HBN News Hindi

Google में नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई, हर महीने की है लाखों में सैलरी

Google Job : अगर आप गूगल में नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है। बात दें कि गूगल में भी कई तरह के जॉब आप्शन हैं। अपनी योग्यता (Google Job Qualification )अनुसार आप इन ऑप्शंस में अप्लाई कर सकते हैं। हर माह अच्छी खासी सैलरी भी मिलती है। आइये स्टेप बॉय स्टेप जानते हैं इस खबर में गूगल में कैसे कर सकते हैं नौकरी।

 | 
Google में नौकरी के लिए ऐसे करें अप्लाई, हर महीने की है लाखों में सैलरी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : वैसे तो नौकरी के लिए आजकल गूगल पर भी सर्च किया जाता है, लेकिन जब गूगल में ही नौकरी करने की सोच रहे हैं तो बता दें कि गूगल में जॉब पाने के लिए सबसे पहले तो आपको यह देखना है कि आप आख़िर किस जॉब रोल में जाना चाहते हैं, और उससे संबंधित skillset और educational qualification आपके पास है या नहीं। (Google me Job Kaise Paye?) Google सर्च इंजन के साथ-साथ और भी कई तरह के products & services के क्षेत्र में काम करती है, तो आप किस उनके किस सह-कम्पनी में नौकरी तलाश रहे हैं और आप वहाँ काम करके किसी तरह से उन्हें योगदान दे सकते हैं, इसकी समझ आपको होनी ही चाहिए।

 

Toyota की इन कारों के दामों में आज से इतनी बढ़ोतरी, ये हैं अब नए प्राइस

 

ये हैं तरीके

 

Google में जॉब लेने के कई तरीक़े हैं। सबसे पहले तो आप इनके ऑफ़िशियल वेबसाइट www.careers.google.com पर जाकर अपने मनपसंद job role टाइप करके सर्च कर सकते हैं कि किस तरह के vacancies हैं। फिर जो भी जॉब आपको अच्छा लगे, जिसमें आपकी रुचि हो, उसके बारे में अच्छे-से डिटेल्स पढ़कर Apply ऑप्शन पर क्लिक कर आप जॉब के लिए आवेदन कर सकते हैं।

 

अंतरराज्यीय e-Way Bill System लागू, कर्नाटक प्रदेश में यह व्यवस्था लागू करने वाला सबसे पहला राज्य

योग्यता अनुसार यह रहती है आसानी


अगर आप अभी कॉलेज में हैं, IIT में पढ़ाई कर रहे हैं या फिर ग्रेजूएशन करने के बाद MBA कर रहे हैं, तो फिर Google me Job मिलना आपके लिए और भी आसान है। लगभग सभी कॉलेज में summer internship आयोजित किया जाता है, जिसमें अलग-अलग कम्पनियाँ नए graduates को internship के लिए सेलेक्ट करती हैं और 2-3 महीने का जॉब देती है। अगर आप Google में internship ले पाते हैं, और अगर उन दो-तीन महीनों में आपका प्रदर्शन अच्छा रहता है तो आपको PPO (Pre-placement Offer) मिल सकता है और ग्रैजूएशन कोर्स पूरा होने के बाद आप उस कम्पनी में full-time job भी कर सकते हैं।

इनटर्नशिप न मिलने पर मायूस न हों


किसी कारणवश अगर आपको Google में internship नहीं मिलती है, तो भी कोई बात नहीं है क्योंकि final placement में भी आप Google में जॉब के लिए प्लेस्मेंट में बैठ सकते हैं। और अगर इंटरव्यू अच्छा रहा, तो आपको गूगल में जॉब भी मिल जाएगी। कुछ इस तरह आप काफ़ी आसानी से गूगल में एक जॉब ले सकते हैं।

FD की ये धाकड़ स्कीम कर देगी मालामाल, कुछ ही महीनों में बन जाओगे लखपति

ग्रेजुएशन पास जरूरी प्वाइंट


Google में जॉब लेने के लिए qualification में कम-से-कम graduation ज़रूरी बिंदु है। आप जिस भी क्षेत्र में भी गूगल में नौकरी करना चाहते हैं, उससे सम्बंधित आपके पास graduation degree होनी चाहिए। (Google Job Qualification and Salary) इसके बाद अगर आपको उस क्षेत्र में कुछ सालों का अनुभव भी है, तो फिर आपके लिए गूगल में जॉब लेना और भी आसान बन जाएगा।

Wheat Rate 2024 : 2700 रुपये क्विंटल बिकेगी गेहूं! केंद्र सरकार ने एमएसपी में की बढ़ोतरी

6 लाख से लेकर 25 लाख तक का ईयरली पैकेज


अब अगर Google Job Salary की बात करें तो लगभग 6 लाख रुपए से लेकर 20-25 लाख रुपए तक का पैकेज सालाना सैलरी के रूप में आपको शुरुआती समय में ही मिल सकता है। और अगर आप कॉलेज में काफ़ी अच्छे हैं और placement के समय interviewers को आप काफ़ी खुश कर देते हैं तो आपको इससे भी अधिक सैलरी मिल सकती है। और जब आप जॉब करना शुरू करेंगे, तो फिर आपके performance and experience के अनुसार यह सैलरी बढ़ती रहेगी और आप गूगल में जॉब करके काफ़ी अच्छी-ख़ासी कमाई कर सकते हैं।