HBN News Hindi

Beuty Tips : चाहती हैं दमकता हुआ चेहरा तो फेस मास्क को लेकर न रहें कंफ्यूज, जान लें ये जरूरी बातें

Skin care tips : आमतौर पर अधिक सुंदर दिखने के लिए लोग तरह-तरह के सौंदर्य प्रसाधन प्रयोग करते हैं। (Types of Face Mask)कोई मेकअप का सहारा लेता है तो कोई प्राकृतिक तरीके से ब्यूटी पाना चाहता है। यह भी देखा गया है कि प्राय: औरतें अपने चेहरे में अधिक निखार लाने के लिए फेस मास्क का प्रयोग करती हैं। लेकिन क्या आपको पता है कि ये फेस मास्क भी कई तरह के होते हैं। सही फेस मास्क का चयन न किया गया हो तो यह आपके चेहरे को बिगाड़ भी सकता है। 

 | 
Beuty Tips : चाहती हैं दमकता हुआ चेहरा तो फेस मास्क को लेकर न रहें कंफ्यूज, जान लें ये जरूरी बातें

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अगर आप भी अपने चेहरे में निखार लाना चाहती हैं और भीड़ में सबसे अलग दिखना चाहती हैं तो हम आपको इस खबर में बड़े काम की बातें बताने जा रहे हैं। (beauty tips) फेस मास्क यूज करने वाले के लिए यह जानना भी जरूरी है कि कहीं गलत फेस मास्क यूज (Face mask use)करने से सुंदरता के चक्कर में चेहरा और ज्यादा न बिगड़ जाए। (Face mask news)आइये जानते हैं कुछ खास ब्यूटी टिप्स के बारे में।

 

Cheapest Electric Scooter : बेहद सस्ते रेट पर मिल रहा OLA का यह इलेक्ट्रिक स्कूटर, बाकी कंपनियों के छूटे पसीने

 

स्किन पर सूट करने वाला हो फेस मास्क


Cold Water skin care : त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए लोग कई प्रयास करते हैं। (Face mask Applying Tips) लेकिन बहुत कम लोगों को यह पता होता है कि उनकी स्किन पर क्या सूट हो सकता है।(purchasing mask face mask) ऐसे में लोग किसी भी चीज को अपने चेहरे पर इस्तेमाल कर लेते हैं और फिर उन्हें असर नहीं होता है। फेस मास्क का इस्तेमाल (use of face mask) कर आप अपने चेहरे को चमकदार बना सकते हैं साथ ही चेहरे से पिंपल्स, दाग धब्बे (pimples, blemishes)और झुर्रियों को कम कर सकते हैं। फेस मास्क अलग-अलग होते हैं, आइए जानते हैं, इनके बारे में।

 

Chanakya Neeti : ऐसी महिला से रिश्ता नहीं आता रास, नरक बन जाती है जिंदगी, ऐसे करें पहचान

 

इन फेस मास्क की मदद से निखरे चेहरा

 

Hacks of skin care : अक्सर लोगों को यह शिकायत रहती है, कि उनके कई प्रोडक्ट इस्तेमाल करने के बाद भी उनका चेहरा चमकदार नहीं बन पाता है। आज हम आपको बताएंगे कि आपकी स्किन के हिसाब से कौन सा फेस मास्क सूट करेगा। (Face mask Beauty tips)बाजार में कई तरह के फेस मास्क उपलब्ध होते हैं। ( Skin care tips for women)जैसे कि चारकोल मास्क, हाइड्रोजन मास्क, हनी एंटीऑक्सीडेंट मास्क आदि। इन मास्क की मदद से आप अपने चेहरे को निखार सकते हैं।

 

Devar bhabhi affair : देवर को भाभी से हुआ प्यार, रात के अंधेरे में हो गए फरार

हनी एंटीऑक्सीडेंट हाइड्रोजन मास्क करे त्वचा को मुलायम


अगर आप त्वचा को मुलायम और चमकदार बनाना चाहते हैं, तो हनी एंटीऑक्सीडेंट हाइड्रोजन मास्क  (antioxidant hydrogen Mask)आपके लिए बेस्ट है। यह मास्क शहद की मदद (Honey skin care benefits)से बना होता है, जो थोड़ा मोटा और चिपचिपा होता है।

चारकोल फेस मास्क आता है इस काम


वहीं चारकोल मास्क ब्लैकहेड्स (Charcoal Mask Blackheads)को खत्म करने में मददगार होता है। इस मास्क का इस्तेमाल त्वचा को डीप क्लीन करने के लिए किया जाता है। इसमें मौजूद तत्व स्किन के अंदर जाकर त्वचा की गंदगी को साफ करते हैं।

Delhi Weather Forecast : दिल्ली में लू के बिना बीतेगा अप्रैल का महीना, चलेंगीं तेज हवाएं नहीं आएगा पसीना!

हाइड्रोजन मास्क करता है झुर्रियों को खत्म


हाइड्रोजन मास्क (hydrogen mask)चेहरे से झुर्रियों को खत्म करता है और बढ़ती उम्र के निशान (signs of aging) को कम करने में मदद करता है। यह अंगूर के बीज के इस्तेमाल से बना होता है, जो आपके चेहरे की चमक को बढ़ाता है साथ ही त्वचा को बैक्टीरिया फ्री (bacteria free)बनता है।