HBN News Hindi

Job Updated news : एक हफ्ते की इस ट्रेनिंग से कर सकते हैं लाखों रुपये तक की कमाई, ड‍िग्री की भी जरूरत नहीं

Job Without Degree :  अगर आप भी कम पढ़े लिखें है और अच्छा पैसा कमाना चाहते है। तो ये खबर आपके लिए ही है। हम आपको बता दें कि अब वह जमाना गया जब मोटी कमाई करने के लिए लोगों को सालों-सालों तक पढ़ना पड़ता था। अब लोग कम पढ़े लिखे होने के बावजुद महज कुछ समय की ट्रेनिंग से ही मोटी कमाई करने लगे हैं। आइए जानते हैं इस पूरी खबर के बारे में।
 
 | 
Job Updated news : एक हफ्ते की इस ट्रेनिंग से कर सकते हैं लाखों रुपये तक की कमाई,  ड‍िग्री की भी जरूरत नहीं

HBN News Hindi (ब्यूरो): अब लोग महज कुछ समय की ट्रेनिंग से ही मोटी कमाई कर रहे हैं,हम आपको बता दें कि कुछ ऐसा ही मोटी कमाई(JobWithout Degree) करने वाला शख्स इन दिनों खूब चर्चा में है।उस शख्स ने एक हफ्ते की  ट्रेनिंग के जरिए लाखों रुपये कमाए हैं। बता दें कि बिना डिग्री वालों के लिए यह कमाई का बेहतरीन मौका है।आइए जानते हैं इस एक हफ्ते की ट्रेनिंग के बारे में।


हर साल 66 लाख रुपये कमा रहा ये  शख्स 


वह समय गया जब आपको वेतन वाली नौकरी पाने के (डिग्री हिंदी समाचार)लिए लंबे समय तक अध्ययन करने की आवश्यकता होती थी। अब(km pdhe likhe logo ke liye naukri ka moka)लोग महज कुछ ट्रेनिंग से ऐसे काम करने लगे हैं जिससे मोटी कमाई (JobWithout Degree) हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के इस शख्स के बारे में जानकर आपको भी ऐसा ही लगेगा! इस शख्स ने सिर्फ एक हफ्ते की ट्रेनिंग ली है और हर साल 66 लाख रुपये कमा रहा है। इसका दावा है कि कोई भी दिल वाला व्यक्ति यह काम कर सकता है और मोटी कमाई कर सकता है। 


शख्स ने बताया अपने काम के बारे में


जॉब ऐप गेटहेड ने हाल ही में सिडनी के इस शख्स का एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें यह शख्स बता रहा है कि वह हर घंटे आम ऑस्ट्रेलियाई लोगों से (Job updated news)ज्यादा कमाई कर रहा है। आप सोच रहे होंगे कि वास्तव में यह क्या करता है? शख्स ने बताया कि वह राजधानी में गगनचुंबी(JobWithout Degree Hindi news) इमारतों पर काम करता है। इसका काम इमारतों की खिड़कियों की सफाई से लेकर उनमें हुई क्षति की मरम्मत करना है। कई बार पुरानी इमारतों में दरारें आ जाती हैं, जिनकी मरम्मत करानी पड़ती है। इसके लिए बहुत मजबूत दिमाग वाले लोगों की जरूरत है।

 

यह प्रशिक्षण केवल एक सप्ताह की है


वायरल हो रहे वीडियो में इस शख्स ने बताया कि इंडस्ट्रियल रोप्स एक्सेस ट्रेड एसोसिएशन (IRATA) इसकी ट्रेनिंग देता है।यह प्रशिक्षण केवल एक सप्ताह के लिए है। ट्रेनिंग लेने के तुरंत बाद मुझे सिडनी में अच्छी नौकरी मिल गयी। इसे रोप एक्सेस वर्कर कहा जाता है। आमतौर पर(Bina degree walo ke liye naukri)ऑस्ट्रेलिया में एक रोप एक्सेस वर्कर प्रति घंटे 60 से 60 डॉलर यानी लगभग 5 हजार रुपये कमाता है। इस काम में लगे कर्मचारी हर साल औसतन 80,000 डॉलर यानी करीब 66 लाख रुपये तक कमाते हैं।

 


इस काम में सुरक्षा की पूरी गारंटी 


शख्स ने कहा, शुरुआत में यह मजेदार नहीं लगा।(JobWithout Degree today news) लेकिन कुछ दिनों बाद यह आदत बन गई। फिर तो मजा आने लगा। अब ये काफी रोमांचक लगता है। जब आप लगातार काम करते हैं तो यह आपकी दिनचर्या का हिस्सा बन जाता है। लेकिन अगर आपको ऊंचाई से डर लगता है तो ये नौकरी आपके लिए नहीं है। हालाँकि, सुरक्षा की पूरी गारंटी है। क्योंकि आपके शरीर पर रस्सियाँ बंधी होती हैं, जो आपको ज़मीन पर गिरने नहीं देतीं।