HBN News Hindi

Relationship Tips : डेटिंग पर जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान, रिश्ता बनेगा और भी मजबूत, नहीं होगा कभी ब्रेकअप

नए relationship को शुरु करने  पहले  ये बात जानना आपके लिए बेहद जरूरी है क्योंकि ये सारी चीज़ें आपके रिश्ते को और भी मजबूत बनती हैं। कई बार छोटी-छोटी गलतियों(small mistakes)की वजह से रिश्ता आगे बढ़ने से पहले ही टूट जाता है, जिसको हम चाह कर भी नहीं बचा पाते (healty relation)। इसलिए बेहतर है कि आप इन सारी बातों के बारे में पहले से ही जान लें। आइए विस्तार से जनते हैं इस खबर के माध्यम से 
 
 | 
Relationship Tips : डेटिंग पर जा रहे हैं तो रखें इन बातों का ध्यान, रिश्ता बनेगा और भी मजबूत, नहीं होगा कभी ब्रेकअप

HBN News Hindi (ब्यूरो): हर कोई चाहता है कि उनका रिलेशनशिप लोंग टर्म तक चले (Relationship should last long term)लेकिन जाने अंजाने में वो कुछ ऐसी गलतियां (mistakes)कर देते हैं जोकि हमारे रिलेशन को बिखेर के रख देती है। रिलेशनशिप की शुरुआत करते वक्त बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। आइए विस्तार से जानें  उन डेटिंग टिप्स(dating tips) के बारे में इस खबर के माध्यम से।

 

Delhi-NCR Weather Today : दिल्ली में बारिश के बाद होगा मौसम कूल, तेज आंधी का अलर्ट जारी


नई रिलेशनशिप को सही दिशा में ले जाना बेहद जरूरी 


चाहे लड़का हो या लड़की हर किसी के लिए नई रिलेशनशिप बेहद खास होती है।(new relationship) आप अगर किसी के साथ पहली बार डेटिंग कर रहे हैं तो कुछ बातें ध्यान रखना बेहद जरूरी है। कई बार छोटी-छोटी गलतियों की वजह से रिश्ता आगे बढ़ने से पहले ही टूट जाता है। नई रिलेशनशिप को सही दिशा में आगे बढ़ाने(To move the new relationship forward in the right direction) के लिए कुछ टिप्स (tips)आपके बेहद काम आ सकती हैं। 

 

Triumph Tiger 900 : लग्जरी कार से भी महंगी है यह बाइक, कीमत जानकर रह जाओगे हैरान


किसी की भी बुराई ना करें 


आप अगर पार्टनर के साथ पहली बार डेटिंग कर रहे हैं तो किसी की भी बुराई (evil) करने से बचें। आप अगर ऐसा करते हैं तो आपका पहला इंप्रेशन(first impression) ही सामने वाले के ऊपर खराब जा सकता है। 


मिलने के प्लान को अचानक से चेंज ना करें


 डेटिंग के दौरान कई बार ऐसी नौबत आ सकती है जब आपका अपना प्लान अचानक से बदलना पड़े। आप किसी relationshipको लेकर यदि सीरियस हैं तो फिर इस बार का ध्यान रखें कि इमरजेंसी की सूरत में ही ऐसा करें वरना इससे पार्टनर का नजरिया आपको लेकर बदल सकता है। 

 

 

Chanakya Niti : पति से संतुष्ट न होने पर महिला करती है ऐसे इशारे, ऐसे समझें फटाक से


अपनी फीलिंग्स शेयर करने से ना डरें


 डेटिंग के दौरान कई लोगों की आदत होती है कि वे खुलकर अपनी बात नहीं रख पाते हैं। इस बात को याद रखें कि आप किसी दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताने की चाहत रख रहे हैं, ऐसे में उसके साथ अपनी फीलिंग्स शेयर करनी जरूरी है। अपनी चाहत, पसंद-नापसंद के बारे में खुलकर बताना जरूरी है। 

Senior Citizen की हो गई मौज, अब मामूली निवेश पर मिलेगा धाकड़ रिटर्न 


अपने रिलेशन को प्राइवेट रखें


 कई लोग अपनी डेटिंग से जुड़ी बातें सोशल मीडिया (social media)पर पोस्ट करने लगते हैं। आप अगर ऐसा करते हैं तो पार्टनर की सहमति जरूर लें। कई बार रिश्ते से जुड़ी हर बात सार्वजनिक करने की गलती से आपका पार्टनर खुद को असुरक्षित महसूस कर सकता है। 

Bank Holiday on 19 april, 2024 : आज इन राज्यों के कई शहरों में नहीं खुलेंगे बैंक, चुनाव के कारण रहेगी छुट्‌टी


एक नई शुरुआत करें 


 हर किसी की जिंदगी में ऐसी कई बातें होती हैं जिसे वो किसी से साझा करना पसंद नहीं करता है। आप अगर किसी के साथ अपनी जिंदगी की नई शुरुआत(new beginning of life) करने जा रहे हैं तो ध्यान रखें कि अपने पार्टनर से पुराने रिश्ते से जुड़ी बात न छेड़ें। जो बीत गया उसे दोबारा सामने लाने से नए रिश्ते में दरार(old relationship with partner) आ सकती है।