HBN News Hindi

Indian railway : इन स्टेशनों पर रुकेगी दिल्ली से अहमदाबाद वाली बुलेट ट्रेन, जानिए पूरा रुट

इंडियन रेलवे बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट पर काफी तेज़ी से काम कर रहा है और जल्दी ही ये ट्रेन पटरी पर दौड़ती नज़र आएगी।  देश की पहली बुलेट ट्रेन दिल्ली से अहमदबाद चलने जा रही है और हाल ही में इसके रुट के बारे में पता चला है।  आइये जानते हैं सफर के दौरान किस किस स्टेशन पर रुकेगी ये सुपरफास्ट ट्रेन 
 | 
 इन स्टेशनों पर रुकेगी दिल्ली से अहमदाबाद वाली बुलेट ट्रेन

HBN News, Delhi :  यह गुजरात की दूसरी हाई स्पीड रेल होगी। इस बुलेट ट्रेन (bullet train) के चलते से दिल्ली से अहमदाबाद की दूरी बेहद कम हो जाएगी और लोग महज 3.5 घंटे में ही राजधानी से अहमदाबाद पहुंच सकेंगे। फिलहाल यह सफर 12 घंटे का है। 

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट


इस बुलेट परियोजना के लिए रेलवे डीपीआर यानी विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर ली है। इसके तहत जो फैसला हुआ है, उसके मुताबिक अहमदाबाद से दिल्ली (ahmedabad to delhi bullet train) के बीच कुल 11 स्टेशन होंगे। यह ट्रेन अहमदाबाद से रवाना होगी और 250 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर तय करते हुए सबसे पहले हिम्मतनगर आएगी। इसके बाद उदयपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, अजमेर, किशनगढ़, जयपुर, रेवाड़ी और मानेसर आएंगे।

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

इस तरह अहमदाबाद से दिल्ली (kabse shuru hogi bullet train) के लिए बुलेट चलने से राजस्थान और हरियाणा के लोगों का भी सफर आसान होगा। गौरतलब है कि रेलवे के मुताबिक अहमदाबाद से मुंबई के बीच बुलेट ट्रेन 2026 से चलनी शुरू हो सकती है।