HBN News Hindi

Political News : दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज करेगी बड़ा खुलासा! 12 बजे मीड‍िया से होगी रूबरू

Delhi Politics Updates : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शराब घोटाले के आरोप में जेल में बंद हैं। 21 मार्च को ED की टीम (ED team) ने उनके आवास पर छापामार कार्रवाई करके उन्हें गिरफ्तार किया था। अरविंद केजरीवाल की पत्नी (Kejriwal's wife) सुनीता केजरीवाल आज कोई बड़ा खुलासा कर सकती हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर आज हाईकोर्ट में सुनवाई (hearing in high court) होनी है। 
 | 
Political News : दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज करेगी बड़ा खुलासा! 12 बजे मीड‍िया से होगी रूबरू

HBN News Hindi (ब्यूरो) : 21 मार्च को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर ED की ओर से की गई छापामारी और केजरीवाल को गिरफ्तार करने के बाद पूरे देश की सियासत (country's politics) गर्मा गई है।

केजरीवाल की गिरफ्तारी का मामला भारत ही नहीं विदेशों में भी सुर्खियों में (in the headlines) बना हुआ है। इसी मामले को लेकर अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता आज कोई बड़ा खुलासा कर सकती है। आइये विस्तार से जानते हैं कि आखिर सुनीता केजरीवाल आज किस प्रकार का रहस्य खोलने जा रही हैं।

 

आज दोपहर 12 बजे करेंगी प्रेस कॉन्‍फ्रेंस 


द‍िल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल के जेल में जाने के बाद उनकी पत्‍नी सुनीता केजरीवाल आज दोपहर 12 बजे प्रेस कॉन्‍फ्रेंस (press conference) करेंगी। माना जा रहा है कि इस दौरान वह बड़ा खुलासा (big reveal) कर सकती हैं। मंगलवार शाम को सुनीता केजरीवाल ने ED कस्टडी में CM अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की थी।
 

आम आदमी पार्टी के नेता के घर रेड


उधर आम आदमी पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी दीपक सिंघला के घर ED की छापेमारी (ED raid) हुई है। दीपक सिंघला विश्वास नगर से आम आदमी पार्टी प्रत्याशी थे। बता दें क‍ि मुख्‍यमंत्री अरव‍िंद केजरीवाल पहले से ही जेल में हैं।

 

केजरीवाल की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज


दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की याचिका (Kejriwal's petition) पर हाई कोर्ट में आज यानी बुधवार को सुनवाई होगी। केजरीवाल ने हाई कोर्ट में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर अपनी गिरफ्तारी को गैरकानूनी बताया है और ईडी की हिरासत से तुरंत रिहाई की मांग (Demand for immediate release) की है। केजरीवाल की याचिका पर सुनवाई जस्टिस स्वर्णकांता शर्मा की बेंच करेगी। केजरीवाल फिलहाल ईडी की कस्टडी में हैं और जांच एजेंसी उनसे लगातार पूछताछ कर रही है।

 

गिरफ्तारी का ईडी ने दिया था यह जवाब


ईडी की ओर से कोर्ट में दलील दी गई कि आरोपी ये तय नहीं कर सकता है कि जांच एजेंसी (investigation agency) को गिरफ्तारी की जरूरत है या नहीं। यह पूरी तरह से जांच अधिकारी के विवेक (discretion of the investigating officer) पर निर्भर करता है कि कब उसे गिरफ्तारी की जरूरत होगी। इसके जवाब में केजरीवाल के वकील विक्रम चौधरी ने कहा कि एक मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी को ईडी जिस तरीके से सही ठहराने में लगी हुई, उससे ये समझा जा सकता है कि उनके इरादे क्या हैं?

 

केजरीवाल के पास सुप्रीम कोर्ट जाने का भी विकल्प


ऐसे में अब देखना होगा कि क्या हाई कोर्ट से मुख्यमंत्री केजरीवाल को राहत (Relief to Kejriwal) मिलती है या फिर नहीं। हालांकि, केजरीवाल के पास अभी भी सुप्रीम कोर्ट जाने का विकल्प (Option to go to Supreme Court) बचा हुआ है। गिरफ्तारी के ठीक बाद केजरीवाल की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, जिसे सुनवाई से पहले ही वापस ले लिया गया था।