HBN News Hindi

Mukesh Ambani की नेटवर्थ उछली तो अडानी की कमाई घटी, अमीरी में ये हैं आगे

Ambani vs Adani : एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी ने एक दिन में ही करीब 30 हजार करोड़ रुपये कमा डाले। (Net worth increased while Adani's earnings decreased)इससे उनकी नेटवर्थ में काफी बड़ा उछाल आया है। दूसरी ओर अडाणी ग्रुप के चेयरमैन Gautam Adani की नेटवर्थ गिरी है। इन दोनों के अलावा फिलहाल कौन है आगे, आइये जानते हैं इस खबर में विस्तार से।

 | 
Mukesh Ambani की नेटवर्थ उछली तो अडानी की कमाई घटी, अमीरी में ये हैं आगे

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारत ही नहीं, बल्कि एशिया के भी सबसे अमीर शख्स (The richest person in Asia) और रिलायंस ग्रुप के मालिक मुकेश अंबानी (Reliance Group owner Mukesh Ambani) की संपत्ति में बुधवार को काफी बड़ा उछाल आया है। (Mukesh Ambani net worth)ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार, बुधवार को मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में 3.53 अरब डॉलर या 29,400 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। इससे मुकेश अंबानी की नेटवर्थ उछलकर 114 अरब डॉलर पर पहुंच गई। मुकेश अंबानी की नेटवर्थ में इस साल अब तक 17.5 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी 11वें स्थान पर हैं।

 

Aaj Ka Rashifal, 28 March 2024 : मेष, वृषभ और मिथुन राशि वालों के लिए बन रहा शुभ योग, कर्क, सिंह और कन्या राशि वालों शांत चित्त रहने की जरूरत, इन पर होगी धनवर्षा

 

 

अडानी की नेटवर्थ में बुधवार को आई गिरावट 


Gautam adani net worth : भारत के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति और अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी की नेटवर्थ में बुधवार को गिरावट आई है। बुधवार को अडानी की नेटवर्थ में 663 मिलियन डॉलर या 5526 करोड़ रुपये की गिरावट दर्ज हुई। इससे गौतम अडानी की नेटवर्थ गिरकर 97.2 अरब रुपये रह गई है। गौतम अडानी की संपत्ति में इस साल अब तक 12.9 अरब डॉलर का इजाफा हो चुका है। दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में गौतम अडानी 15वें स्थान पर हैं।

 

ITR news : e-filing portal के हैं बेशुमार फायदे, नहीं रुकेगी आपकी रिफंड ट्रांजेक्शन

दुनिया के पांच सबसे ज्यादा अमीर लोग


दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में टॉप पर LVMH के सीईओ बर्नार्ड अरनॉल्ट बने हुए हैं। इनकी कुल नेटवर्थ (Bernard Arnault Net Worth) 231 अरब डॉलर है। अमेजन के फाउंडर जेफ बेजोस 202 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। 

Mahindra 7 seater वेरिएंट की इस कार की कीमतों में हुई बढ़ौतरी, इतने चुकाने होंगे अब दाम

एलन मस्क तीसरे स्थान पर


टेस्ला, स्पेसएक्स और सोशल मीडिया कंपनी एक्स के मालिक एलन मस्क (elon musk networth) 192 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं। मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 175 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ चौथे स्थान पर हैं। वहीं, पांचवें स्थान पर 154 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ बिल गेट्स का स्थान है।