HBN News Hindi

Chanakya ki Neeti : ऐसी महिला झट से नोट कर लेती है पुरुष की ये आदत, हो जाती है आकर्षित

Chanakya Niti :कई बार इंसान बिना कुछ कहे भी बहुत कुछ कह जाता है और नोट भी कर लेता है। बाद में उस बारे में निर्णय भी ले लेता है। कुछ ऐसा ही करती हैं कई महिलाएं। वे पुरुषों में इन आदतों को चुपके से झट से पकड़ लेती हैं या नोट कर लेती हैं। जांच-परख करने का यह एक तरीका कहा जा सकता है। उसके बाद उक्त व्यक्ति से संपर्क बढ़ाने या न बढ़ाने का फैसला करती हैं। आइये जानते हैं इस बारे में इस खबर में। 

 | 
Chanakya ki Neeti : ऐसी महिला झट से नोट कर लेती है पुरुष की ये आदत, हो जाती है आकर्षित

HBN News Hindi (ब्यूरो) :  यह स्वाभाविक तौर पर पहचाना जा सकता है कि व्यक्ति के तौर-तरीके, व्यवहार और चाल-ढाल से उसके व्यक्त्तिव का पता चल सकता है। (Chanakya Neeti In Hindi )हर स्त्री चाहती है कि उसका जीवनसाथी अच्छे गुणों से परिपूर्ण हो।  (Chanakya Neeti)जीवनभर उसका साथ निभाए। चाणक्य के अनुसार पुरुषों के कुछ ऐसे गुण है जो उन्हें सर्वश्रेष्ठ बनाते हैं।  चाणक्य की नीतियों पर गौर किया जाए तो एक अच्छे पुरुष की पहचान (identity of a good man) की जा सकती है। 

 

 Holi के रंग में रंग गया जेब में पड़ा नोट, जानिये अब काम का है या नहीं

 

यह बताया है आचार्य चाणक्य ने


Chankaya Tips : अर्थशास्त्री आचार्य चाणक्य ने अपनी नीतियों में कई बातों का उल्लेख किया है। (Chankaya News) आचार्य चाणक्य कहते हैं कि किसी भी इंसान के व्यक्तित्व का पता उसकी हरकतों और चाल-ढाल से चल सकता है।  हर लड़की का सपना होता है कि उसका होने वाला पार्टनर न केवल देखने में बेहतर हो बल्कि उसकी आदतें भी दिल को जीत लेने वाली हों। वह उन्हें सच्चा प्यार करे।

 

ईमानदार है या नहीं


चाणक्य कहते हैं कि रिश्तों में ईमानदारी रखने वाला व्यक्ति हर जगह सम्मान का पात्र होता है। (Chankaya Niti For men) जिन पुरुषों की नीयत महिलाओं के प्रति नेक हो वो अपनी पत्नी, प्रेमिका को कभी धोखा नहीं दे सकता।  पुरुषों का ये गुण महिलाओं को आकर्षित करता है।  ऐसे पुरुष अपने अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए निरंतर प्रयास करते हैं और कभी झूठ का सहारा नहीं लेते।
 

गोल्ड लोन पोर्टफोलियो की होगी जांच, वित्त मंत्रालय ने जारी कर दिए नए नियम


व्यवहार कैसा है


संस्कार, मधुर वाणी, सज्जनता (manners, sweet speech, gentleness) जैसे गुणों की अपेक्षा अक्सर महिलाओं से की जाती है, लेकिन यही गुण पुरुषों में हो तो ये उनकी सच्चाई का परिचय देता है।  ऐसे पुरुष अपनी मधुर वाणी से लोगों का दिल जीत लेते हैं। ये गुण महिलाओं को बहुत प्रभावित करता है।  पुरुषों का दूसरों के प्रति बर्ताव उनके अच्छे और बुरे संस्कार को दर्शाता है।
 

Home Loan समय से न भरने पर घर से हो जाओगे बेघर, जानें आरबीआई के नियम

 

बात मानने व सुनने वाला है या नहीं


हर महिला चाहती है कि उसका जीवनसाथी साए की तरह उसके साथ खड़ा रहे। (Chankaya Niti For men and women) अच्छे श्रोता की तरह उसकी बात सुने, इन बातों को ग्रहण कर उसपर विचार करे।  बोलने की क्षमता है तो सुनने का भी साहस होना चाहिए। ये एक अच्छे पुरुष की पहचान है। एक श्रेष्ठ पुरुष अपनी गलतियों पर माफी मांगने से कभी पीछे नहीं हटता।  साथ ही जो महिलाओं की बातों को भी तवज्जों देते हैं, उनकी कहे को अनसुना नहीं करते ऐसे पुरुष महिलाओं को पसंद होते हैं।

(नोट : यह पाठ्य सामग्री विभिन्न धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। एचबीएन न्यूज हिंदी इसकी पुष्टि नहीं करता है। )