HBN News Hindi

Dream Astrology : पक्षियों का सपने में दिखना करता है इस बात की ओर इशारा, जानकर रह जाएंगे हैरान!

Dream Astrology  (स्वपन शास्त्र): नींद में आने वाले सपने बहुत कुछ बता सकते हैं । हिन्दू धर्म में स्वपन शास्त्र बताता है सपनों के पीछे का रहस्य । अच्छे सपने हो या बुरे सपने यह एक संकेत देते हैं।  आपके आने वाले भविष्य के बारे में, स्वपन शास्त्र से आप जान सकते हैं कि आपके सपने आपका अच्छा भविष्य दिखा रहे हैं या बुरा। इस बारे में आइये बताते हैं इस खबर में।
 | 
Dream Astrology :  पक्षियों का सपने में दिखना करता है इस बात की ओर इशारा, जानकर रह जाएंगे हैरान!



HBN News Hindi (ब्यूरो) : सपने में मोर-हंस-तोता (peacock-swan-parrot) दिखना क्यों होता है शुभ । कुछ लोगों केा बुरे सपने ज्यादा आते हैं  ऐसा क्यों होता है। क्या यह संकेत है कि भविष्य में उनके साथ कुछ बुरा होने वाला है। कौन से ऐसे सपने (Dreams)जो बताते हैं  कि आपको जल्द हीं बहुत बड़ी कामयाबी मिलनी वाली है। 

Weather Forecast : कहीं बारिश की Hope तो कहीं लू का प्रकोप, जानिये आपके यहां मौसम कैसा रहेगा?


सफेद मोर का दिखना मतलब मिलेगी बड़ी कामयाबी 


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में मोर देखना काफी शुभ(auspicious) होता है। दरअसल सपने में मोर देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के जीवन में सुख और संपन्नता (happiness and prosperity)आने वाली है। इतना ही नहीं यह भविष्य में बड़ी उपलब्धि(great achievement) की ओर भी इशारा करती है। लेकिन इस बात का खास ध्यान रखें कि सपने में सफेद मोर (white peacock)को ही देखना शुभ मानते हैं।

Maruti Suzuki की ये कारें तेल फुल कराने पर दौड़ेंगी 1200km तक, इतने से हैं दाम


तोते  का जोड़ा संकेत है मेहमान आने का 


स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपने में जोड़े तोते (couple parrots)को देखना शुभ होता है। बतादें कि जोड़े तोते को सपने में देखने का अर्थ है कि व्यक्ति के घर में जल्द ही कोई मेहमान(Guest) आने वाला है।

Aaj ka Rashifal, 31 March 2024 : इन राशि वालों का होगा भाग्य उदय, लक्ष्मी नारायण योग से इनको मिलेगी समृद्धि
 


सपने में दिखेगा हंस तो आऐगा धन 


स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में हंसों के जोड़े को दिखना काफी शुभ माना गया है। या फिर हंसों (swans)को पानी में तैरते(floating) देखना या फिर उन्हें दाना खिलाते (feeding grain)देखना भी काफी शुभ माना गया है। बता दें कि हंसों के ऐसे प्रकार को देखना मांगलिक कार्य(auspicious work) या फिर धन लाभ (auspicious work)की ओर संकेत करता है। इसलिए स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपनों में ऐसे पक्षी नजर आए तो समझ जाए कि आपके भाग्य (Luck)खुलने वाले हैं।