ जाती हैं कि बात बहुत आगे तक बढ़ जाती है। आइये जानते हैं आखिर क्या कारण है कि कुंवारे लड़के शादीशुदा महिलाओं पर फिदा हो जाते हैं।

 | 
Relationship tips : शादीशुदा महिलाओं की इन चीजों को देखकर कंट्रोल खो देते हैं कुंवारे लड़के, हो जाते हैं फिदा

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में पिछले कुछ वर्षों की अपेक्षा काफी ज्यादा बदलाव आया है। वक्त बदलने के साथ ही रिश्ते भी बदलने लगे हैं। पहले शादी के लिए हमेशा कुंवारी लड़की की उम्र लड़के से कम हो, ये जरूरी होता था। लेकिन अब तो आपने सुना या देखा होगा कि लड़कों को लड़कियों से ज्यादा शादीशुदा महिलाएं पसंद आ रही हैं ये सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन काफी हद तक सच भी है। लड़के कुंवारी लड़कियों की तुलना में शादीशुदा महिलाओं की ओर ज्यादा अट्रैक्ट (More attracted towards married women)हो रहे हैं। बी-टाउन हो या फिर रियल लाइफ (real life)कई किस्से देखने को मिलते हैं।

 

 Amazing News : गजब का प्लान, अब घड़ी में 12 के बजाय बजेंगे 13 और यहां 26 घंटे का होगा दिन!


आखिर क्या है आकर्षण का कारण?


Relation after marriage : अब आपके मन में ये सवाल तो जरूर आ रहा होगा कि आखिर क्या कारण है जिसकी वजह से ऐसा हो रहा है। इन कारणों को समझने के लिए विशेषज्ञों की राय भी सामने आई है। जिन्होंने शादीशुदा महिलाओं के प्रति लड़कों के अट्रैक्शन की वजह (Reason for boys' attraction) डिटेल में बताई है। तो चलिए आपको भी बताते हैं इस बारे में।

 

Aaj Ka Rashifal, 14 अप्रैल : आज इन राशि वालों को होगा खूब लाभ और इन्हें लेनदेन में आ सकती है परेशानी


लड़की से ज्यादा होता है सेल्फ कॉन्फिडेंस


Extra marrital realation :शादीशुदा महिलाएं कुंवारी लड़कियों की तुलना में अधिक self Confidance से भरी होती हैं। अक्सर देखा जाता है कि वो घर, बच्चे और ऑफिस की सभी जिम्मेदारियों को अकेले संभाल लेती हैं। जिंदगी का अनुभव (life experience) और जिम्मेदारी के चलते उनका विश्वास भी बढ़ता रहता है। यही आत्मविश्वास (Self-confidence) लड़कों को उनकी ओर खींचता है।

 

 Alcohol With Cold Drink : शरीर को खोखला कर देगी शराब पीने का ये तरीका, जानें शराब और कोल्ड ड्रिंक को एक साथ पीने के साइड इफेक्ट


केयरफुल व केयरटेकर होती हैं


शादीशुदा महिलाएं (married women)देखभाल करने वाले स्वभाव की होती हैं। बहुत सारी जिम्मेदारी होने के बाद भी वो अपने साथ-साथ, अपने साथी और घर के बाकी सभी सदस्यों का ख्याल रखना अच्छी तरह से जानती हैं। हर छोटी और बड़ी बात का ध्यान रखती हैं। और ये केयरिंग नेचर लड़कों को पसंद आता है।

 

 Leaves Update : पीरियड्स के दौरान छात्राओं का कालेज जाना नहीं जरूरी, अब विभागाध्यक्ष से ले सकती हैं छुट्‌टी की मंजूरी

 

 

समझदारी


ये भी देखा जाता है कि शादीशुदा महिलाओं में बेहतर समझ होती है। छोटी-छोटी बात पर नाराज नहीं होती और कुंवारी लड़कियो की तरह नखरे भी नहीं दिखातीं। लाइफ को काफी प्रेक्टिकल नजरिए से देखती हैं। उनका व्यवहार और बोलचाल अक्सर लड़कों को प्रभावित करता है। विवाहित महिलाएं (married women) सोच समझकर अनुभव से बात करती है। ये चीजें देखकर कुंवारे लड़के मन पर कंट्रोल खो देते हैं।

Gold and Silver Return : एक साल में सोने और चांदी ने दिया ताबड़तोड़ रिटर्न, आंकड़े जानकर फटी रह जाएंगी आंखें


बढ़ जाती है सुंदरता

माना जाता है कि शादी के बाद महिलाओं में हार्मोनल बदलाव होते हैं। जिसके कारण उनके रंग रूप में अधिक निखार आ जाता है और वे अधिक खुश रहती हैं। साथ ही वो खुद को मैंटेन करके भी रखती हैं। जिसकी वजह से कुंवारी लड़कियों की तुलना में ज्यादा अट्रैक्टिव लगती हैं। इस वजह से लड़के उनकी ओर खींचे चले जाते हैं।

Flipkart Sale : मामूली सी कीमत में मिल रहा IPhone 15, एक्सचेंज पर भी गजब का ऑफर

भावनाओं की कद्र व सम्मान


शादीशुदा महिलाएं रिश्तों की कदर, भावनाओं की कद्र व सम्मान (respect and honor of feelings)करना जानती हैं। शादी के बाद वो पूरी कोशिश करती हैं कि हर रिश्ते को सहज रखें। ये महिलाएं अपने परिवार के लिए कोई भी अहम फैसला आसानी से ले सकती हैं। साथ ही अपने पार्टनर को मेंटली सपोर्ट भी करती हैं जो बात लड़कों को अच्छी लगती है।