HBN News Hindi

Aadhar Card Loan: घर बैठे ही पाएं आधार कार्ड से 50 हजार रुपए तक का लोन, जानें आवेदन की प्रक्रिया

Aadhar Card Loan:  जब भी किसी व्यक्ति के ऊपर आर्थिक परेशानी आती है तो वह आर्थिक परेशानी से बचने के लिए नए रास्ते खोजता है। ऐसे में कई लोग लोन लेकर भी अपनी आर्थिक परेशानी को दूर करते हैं। अगर आप भी किसी आर्थिक समस्या से गुजर रहे हैं। तो हम आपके लिए कमाल की खबर लाए हैं जिसमें आप घर बैठे आधार कार्ड के जरिए लोन ले सकते हैं तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

 | 
Aadhar Card Loan: घर बैठे ही पाएं आधार कार्ड से 50 हजार रुपए तक का लोन, जाने आवेदन की प्रक्रिया

HBN News Hindi (ब्यूरो) : आज के समय में सभी सरकारी व गैर सरकारी बैंक व  (Aadhar Card Loan)अन्य वित्तीय संस्थाएं हमें कम ब्याज पर लोन उपलब्ध कराते हैं। लेकिन कई बार क्रेडिट स्कोर या कई अन्य कारणों से लोन नही मिल पाता ।ऐसे में हम आपको बता दें कि आप अपने आधार कार्ड से कुछ ही मिनटों में पर्सनल लोन ले सकते हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आधार कार्ड से तुरंत पर्सनल लोन लेने की प्रक्रिया के बारे में।

 


आधार कार्ड से कुछ ही समय में मिल सकता है लोन


 हाँ! अब आपको आधार कार्ड पर 50 हजार रुपये तक का लोन भी मिलेगा।आज के समय में हमें कभी भी आर्थिक सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। इस तरह की स्थिति में हमें कई बार लोन के लिए आवेदन करना पड़ता है। सामान्य परिस्थितियों में तो हमें लोन मिल जाता है लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश या गारंटी के (business news updated)अभाव में हमें लोन नहीं मिल पाता है। आज हम आपको बिना गारंटी के लोन राशि लेने के बारे में जानकारी देंगे।

आधार कार्ड ऋण की प्रक्रिया 


आप अपनी इच्छानुसार ऋण प्रदाता का चयन कर सकते हैं।(Aadhar Card ki madad s le skte hai loan) आधार कार्ड की मदद से लोन लेने की प्रक्रिया बहुत आसान है और इससे हमें लोन आसानी से और बहुत कम समय में मिल जाता है। आप आधार कार्ड की सहायता से 50,000 रुपये तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।आज के लेख में हमने आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज, पात्रता, ब्याज दर, आवेदन प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी दी है, आप लोन के लिए आवेदन करने के लिए इनकी मदद ले सकते हैं।

 


आधार कार्ड लोन लेने पर  ब्याज दर


आधार कार्ड लोन पर अन्य पर्सनल लोन के समान ही ब्याज दर ली जाती है, हालाँकि यह ब्याज दर(Aadhar loan ka interest rate) कोलैटरल लोन से अधिक होती है, क्योंकि इस प्रकार के लोन में वित्तीय संस्थान को जोखिम अधिक होता है, जिसके कारण वित्तीय संस्थान हमें एक उच्च ब्याज दर. पर ऋण उपलब्ध कराता है। आमतौर पर पर्सनल लोन की ब्याज दर 10.90% से 14% तक होती है कई वित्तीय संस्थानों की ब्याज दरें अधिक हो सकती हैं, इसलिए आपको ऐसे ऋण प्रदाता वित्तीय संस्थान का चयन करना चाहिए जो आपको कम ब्याज दर पर ऋण प्रदान करता हो।

 

आवेदन के लिए ये दस्तावेज है जरूरी


अगर आप भी आधार कार्ड की मदद से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ (Aadhar loan ke liye documents)जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। इन दस्तावेजों में आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर आदि शामिल हैं।

 


आधार कार्ड की मदद से लोन ऑनलाइन आवेदन की पूरी प्रक्रिया 


जिस भी बैंक या वित्तीय संस्थान से आप लोन लेना चाहते हैं उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आपको(Aadhar Card Loan news) लोन विकल्प पर जाकर पर्सनल लोन विकल्प का चयन करना होगा।

अब इंस्टेंट पर्सनल लोन विकल्प पर जाएं और आवेदन करने का विकल्प चुनें।

इसके बाद आपके सामने लोन आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।

इस लोन आवेदन पत्र में आपसे पूछी(Aadhar Card Loan Hindi news) गई आवश्यक जानकारी ध्यानपूर्वक दर्ज करें।

जानकारी दर्ज करने के बाद जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें।

सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद अंत में इस ऋण आवेदन को सबमिट करें।