HBN News Hindi

Vistara में पायलटों के Crisis का कारण जानकर रह जाएंगे हैरान, एक साथ इतनों ने ले ली छुट्टी

Vistara Airlines में पायलटों का एकदम अभाव हो गया है। इस कारण कंपनी को अपनी फ्लाइट भी रद करनी पड़ी। सवाल यह है कि आखिर एक साथ इतने पायलट एक साथ मेडिकल लीव पर क्यों चले गए। इसके पीछे भी बड़ा कारण है। आइये हासिल करते हैं इस खबर में विस्तारा के पायलट क्राइसिस (pilot crisis)को लेकर पूरी जानकारी।

 | 
Vistara में पायलटों के Crisis का कारण जानकर रह जाएंगे हैरान, एक साथ इतनों ने ले ली छुट्टी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : वेतन को लेकर हुए कोहराम का असर विस्तारा की फ्लाइट्स पर पड़ा है। बता दें कि  देश की बड़ी एयरलाइंस में से एक विस्तारा की ओर से सोमवार को अचानक से कई फ्लाइट्स को रद्द कर दिया गया। (Vistara Flight Crisis)इसकी वजह एक साथ कई पायलट्स की ओर से बीमारी की छुट्टी पर चले जाना था। (Vistara Pilot Crisis) अब कई रिपोर्ट्स में खुलासा हुआ है कि एयरलाइन के पायलट्स द्वारा एक साथ छुट्टी पर चले जाने की वजह कंपनी की ओर से पेश किया गया नया सैलरी स्ट्रक्चर था। एयरलाइन द्वारा ये कदम Air India के मर्जर से पहले लिया गया है। 

 

 पति ने नशे में प्रेमिका का राज बताया, गुस्साई पत्नी ने प्राइवेट पार्ट काट डाला

 

सैलरी लेकर बना है Crisis


सूत्रों ने बताया कि सैलरी में बदलाव के बाद से कई पायलट नाखुश हैं। इसका विरोध करने के लिए कई फर्स्ट ऑफिसर बीमारी की छुट्टी पर (First officer on sick leave) चले गए हैं। इस कारण कंपनी ने अपने फ्लाइट्स के ऑपरेशन भी पहले के मुकाबले घटा दिए हैं। विस्तारा के प्रवक्ता की ओर से कहा गया है कि एयरलाइन की ओर से पिछले कुछ दिनों में कई फ्लाइट्स को रद्द और देरी से उड़ाया जा रहा है। क्रू की उपस्थिति न होने के साथ इसके पीछे कई कारण हैं। इस वजह ले हमने फिलहाल के लिए फ्लाइट ऑपरेशन कम रखने का फैसला किया है। 

 

Aaj Ka Rashifal, 2 April 2024 : लक्ष्मी योग से इन राशि के लोगों पर बरसेगा धन, इनको संषर्घ से मिलेगी तरक्की

 

घरेलू रूट पर लगाए ये विमान


एयरलाइन की ओर से आगे कहा गया कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए हमने फिलहाल के लिए फ्लाइट्स को कम कर दिया है, जिससे कि सभी नेटवर्क पर कनेक्टिविटी (Connectivity on the network) बनी रहे। साथ ही हमारी ओर से B787-9 ड्रीमलाइनर और ए321 नियो जैसे विमानों को भी कुछ घरेलू रूट पर लगाया है जिससे हम सयुंक्त फ्लाइट उपलब्ध करा सकें और ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को उनके गंतव्य स्थानों तक पहुंचा सकें। 

 

Wheat Rate 2024 : 2700 रुपये क्विंटल बिकेगी गेहूं! केंद्र सरकार ने एमएसपी में की बढ़ोतरी

 

वैकल्पिक फ्लाइट्स का किया जा रहा ऑफर


एयरलाइन ने कहा कि हम प्रभावित ग्राहकों को वैकल्पिक फ्लाइट्स और रिफंड ऑफर कर रहे हैं। हम जानते हैं कि इस सभी से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए हम ईमानदारी से माफी मांगते हैं।