HBN News Hindi

Chanakya Niti : पति से संतुष्ट न होने पर महिला करती है ऐसे इशारे, ऐसे समझें फटाक से

Chanakya Tips : जीवन की गाड़ी को सही से चलाने के लिए पति और पत्नी का रिश्ता सबसे अहम होता है। (Kotilaya tips)इसमें विश्वास और प्यार का होना भी बहुत जरूरी है। प्यार और विश्वास की कमी से रिश्ता टूट भी जाता है। इसलिए पति को हमेशा पूरा प्यार देना चाहिए ताकि वह उससे संतुष्ट रहे। प्यार व विश्वास की कमी में पति से असंतुष्ट रहने पर महिला जानिये कैसे इशारे करती है।

 | 
Chanakya Niti : पति से संतुष्ट न होने पर महिला करती है ऐसे इशारे, ऐसे समझें फटाक से
,,,

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आचार्य चाणक्य ने महिलाओं के बारे में कई बातें कही हैं। चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के बारे में आज लगभग हर कोई जानता है। चाणक्य को महान ऐसे ही नहीं कहा गया है। (Chanakya Niti for married life) उनकी कही बातें आज भी लोग अपने जीवन में ढालते हैं। ऐसे करने वाले हमेशा खुशहाल जीवन (happy married life) व्यतीत करते हैं।

 

LIC की ये स्कीम देगी मोटी पेंशन, लाखों लोग कर रहे निवेश

 

सुखी जीवन के लिए यह भी जरूरी


सुखी जीवन के लिए आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) की चाणक्य नीति की बातें बेहद जरूरी हैं। आज भागमभाग में हम कई ऐसी बाते भूल जाते हैं जो बेहद जरूरी होती हैं और उनके बिना हम अपनों को न चाहते हुए भी ठेस पहुंचा देते हैं। ऐसे में चाणक्य नीति का अनुसरण करना जरूरी हो जाता है। 

 

Amazing News : गजब का प्लान, अब घड़ी में 12 के बजाय बजेंगे 13 और यहां 26 घंटे का होगा दिन!

 

पति को नहीं पता चलती यह बात


आचार्य चाणक्य ने अपनी नीति में शादीशुदा जीवन (Chanakya Niti for married life) को सुखमय बनाने के लिए भी कई बातें लिखी हैं। कई बार ऐसा होता है कि औरतें अपने पति से संतुष्ट नहीं होती और पति को इस बारे में पता नहीं चल पाता। आइये आपको बताते हैं पत्नियां जब असंतुष्ट होती हैं तो क्या इशारा करती हैं।

 

OPS Demand : वोट उसी को जाएगा, जो बुढ़ापे की लाठी लौटाएगा, कर्मचारी संगठन ने उठाई ओल्ड पेंशन स्कीम की मांग

 

इन इशारों को समझें

 

Acharya Chanakya News : चाणक्य नीति में महिलाओं के ऐसे इशारों के बारे में बताया गया है जो वे असंतुष्ट होने पर करती हैं। इन इशारों को भांप कर कोई भी पति अपनी पत्नी को संतुष्ट कर सकता है। पत्नी की नाराजगी को दूर करने के लिए चाणक्य नीति की इन बातों का जरूर ध्यान देना चाहिए।

 

IMD Rain Alert : इस बार मानसून सीजन में जमकर होगी बरसात, किसानों को मिल सकती है बंपर पैदावार की सौगात

चुपचाप रहना

पत्नियों को बातूनी भी कहा जाता है। (Chanakya Niti ki baaten)जब पत्नी बहुत खुश होती है तो अपने पति बहुत ज्यादा बात करती है। कभी तो पति को कहना पड़ता है कि बस करो कितना बोल रही हो। अगर आपकी पत्नी भी बहुत बातें करती है और अचानक शांत हो जाए तो समझ जाइये कि वह असंतुष्ट है। यानी आपकी किसी बात से वह नाराज चल रही है। कम बात करना पत्नियों के असंतुष्टि बारे में इशारा करता है। ये संकेत मिलते ही आप अपनी पत्नी से बात करिये और जानिये कि वह किस बात से परेशान है। ऐसा करने से वह बात आप से शेयर करेगी और फिर पहले की तरह हो जाएगी।

High Court Decision : सहमति से बनाए थे संबंध तो दुष्कर्म कैसे, कोर्ट ने सुना दिया यह फैसला


झुंझलाहट आना

यह सब जानते हैं कि पत्नियों के लिए पति कितनी अहमियत रखते हैं। (Chanakya Niti for man) पत्नी अपने पति को कभी नाराज नहीं करना चाहती। ऐसे में अगर पत्नी आपसे झुंझलाने लगे यानी बात पर झगड़ा करे और गुस्सा करे तो समझ जाइये कि वो किसी न किसी बात को लेकर असंतुष्ट है। इस इशारे को ध्यान में रखकर आपका अगला कदम पत्नी को खुश करने के लिए होना चाहिए। 
 

Chanakya Niti : ऐसे लड़के को देखकर कंट्रोल खो बैठती है शादीशुदा महिला, तड़प उठती है इस काम के लिए

खुद में खोई रहना

पत्नियों के बारे में कहा गया है कि वे अपने पति के हर जरूरत का ख्याल रखती हैं। (Chanakya Niti for women)अगर आपकी पत्नी अचानक आपसे दूरी बना ले या आपको लगे कि वो सिर्फ अपने बारे में सोच रही है और आपका ख्याल नहीं रख रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि वह किस न किसी बात से असंतुष्ट है।

2000 के नोट के बाद अब RBI ने इन सिक्कों को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जान लें काम का अपडेट

Chanakya Niti for Girls : हो सकता है कि वह आपकी किसी बात से नाराज हो, इसे ध्यान में रखते हुए आपको पत्नी से तसल्ली से बात करनी चाहिए। उसकी समस्या को समझकर उसकी परेशानी को दूर करना चाहिए। ऐसा करने आपकी पत्नी को संतुष्टि मिलेगी और वह फिर पहले की तरह आपसे प्यार करने लगेगी।