HBN News Hindi

Adani Group ने की अंबुजा सीमेंट कंपनी में 66 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी, शेयर पर पड़ा यह असर

Ambuja Cements : हाल ही में अडानी फैमिली ने अंबुजा सीमेंट कंपनी में अपनी हिस्सेदारी को बढ़ाते हुए 66.7 प्रतिशत कर लिया है। इस हिस्सेदारी के बाद अंबुजा सीमेंट के शेयर में जबरदस्त उछाल आया है। यह हिस्सेदारी अंबुजा सीमेंट के धन प्रबंधन व कारोबार विस्तार में सहायक सिद्ध होगी। आइये जानते हैं इस बारे में विस्तार से इस खबर में।

 | 
Adani Group ने की अंबुजा सीमेंट कंपनी में 66 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी, शेयर पर पड़ा यह असर

HBN News Hindi (ब्यूरो) : अडानी परिवार (Adani group news) ने अंबुजा सीमेंट्स में 6,661 करोड़ रुपये के निवेश की गुरुवार को घोषणा की है। (Adani group investment in Ambuja Cements)इससे देश की दूसरी सबसे बड़ी सीमेंट कंपनी में उसकी हिस्सेदारी 3.6 प्रतिशत बढ़कर 66.7 प्रतिशत हो गई है।

 

Maruti Suzuki की कारें अब देश से बाहर भी हुई मशहूर, बिक्री में चल रही नंबर वन

 

उद्योगपति गौतम अडानी (Industrialist Gautam Adani) के स्वामित्व वाली कंपनी अंबुजा सीमेंट्स ने एक बयान में कहा, 'यह निवेश अडानी समूह के सीमेंट व्यवसाय के लिए महत्वपूर्ण होगा, जिसकी 2028 तक अपनी क्षमता 14 करोड़ टन प्रति वर्ष तक बढ़ाने की योजना है। इससे पहले अक्टूबर 2022 में निदेशक मंडल द्वारा अनुमोदित वारंट जारी करने के लिए प्रमोटर अडानी फैमिली ने कंपनी में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश किया गया था।

 

 Electric scooter खरीदने वालों की हुई मौज, 27 हजार से भी ज्यादा का मिल रहा डिस्काउंट

 

 

अंबुजा सीमेंट्स के पास एक अन्य कंपनी में भी नियंत्रण हिस्सेदारी 


Adani group investment in Ambuja Cements : अंबुजा सीमेंट्स के पास एक अन्य सीमेंट कंपनी एसीसी लिमिटेड में भी नियंत्रण हिस्सेदारी है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘इससे अडानी परिवार की कंपनी में हिस्सेदारी 3.6 प्रतिशत बढ़कर कुल 66.7 प्रतिशत हो गई है। अंबुजा सीमेंट्स के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) अजय कपूर ने कहा कि यह निवेश ‘‘तेजी से विकास, पूंजी प्रबंधन पहल आदि’’ हासिल करने में मदद करेगा।

New Car Price Hike : तीन दिन बाद इन धाकड़ कारों के दामों में बढ़ोतरी, जान लें नए प्राइस

उन्होंने कहा, ‘‘यह न केवल हमारे दृष्टिकोण तथा व्यवसाय मॉडल में दृढ़ विश्वास का प्रमाण है, बल्कि हमारे हितधारकों के लिए दीर्घकालिक टिकाऊ मूल्य सृजन प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को भी मजबूत करता है। (Ambuja Cements and adani news) यह हमें अपने विकास में तेजी लाने तथा परिचालन में सुधार जारी रखने आदि के वास्ते नए मानक स्थापित करने के लिए प्रेरित करेगा। ’’

New Duster जल्द हो रही लांच, इतने से दामों में मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

अंबुजा सीमेंट के शेयर में आया उछाल


Ambuja Cements and adani news: अंबुजा सीमेंट का शेयर गुरुवार दोपहर बढ़त के साथ ट्रेड करता दिखा। कंपनी का शेयर (Ambuja Cements Share) बीएसई पर 2.09 फीसदी या 12.55 अंक की बढ़त के साथ 614.25 रुपये पर ट्रेड करता दिखा।

Adani Group ने दिया इस कंपनी को करोड़ों का कांट्रेक्ट, जानें कितने मेगावाट का होगा ये थर्मल पावर प्लांट

इस शेयर का 52 वीक हाई 624.55 रुपये है। वहीं, 52 वीक लो 358.20 रुपये है। कंपनी का मार्केट कैप बीएसई पर गुरुवार दोपहर 1,21,938.47 करोड़ रुपये पर पहुंच गया।

RBI Update : 2 हजार के इतने नोटों की नहीं हुई चेंजिंग, अब आरबीआई ने कह दी यह बात