HBN News Hindi

Relationship : पति की इन कमियों की वजह से महिलाएं गैर मर्द में ढुढंने लगती ये चीजें

Relationship Tips : शादीशुदा जीवन को चलाने के लिए पति-पत्नी के बीच तालमेल का होना बहुत जरूरी है। रिश्ते में दूरियां पति-पत्नी दोनों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।पति पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है जब रिश्ते में प्यार और विश्वास खत्म होने लगता है और छोटी-छोटी बात को लेकर लड़ाई-झगड़े होने लगते हैं तो ऐसे में पत्नी दूसरे मर्द की ओर आकर्षित होने लगती है। जानिये-
 | 
Relationship : पति की इन कमियों की वजह से महिलाएं गैर मर्द में ढुढंने लगती ये चीजें

HBN News Hindi (ब्यूरो) : शादीशुदा जिंदगी को चलाने के लिए पति-पत्नी के बीच प्यार और विश्वास का होना बेहद जरूरी है। लेकिन जब दोनों के बीच किसी कारण कड़वाहट बढ़ने लगती हैं तो यह स्थिति रिश्ते के लिए घातक बन जाती है।एक शादीशुदा जीवन को बर्बाद करने में हमेशा एक तीसरे आदमी की अहम भूमिका होती है, जिसके चलते एक खुशहाल जीवन दुखों से भर जाता है। एक्सट्रा मैरिटल अफेयर शादीशुदा जिंदगी को बर्बाद कर देते हैं। इन अफेयर से जुड़ी एक रिसर्च सामने आई है कि आखिर क्यों महिलाएं शादी के बाद गैर मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगती हैं। 


इस शोध में शामिल हुईं महिलाओं में से 28 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उनके अफेयर के होने की मुख्य वजह है भावनात्मक संतुष्टि न मिल पाना। इस कारण वह अपने पति के अलावा दूसरे मर्दों में इंटरेस्ट लेने लगती हैं। 

शोध के अनुसार जब किसी महिला को अपने पति से भावनात्मक संतुष्टि नहीं मिलती है तो वह घर से बाहर गैर मर्दों से अफेयर रखती हैं। इस शोध में शादी के बाद महिलाओं के अफेयर के पीछे की वजह बताई गई है। इसी वजह से उनका अफेयर शुरू हो जाता है। 


सर्वे के मुताबिक जो पति अपनी पत्नियों से भावनात्म रूप से गहरे से जुड़े नहीं होते हैं तो उनकी पत्नियों का किसी पराए मर्द से अफेयर होता है। 


 
कई बार व्यक्ति अपने साथी को समय नहीं दे पाता है। इसके कारण उसका पार्टनर खुद को अकेला महसूस करने लगता है। उसे लगता है उसके साथी का उसके प्रति प्यार कम हो गया है। इसी कारण जब उसे कोई दूसरा व्यक्ति समय देने लगता है तो वह उसकी ओर आकर्षित होने लगता है। इसी कारण दोनों के बीच अवैध प्रेम सम्बन्ध बनते हैं।