HBN News Hindi

Chanakya Niti : यह भेद देते ही पुरुष रह जाता है हाथ मलता, बदल जाती है पत्नी की भावना, ऐसा हो जाता है रिश्ता

Chanakya Tips in Hindi : पति-पत्नी आपस में जीवन के सुख-दुख साझा करते हैं। आज के समय में दोस्ताना व खुलेपन का व्यवहार भी होने लगा है। (Chanakya Niti In Hindi)बात आती है कि आखिर दोनों हैं तो इंसान ही। ऐसे में काफी हद तक पुरुष अपने जीवन के बारे में काफी कुछ भेद पत्नी को बता देता है, लेकिन आचार्य चाणक्य के अनुसार कुछ बातें ऐसी हैं जो कभी साझा नहीं करनी  चाहिए। नहीं तो रिश्ता बिखर सकता है। आइये जानें इस बारे में विस्तार से।

 | 
Chanakya Niti : यह भेद देते ही पुरुष रह जाता है हाथ मलता, बदल जाती है पत्नी की भावना, ऐसा हो जाता है रिश्ता

HBN News Hindi (ब्यूरो) : हर व्यक्ति अपने जीवन में अपनी पत्नी से हर बात साझा करता है। (Chanakya)पति और पत्नी दोनों को एक गाड़ी के दो पहिये माना जाता है। लेकिन  आचार्य चाणक्य (Chanakya Niti In Hindi) ने अपनी चाणक्य नीति में उन चार बातों के बारे में भी बताया है, जो किसी भी पुरुष को अपनी पत्नी के साथ कभी साझा नहीं करना चाहिए। अगर व्यक्ति ऐसा करता है तो उसका परिवार टूट सकता है और पत्नी से रिश्ते की भावना में फर्क पड़ सकता है।
 

Bank News : शनिवार-रविवार को खुलने वाले इन बैंकों में क्या हो सकेंगे ग्राहकों के काम, बैंक जाने से पहले जान लें यह जरूरी अपडेट

 

दान की बात


चाणक्य कहते हैं कि किसी भी पुरुष को अपने दान के बारें में अपनी पत्नी को नहीं बताना चाहिये। अगर कोई पुरुष अपने दान के बारे में अपनी पत्नी को बता देता है तो उसका पुण्य उसे नहीं मिलता है। उनके अनुसार(Chanakya Niti In Hindi) किसी भी पुरुष को अपने दान के बारे में किसी को भी नहीं बताना चाहिये।


कमाई के बारे में


किसी भी पुरुष को अपनी कमाई के बारे में अपनी पत्नी को जानकारी नहीं देनी चाहिए। (Chanakya Niti for husband and wife)अगर कोई पुरुष अपनी कमाई की जानकारी अपनी पत्नी को दे देता है तो वो उस पर अपना हक जमा सकती है। जिससे आप को दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। 
 

Break fail होने पर ये करने से रुक जाएगी कार, जरा सा भी नहीं होगा नुकसान


कमजोरी न बताएं


किसी भी पुरुष को अपनी कमजोरी के बारे में अपनी पत्नी को नहीं बताना चाहिए। I(Chanakya Niti for woman) अगर आप पत्नी की आप को कमजोरी पता है तो वो उसका फायदा उठा कर आपसे काम निकलवा सकती है। 

Electric Cars की दुनिया में ये है सबसे बैस्ट कार, जल्द हो रही भारत में लांच

अपमान की बात


चाणक्य नीति (Chanakya Niti for man) में कहा गया है कि पुरुष को अपने अपमान के बारे में अपनी पत्नी को नहीं बताना चाहिये। अगर पत्नी को आप के अपमान के बारे में पता है तो उसका गुस्सा और ज्यादा बढ़ सकता है और इससे परिवार को नुकसान हो सकता है।