HBN News Hindi

Chanakya Tips : इन अंगों से पता चल जाती है महिला की पूरी हिस्ट्री, ऐसे करें पहचान

Chanakya Niti : अगर आप अपनी लाइफ पार्टनर (life partner)के बारे में जानना चाहते हैं तो चाणक्य नीति में बताई ये बातें शायद आपके काम आ जाएं। (Relationship)आचार्य चाणक्य ने बताया है कि महिला के कुछ अंग ऐसे होते हैं जो खुद ब खुद उसकी पूरी हिस्ट्री बता देते हैं। आप भी आजमाकर देखना चाहते हैं तो आइये जानते हैं इस खबर में।

 | 
Chanakya Tips : इन अंगों से पता चल जाती है महिला की पूरी हिस्ट्री, ऐसे करें पहचान

HBN News Hindi (ब्यूरो) : किसी इंसान का स्वभाव  व व्यवहार समझने में समय लगता है। चाणक्य नीति के अनुसार महिलाओं को समझने के लिए ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नहीं होती उनके सारे राज खुद उनके शरीर के ये तीन अंग खोल देते हैं। (Relationship Tips) अगर आप भी अपनी किसी महिला मित्र के बारे में कुछ जानना चाहते हैं तो बस उनके शरीर के इन 3 हिस्सों पर एक नजर डाल लीजिए। 

 

Sasur Bahu Story : सास के सोते ही बहू के कमरे में चला जाता था ससुर, इस काम के लिए बनाता था दबाव

 

 

होंठों से यह पता चल जाता है

 

महिलाओं के चेहरे का सबसे आकर्षक अंग होता है उसके होंठ। किसी भी महिला के होंठ देखकर आप उसके स्वभाव और व्यक्तित्व के बारे में पता लगा सकते हैं। लाल, पतले, चिकने और अच्छी शेप वाले होंठों की महिलाएं अपने स्वभाव से बेहद सेक्सी और अपने पति का प्यार पाने वाली होती हैं। ऐसी महिलाओं की शादीशुदा लाइफ (married life)काफी अच्छी होती है। वहीं अगर जिन महिलाओं के निचले होंठ मोटे और काले होते हैं वो जल्द अपने पति को खो सकती हैं।  

Petrol-Diesel की कीमतों में भारी गिरावट, इन शहरों में अब ये हो गए 1 लीटर के रेट

ठोड़ी पर डिम्पल बता देते हैं सारी कहानी

ऐसी महिलाएं जिनकी ठोड़ी पर डिंपल हो वो नेचर से काफी खुशमिजाज और वफादार (cheerful and loyal)मानी जाती हैं। ऐसी महिलाएं स्वभाव से काफी दयालु भी होती हैं। जबकि जिन महिलाओं की ठोड़ी गोल होती है उन्हें काफी भाग्यवान माना जाता है। लंबी ठोड़ी वाली महिलाएं सांसारिक सुखों की तरफ जल्दी आकर्षित हो जाती हैं इसलिए उनकी गिनती चरित्रहीन महिलाओं में की जाती है।  

Onion Market Rates : अब सरकार खरीदेगी किसानों से प्याज, निर्यात के प्रतिबंध को आगे बढ़ाया


भौहें हों ऐसी तो स्वभाव होगा ऐसा


व्यवस्थित धनुष आकार वाली भौहें जिन महिलाओं की होती हैं उनकी गिनती सुंदर और चरित्रवान (beautiful and characterful) स्त्रियों में की जाती है। जबकि इसके विपरीत सीधी लंबी और मोटी टूटी हुई भौंह अच्छी नहीं मानी जाती। जिन महिलाओं के नाक के ऊपर दोनों तरफ से भौंह मिलती हैं ऐसी महिलाओं को पति का सुख ज्यादा समय नहीं मिलता। यह विधवापन का संकेत होता है।