HBN News Hindi

You Tube का अब बेफिक्र होकर लें मजा, इस सेटिंग से चलेगा नॉन स्टॉप इंटरनेट

YouTube Free Videos Download : आज के समय में इंटरनेट का महत्व बहुत बढ़ गया है।अगर स्मार्टफोन में इंटरनेट ना हो तो समझो यह एक डिब्बा है । लोग अपने खर्चों के हिसाब से डेटा पैक कराते है । लेकिन आपको बता दें कि ये डेटा लिमिट होने के कारण समय से पूर्व ही समाप्त हो जाता है। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आइए जानते हैं यूट्यूब के इस कमाल के फीचर्स के बारे में डिटेल में।

 | 
You Tube का अब बेफिक्र होकर लें मजा, इस सेटिंग से चलेगा नॉन स्टॉप इंटरनेट

HBN News Hindi (बयूरो): अगर आप भी यूट्यूब का(youtube ka use)इस्तेमाल करते है तो ये खबर आपके बहुत काम की है । अगर आपका डेटा भी सामान्य डेटा के मुकाबले जल्दी खत्म होता है । क्या आपको भी डेटा के की वजह से  यूट्यूब चलाने में परेशानी आती है तो आज हम आपको बताएंगे कि यूट्यूब(youtube tips and tricks) के जरिए आप अपने डेटा को कैसे बचा सकते है।

,

 

यूट्यूब में डाउनलोड के फायदे

 

YouTube आज हर घर की पहचान है। यूट्यूब ऐप से लोग अपनी पसंदीदा फिल्में और गानें सुनते हैं। लेकिन कई बार इंटरनेट न होने की वजह से यूट्यूब(youtube ki online videos) पर वीडियो प्ले नहीं कर सकते हैं, हालांकि आप बिना इंटरनेट यूट्यूब पर पसंदीदा वीडियो प्ले कर सकते हैं। यूट्यूब (youtube tips and tricks)की तरफ से ऑफलाइन वीडियो सेव करने की सुविधा दी जाती है।


ऑफलाइन चला सकते हैं यूट्यूब

 

मतलब जिस वक्त आप इंटरनेट की रेंज में हैं, तो उस वक्त अपने फोन में वीडियो डाउनलोड कर सकते हैं, उसके बाद उसे कभी भी प्ले कर सकते हैं। इससे आपका इंटरनेट डेटा खत्म नहीं होगा। साथ ही बिना इंटरनेट वाले इलाके में यूट्यूब(youtube ki offline videos) वीडियो प्ले कर पाएंगे। आमतौर पर देखा जाता है कि भारतीय रोजाना चुनिंदा गानें ही बार-बार प्ले करते हैं। ऐसे यूजर्स के लिए (youtube without internet)ऑफलाइन यूट्यूब वीडियो प्ले करना अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

यूट्यब वीडियो को ऑफलाइन मोड में कैसे चलाएं


जिस यूट्यब वीडियो(YouTube Free Videos Download) को ऑफलाइन मोड में सेव करना चाहते हैं, उसे प्ले करें।
उसके बाद वीडियो प्ले होने के बाद नीचे की ओर डाउनलोड का ऑप्शन नजर आएगा।
इस ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।
इसके बाद आप जिस वीडियो (youtube ki videos quality)क्वॉलिटी में यूट्यूब वीडियो सेव करना चाहते हैं, उसका ऑप्शन दिया जाएगा।
इसमें से आप अपने इंटरनेट डेटा या वाई-फाई के हिसाब से Low (144P), Medium (360P), High (720P), Full HD (1080P) का ऑप्शन नजर आएगा।
हालांकि ध्यान देने वाली बात है कि अगर आप ज्यादा हाई क्वॉलिटी में वीडियो डाउनलोड करते हैं, तो आपका इंटरनेट डेटा ज्यादा खर्च होगा। एक बार वीडियो (youtube tips and tricks)डाउनलोड करके कहीं भी बिना इंटरनेट डेटा के यूट्यूब वीडियो प्ले कर सकते हैं।

 

 

 


ऑफलाइन मोड में यूट्यूब वीडियो आपके फोन या कंप्यूटर के इंटरनल स्टोरेज में सेव होते हैं। मतलब आपके फोन का स्पेस यूज होता है। ऐसे में आप कितनी भी संख्या में यूट्यूब वीडियो को (youtube ki offline videos)सेव कर सकते हैं। बशर्ते आपके फोन में स्टोरेज होना चाहिए।