HBN News Hindi

Canada की कंपनी ने कॉल करके दिखाया कर्मचारियों को बाहर का रास्ता, इतने पद किए समाप्त

Layoffs Employees : हाल ही में कनाडा की दिग्गज कंपनी ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकालते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया है। यह छंटनी कंपनी ने 10 मिनट की कॉल में ही कर दी। कर्मचारियों से वीडियो कॉल पर कहा कि आप हमारे लिए अतिरिक्त हैं। लिहाजा कंपनी में कोई जगह नहीं। इस पर कर्मचारियों में रोष बना हुआ है।

 | 
Canada की कंपनी ने कॉल करके दिखाया कर्मचारियों को बाहर का रास्ता, इतने पद किए समाप्त

HBN News Hindi (ब्यूरो) : कनाडा की टेलीकॉम कंपनी बेल (Canadian telecom company Bell) ने महज 10 मिनट के वीडियो कॉल के दौरान हो रही मीटिंग्स में  400 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। (bell layoffs 2024)कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले संघ Unifor ने इस कदम की निंदा करते हुए इसे शर्मनाक से भी परे बताया है।

 

Car loan पर लेने के लिए सिर्फ इतने सिबिल की जरुरत, उठा लें मौके का फायदा

 

एक सूचना के मुताबिक, जिन कर्मचारियों को निकाला गया, उन्हें 10 मिनट की वीडियो कॉल में कह दिया गया है कि आप अब हमारे बीच एक्स्ट्रा हैं और मैनेजर ने किसी को भी प्रश्न पूछने की अनुमति दिए बिना छंटनी नोटिस (layoff notice)पढ़ दिया।

 

 Political News : दिल्ली के सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल आज करेगी बड़ा खुलासा! 12 बजे मीड‍िया से होगी रूबरू

 

 

गुलाबी पर्चियों के साथ भुगतान किया जा रहा 


खबर के मुताबिक, यूनिफ़ोर के क्यूबेक डायरेक्टर ने कहा कि हमारे मेंबर्स, जिन्होंने इस टेलीकॉम और मीडिया (Telecom and Media) दिग्गज के लिए सालों की सेवा समर्पित की है, को गुलाबी पर्चियों के साथ भुगतान किया जा रहा है। हालांकि कंपनी ने बयान का खंडन किया और कहा कि वह पांच सप्ताह से ज्यादा समय से यूनियन नेतृत्व के साथ पारदर्शी रही है।

 

Onion Market Rates : अब सरकार खरीदेगी किसानों से प्याज, निर्यात के प्रतिबंध को आगे बढ़ाया

 

Bell Canada : छंटनी प्रक्रिया और अपने दायित्वों को पूरा कर लिया है। कंपनी ने कहा कि बर्खास्त किए गए कर्मचारियों ने अलगाव पैकेज पर चर्चा (Discussion on severance package)करने के लिए व्यक्तिगत एचआर मीटिंग भी की।

 

LIC ने टैक्स भुगतान में की कंजूसी, अब 178 करोड़ का मिला नोटिस, ग्राहकों पर यह पड़ेगा असर

 

कनाडा की सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की यूनियन


Bell layoffs : यूनिफ़ोर, कनाडा की सबसे बड़ा निजी क्षेत्र की यूनियन है, जिसके देशभर में लगभग 3,15,000 सदस्य हैं। (layoffs in jobs)यह बेल और उसकी सहायक कंपनियों के 19,000 से अधिक कर्मचारियों का प्रतिनिधित्व करते हैं।

Petrol-Diesel Price Today : फिर बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिये आपके शहर में किस भाव बिक रहे

layoffs in Bell : बेल ने पहले फरवरी में 4,800 पदों को खत्म करने की योजना की घोषणा की थी, जो उसके कार्यबल का लगभग 9% था, क्योंकि सीईओ मिर्को बिबिक (CEO Mirko Bibic) ने एक अर्निंग कॉल पर हमारे संगठन को सरल बनाने और हमारे परिवर्तन में तेजी लाने के लिए कटौती को जरूरी बताया था। लेकिन छंटनी के फैसले की आलोचना (Criticism of layoff decision)की गई क्योंकि कंपनी ने साथ ही शेयरधारकों को लाभांश भुगतान भी बढ़ा दिया।

RBI का ऐलान, 30-31 को भी खुलेंगे बैंक, ये काम पूरे करवा सकेंगे ग्राहक

यूनियन ने जताई नाराजगी

यूनियन ने कहा कि उसने इस बात पर नाराजगी व्यक्त की कि कैसे बर्खास्तगी की जा रही है, जिससे कंपनी को भविष्य की बैठकों के लिए अपना दृष्टिकोण बदलना पड़ा। यूनियन ने कहा कि हमारे प्रतिनिधि आगे बढ़ते हुए मौजूद रहेंगे, और ग्रुप कॉल पर कार्यकर्ता खुद को अनम्यूट करने और प्रश्न पूछने के लिए स्वतंत्र होंगे। Unifor के मुताबिक, बेल ने 2022 के अंत में $2.3 बिलियन का मुनाफ़ा दर्ज किया है।

Bank Loan लेने वाले ग्राहकों के लिए जरुरी अपडेट, जल्द ही बदल जाएंगे लोन EMI के नियम