HBN News Hindi

Jewar International Airport इस दिन हो जाएगा शुरू, ये कंपनी यहां करने जा रही कारोबार

Noida International Airport :हाल ही में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए खान-पान, रेस्तरां से जुड़ा टेंडर (Mine tender for Noida International Airport)जारी किया गया है। यहां पर इस साल के अंत तक अलग-अलग एयरलाइंस की उड़ानें शुरू हो जाएंगी। HMS Host India यहां पर खान-पान का ठेका लेकर कारोबार करेगी। आइये जानते हैं इस बारे में विस्तार से इस खबर में।

 | 
Jewar International Airport इस दिन हो जाएगा शुरू, ये कंपनी यहां करने जा रही कारोबार

HBN News Hindi (ब्यूरो) : पिछले कई दिनों से Delhi-NCR में बन रहे Noida International Airport का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है। अब एयरपोर्ट पर यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए रेस्तरां, कैफे और खान-पान की अन्य दुकानों के निर्माण का ठेका भी जारी कर दिया गया है। 

 

Maruti Suzuki की कारें अब देश से बाहर भी हुई मशहूर, बिक्री में चल रही नंबर वन


एचएमएस होस्ट इंडिया के पास है ठेका

 

जानकारी के मुताबिक, ये ठेका HMS Host India को दिया गया है। ये कंपनी निर्माण के साथ परिचालन भी करेगी। एचएमएस होस्ट इंडिया वैश्विक यात्रा कंपनी एवोल्टा एजी की एक सहायक कंपनी है। यह कंपनी 75 देशों के 1,200 स्थानों पर 5,500 बिक्री केंद्रों का संचालन करती है।

 

 Electric scooter खरीदने वालों की हुई मौज, 27 हजार से भी ज्यादा का मिल रहा डिस्काउंट

 

छह मार्च को टीएफएस के साथ समझौता किया था


यह NIA(नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट) द्वारा खान-पान संबंधी दूसरा ठेका है। इससे पहले एनआईए ने हवाई अड्डे पर एक विश्वस्तरीय लाउंज (World Class Lounge)के साथ-साथ बहु-व्यंजन वाले भोजन और पेय केंद्र स्थापित करने के लिए छह मार्च को टीएफएस के साथ समझौता किया था। एनआईए, यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड (वाईआईएपीएल) के तहत एक इकाई है, जो कि नोएडा के जेवर में एयरपोर्ट का निर्माण कर रही है। वाईआईएपीएल स्विट्जरलैंड की कंपनी ज्यूरिख एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहयोगी कंपनी है। 

New Car Price Hike : तीन दिन बाद इन धाकड़ कारों के दामों में बढ़ोतरी, जान लें नए प्राइस

जेवर में बन रहा है नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट 


Delhi से करीब 75 किलोमीटर दूर नोएडा के जेवर में बन रहा नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Noida International Airport being built in Jewar, Noida)इस साल के अंत तक शुरू होने की संभावना है। वहीं, इंडिगो और अकासा एयर जैसी एयरलाइन नोएडा एयरपोर्ट से उड़ान शुरू करने के लिए एनआईए के साथ एमओयू भी हस्ताक्षर कर चुकी हैं। बता दें, इस एयरपोर्ट पर कार्य सरकार की ओर से तेजी से किया जा रहा है और जून में ट्रायल उड़ानों के शुरू होने की संभावना है। नोएडा एयरपोर्ट को दिल्ली के Indira Gandhi international Airport पर बढ़ते बोझ को संभालने के लिए तैयार किया जा रहा है। एयरपोर्ट पूरा होने के बाद एशिया के बड़े हवाई अड्डों में गिना जाएगा।