HBN News Hindi

Indian Delivery Boy Insulted In Canada : 'आजा उम्र बहुत है छोटी, अपने घर में भी है रोटी'!

Condition Of Indian Delivery Boy In Canada : आजकल विदेशों में जाने के लिए भारतीय युवाओं में होड़ (Competition among Indian youth) मची हुई है। कई युवाओं को तो मां-बाप जमीन-जायदाद बेचकर या कर्जा लेकर विदेशों में भेज रहे हैं। अगर आप भी विदेश जाने के बारे में सोच रहे हैं तो वायरल हो रहे इस वीडियो को जरूर देख लें। यह वीडियो कनाडा का बताया जा रहा है, जिसमें एक भारतीय डिलीवरी ब्वाय को कैसे बेइज्जत किया जा रहा है।
 | 
Indian Delivery Boy Insulted In Canada : 'आजा उम्र बहुत है छोटी, अपने घर में भी है रोटी'! 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आजकल ज्यादा पैसा कमाने की ललक (desire to earn more money) में अधिकतर युवा विदेशों का रुख कर रहे हैं। विदेश जाने वालों में ज्यादातर युवा कनाडा में जाने को प्राथमिकता देते हैं। मगर आजकल कनाडा का एक वीडियो खूब वायरल (Canadian video goes viral) हो रहा है।

 इस वीडियो को अगर आप देखोगे तो उस पर अभिनेता संजय दत्त की फिल्म 'नाम' के गाने की एक लाइन 'आजा उम्र बहुत है छोटी, अपने घर में भी है रोटी' सही सटीक बैठती है। आइये देखते हैं कनाडा में भारतीय डिलीवरी ब्वाय की हालत (condition of indian delivery boy) का यह वीडियो।


डिलीवरी ब्वाय के साथ अभद्रता की हद पार


बड़ी संख्या में भारतीय युवा रोजगार की तलाश में विदेशों का रुख कर रहे हैं। खासकर कनाडा में ज्यादातर लोग जा रहे हैं । जहां जाकर तरह-तरह की नौकरी करते हैं। आजकल कनाडा में एक भारतीय डिलीवरी ब्वाय का वीडियो वायरल (Video of Indian delivery boy goes viral) हो रहा है, जिसके साथ हद से पार अभद्रता की गई है। यह वीडियो देखेन के बाद लोग भड़क गए हैं और इस तरह के व्यवहार पर सवाल उठा रहे हैं। 

 

 

वीडियो देख भड़क गए सोशल मीडिया यूजर्स 


वीडियो में दिखाई दे रहा है कि डिलीवरी ब्वाय घर के गेट पर खड़ा है। उसके साथ स्थानीय नागरिक अभद्रता की सारी सीमाएं पार (crossing all limits of indecency) कर रहा है। गालियों के साथ-साथ नस्लीय टिप्पणी (racial slurs) भी कर रहा है।

यह सब बवाल सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि भारतीय डिलीवरी ब्वाय के पास चेंज कैश (change cash) नहीं था। आर्डर करने वाला शख्स इस जिद पर अड़ गया कि तुम्हारे पास चेंज नहीं है तो तुम्हारी गलती है और इसी बात पर वह गालियां देने लगा। वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स भड़क गए हैं।

 

 

चेंज नहीं होने पर भारतीय डिलीवरी ब्वाय को किया बेइज्जत


ऑर्डर करने वाला शख्स कह रहा है कि मैंने ऑर्डर के समय ही मेंशन किया था कि चेंज लेकर आना, क्यों नहीं लेकर आए। इसके बाद भारतीय डिलीवरी ब्वाय (indian delivery boy) ने अपने स्टोर पर कॉल किया और कन्फर्म कर पूरी जानकारी दी।

उसने पूछा कि क्या इस ग्राहक ने चेंज की बात मेंशन की थी। हालांकि भारतीय डिलीवरी ब्वाय ने कहा कि आप मेरे सामान को वापस कर दीजिये, मैं चेंज लाकर आपको दे दूंगा। वह इस बात को लेकर भी राजी नहीं हुआ बल्कि और भी अभद्रता करने लगा।

भारतीय डिलीवरी ब्वाय को चिढ़ाने लगा विदेशी शख्स


कुछ देर बाद स्टोर की तरफ से भारतीय युवक (Indian youth) को वापस आने के लिए कहा गया। जैसे ही वह शख्स वापस जाने के लिए मुड़ा तो ऑर्डर करने वाला शख्स उसे चिढ़ाने लगा और कहने लगा कि फ्री फूड! वीडियो शेयर कर लिखा गया है कि मैं और पिज्जा मैन! सोशल मीडिया पर अब यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है और अब इस पर लोगों के कमेंट्स भी आ रहे हैं।

सोशल मीडिया पर आ रहे यूजर्स के कमेंट्स


वीडियो पर एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि ग्राहक की गलती (customer error) थी, डिलीवरी ब्वाय की नहीं। इस तरह काम नहीं किया जाता है। चेंज नहीं था तो डिलीवरी ब्वाय की गलती कैसे हो सकती है? एक अन्य ने लिखा कि मुझे नहीं लगता है कि ये कस्टमर कनाडा का रहने वाला है, आखिर ये क्या मामला है?

एक अन्य ने लिखा कि यह ग्राहक ही खराब (customer is bad) है, 15 रुपये का सामान ऑर्डर करने वाला 5 रुपये टिप भी तो दे सकता है। एक ने लिखा कि स्टोर वालों को इस गलत आदमी पर कार्रवाई करनी चाहिए। हालांकि HBN News Hindi इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है।