HBN News Hindi

Relationship News : इन गुणों वाले पुरुष पर तुरंत फिदा हो जाती है महिला, क्या आप में भी हैं ये खूबियां

Relationship Research update : किसी महिला या पुरुष का एक-दूसरे के प्रति अट्रेक्शन (Attraction) होने के पीछे भी कोई न कोई कारण जरूर होता है। खासकर एक-दूसरे की आदतों व विचारों से प्रभावित होने इसमें मुख्य है। यहां पर हम आपको बताने जा रहे हैं कि किन गुणों वाले पुरुष पर महिला तुरंत फिदा हो जाती है, आइये जानते हैं इस खबर में डिटेल से।

 | 
Relationship News : इन गुणों वाले पुरुष पर तुरंत फिदा हो जाती है महिला, क्या आप में भी हैं ये खूबियां

HBN News Hindi (ब्यूरो) : एक दौर था जब महिलाओं को तन पर ब्रांडिंड कपड़े (branded clothes) पहनने, आंखों पर चश्मा व हाथों में मंहगें कार की चाबी रखने वाले पुरूष भाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं है। क्योंकि महिलाएं आज शिक्षित के साथ जागरूक भी है। इसलिए आज वो कपड़ों, चश्मों की बजाय अच्छा सेंस ऑफ ह्यूमर (good sense of humor) रखने वाले पुरूषों को ज्यादा तव्वजों दे रही है। यह एक ऐसा विषय है जिस पर महिलाएं व पुरूष वर्ग चर्चा जरूर करते हैं। इसके अलावा कुछ और बातें भी है, जिन पर अगर ध्यान दिया जाए तो निश्चित रूप से महिलाएं आपकी तरफ आकर्षित (women attracted to you) होगी। आइये जानते हैं कि किन गुणों को देखकर महिलाएं आप में रूचि दिखाएगी। 

Mahindra Scorpio N खरीदने वालों की हुई मौज, कंपनी ने दिया तगड़ा ऑफर

पुरूष साइकिल पर भी हो लेकिन सलीका परफेक्ट हो तो महिलाएं हो जाएगी इम्प्रेस


रिसर्च में यह सामने आया है कि अगर पुरुष साइकिल से भी चलता है लेकिन उसका व्यक्तित्व (Persona) अच्छा है तो महिलाएं उनमें दिलचस्पी (women interested in them) जरूर दिखाएंगी। महिलाओं को पुरुषों की पर्सनालिटी अच्छी लगती है। ये पुरुष का भोला चेहरा भी हो सकता है जो महिलाओं को पसंद (women like) आ सकता है। आपका पहनावा अच्छा होना चाहिए भले ज्यादा महंगा न हो लेकिन सलीका परफेक्ट होना चाहिए।

Wheat Price 2024 : 2700 रुपये क्विंटल होगा गेहूं का भाव! केंद्र सरकार ने बढ़ाया न्यूनतम समर्थन मूल्य


समय-समय पर विशेषज्ञों व बुद्धिजीवियों ने किए इस विषय पर शोध


हेलेन ई फिशर बेस्ट सेलिंग राइटर हैं। वे रूटर यूनिवर्सिटी की मानवविज्ञानी भी हैं। उन्होंने अपने रिसर्च के आधार पर कहा है कि महिलाएं अभिव्यक्तियों के आधार पर रिलेशनशिप (relationship)में आगे बढ़ती हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसे पुरुष जो दबाव बनाते हैं और ज़बरदस्ती करते हैं, उनसे महिलाएं दूरी बनाकर रहना चाहती हैं। इसका सीधा सा मतलब है कि महिलाओं को ऐसे पुरुष पसंद (women like such men)

हैं जो उन्हें समझें और उनकी बातों को गंभीरता से सुनें न कि इग्नोर करें। हर विषय पर उनसे राय जरूर लें।

Upcoming IPO : शेयर बाजार में होगी पैसों की बौछार, आ रहे हैं ये नए आईपीओ


उम्र नहीं रखता रिलेशनशिप में मायने 


2010 में 3,770 महिलाओं पर आधारित स्टडी में यह बात सामने आई थी कि महिलाओं को आमतौर पर अपनी उम्र से बड़े पुरुष (older men) पसंद आते हैं। मनोवैज्ञानिक फियोना मूर ने तब कहा था कि आत्मनिर्भर महिलाओं (self-reliant women) को ताकतवर और उनसे उम्र में ज्यादा पुरुष पसंद आते हैं। वैसे यह भी अब साबित हो चुका है कि पुरुष और महिलाओं के बीच रिलेशनशिप में उम्र अब कोई मायने नहीं रखती।

Aaj ka rashifal, 7 अप्रैल : आज के दिन इन राशि वालों की होगी मौज और इन्हें करना पड़ सकता है परेशानियों का सामना


हल्की दाढ़ी व सौम्य स्वभाव वाले पुरूष भा रहे महिलाओं को 


वहीं, 2013 में न्यू साउथ वेल्स विश्वविद्यालय की स्टडी में यह सामने आया था कि ज्यादातर महिलाओं को साफ-चेहरा, हल्की दाढ़ी, भारी दाढ़ी, या पूरी दाढ़ी के पुरुष पसंद आते हैं। इनमें से ज्यादातर महिलाओं ने कहा कि उन्हें हल्की दाढ़ी रखने वाले पुरुष पसंद (Prefer men with light beard)हैं। दयालु, सौम्य स्वभाव, तहजीब और पुरुषों में ख्याल रखने वाला भाव भी रिलेशनशिप में महिलाओं के लिए मायने रखता है।