HBN News Hindi

Chanakya Niti : पुरुष में ये गुण देखकर तुरंत फिदा हो जाती है महिला, क्या आप में भी है यह क्वालिटी

Chanakya Neeti : किसी महिला में पुरुष के प्रति आकर्षण की भावना उत्पन्न होने के पीछे आचार्य चाणक्य ने गुणों को आधार माना है। उनके अनुसार कुछ गुण ऐसे होते हैं कि महिला उन्हें परखने के बाद तुरंत उस पुरुष के प्रति आकर्षित हो जाती है। आइये जानते हैं आचार्य चाणक्य के अनुसार वे कौन से गुण होते हैं पुरुष के।

 | 
Chanakya Niti : पुरुष में ये गुण देखकर तुरंत फिदा हो जाती है महिला, क्या आप में भी है यह क्वालिटी

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आचार्य चाणक्य ने आदतों के कारण इंसान की पहचान होने की बात भी कही है। वैसे तो महान राजनीतिक, विद्वान और नीतिशास्त्री चाणक्य ने जीवन के हर पहलू पर बात की है। इस खबर में आपको बताने जा रहे हैं कि महान विद्वान, नीतिशास्त्री, कूटनीतिज्ञ, शिक्षक, रणनीतिकार और अर्थशास्त्री आचार्य चाणक्य (Chanakya Niti) ने पुरुषों और महिलाओं में आकर्षण को लेकर किन बातों का जिक्र अपनी नीतियों में किया है। 

 

Auto News : अब नए लुक में लांच हो रही ये धाकड़ कार, एडवांस फीचर्स व सेफ्टी के मामले में नंबर वन

 

इन खूबियों के बारे में भी बताया आचार्य चाणक्य ने


चाणक्य नीति में पुरुषों के कई गुणों और खूबियों के बारे में भी बताया है, जो महिलाओं को अच्छी लगती हैं और उन्हें पुरुष की तरफ आकर्षित करती हैं। चाणक्य नीति (Chanakya Niti for men) के अनुसार, जिन पुरुषों में ये 3 गुण होते हैं उन्हें महिलाएं पसंद करती हैं और उन्हें अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं।

 

RBI ने 100 रुपये के नोट को लेकर कह दी यह बड़ी बात, जानिये बंद होगा या नहीं


ईमानदारी रखने वाला


आज के समय में ईमानदार लोग कहां मिलते है लेकिन फिर भी सभी को ईमानदार लोग  ही पंसद होते हैं, लेकिन चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के अनुसार, जिन पुरुषों में ईमानदारी होती है वो महिलाओं के सबसे खास बन जाते हैं। आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) ने बताया है कि रिश्ते निभाने में ईमानदार और किसी को धोखा नहीं देने वाले पुरुषों को महिलाएं हमेशा अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं।

 

Mahindra Thar 5 Door हो रही इस दिन लांच, इतने से दामों में मिलेंगे ये धाकड़ फीचर्स

 

सम्मानपूर्वक व्यवहार

 

आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya) की नीति के मुताबिक, महिलाओं को हमेशा ऐसे पुरुष पसंद आते हैं, जिनका व्यवहार महिलाओं के प्रति अच्छा होता है। महिलाओं का सम्मान करने वाले, महिलाओं से प्यार, विनम्रता और शिष्‍टाचार से बात करने वाले पुरुषों पर महिलाएं तुरंत फिदा हो जाती हैं। चाणक्य नीति (Chanakya Niti News) में बताया गया है कि ऐसे पुरुषों को महिलाएं अपना पार्टनर बनाना पसंद करती हैं।

UP News : 40 साल से अधिक उम्र वालों को DL के लिए देना होगा यह सर्टिफिकेट, सरकार ने बदले नियम

 संयम व धैर्य रखने वाले

बहुत बार ऐसा होता है कि पुरुष हमेशा अपनी बातों को आगे रखते हैं, पने आगे उन्हे कुछ नही दिखता और महिलाओं की बातों को इग्नोर करते हैं। आचार्य चाणक्य (Acharya Chanakya nitishastra) के अनुसार, ऐसे पुरुषों को महिलाएं बिल्कुल पसंद नहीं करती हैं।  चाणक्य नीति में बताया गया है कि जो पुरुष महिलाओं की बातों को सुनते हैं और उनकी बातों को महत्व देते हैं, ऐसे पुरुषों को महिलाएं अपनी जिंदगी का हिस्सा बनाना चाहती हैं।