HBN News Hindi

Yamaha Nmax 155 : भारत में धूम मचाने आ रहा यामाहा का ये धांसू स्कूटर, गिनते रह जाओगे खूबियां

Yamaha Nmax 155 Launch :आप भी अगर नया स्कूटर खरीदने के बारे में सोच रहे है तो आपको बता दे की यामाहा भारत में अब अपनी नई स्कूटर लाने की तैयारी कर रही  है। यामाहा के इस नए स्कूटर में कई एडवांस फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस स्कूटर को ग्राहको को ध्यान में रखकर डिजाइन किया जाएगा। 

 | 
Yamaha Nmax 155 : भारत में धूम मचाने आ रहा यामाहा का ये धांसू स्कूटर, गिनते रह जाओगे खूबियां

HBN News Hindi (ब्यूरो) : भारतीय बाजार में स्टाइलिश लुक और हाई माइलेज वाली स्कूटरों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में (Yamaha Nmax 155 scooter ki kimat )यामाहा कंपनी भी अपना नया स्कूटर Nmax 155 मार्केट में लॉन्च करने पर काम कर रही है। यामाहा का ये स्कूटर बाजार में पहले से मौजूद Vespa SXL 150 और Simple Energy के स्कूटर को कड़ी टक्कर देने वाला है। आइए खबर के माध्यम से जानें इसके बारे में विस्तार से। 

 

 


यामाहा का ये स्कूटर देना वाला है इन स्कूटर को टक्कर


यामाहा के स्कूटर में स्टाइलिश लुक और हाई पावरट्रेन मिलता है। इसी कड़ी में अब कंपनी अपने नए स्कूटर Yamaha Nmax 155 को लॉन्च करने पर काम कर रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यह स्कूटर बाजार में पहले से मौजूद Vespa SXL 150 और Simple Energy के स्कूटर्स को टक्कर देगा। सड़क पर हाई कम्फर्ट के लिए इसकी सीट को लो फ्लोर बनाया गया है।


यामाहा के इस स्कूटर को इस महीने पेश किया जाएगा


यामाहा का यह स्कूटर फिलहाल ग्लोबल मार्केट में अवेलेबल है, अनुमान है कि सितंबर 2024 तक इसे इंडिया में पेश कर दिया जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी(Yamaha Nmax 155 launch date) इसकी कीमत और लॉन्च डेट के बारे में कोई जानकारी शेयर नहीं की है।

 

 


Yamaha Nmax 155 की कीमत हो सकती है इतनी


Yamaha Nmax 155 की कीमत 1.60 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी जा सकती है। इसमें 155cc का हाई पावर इंजन मिलेगा। यह धाकड़ इंजन(Yamaha Nmax 155 price) सड़क पर तेज स्पीड के लिए 14.9 bhp की पावर देगा। इसमें डिजिटल कंसोल दिया गया है, जो इसके लुक्स को एन्हांस करता है।


Yamaha Nmax 155 स्कूटर की माइलेज के बारे में


Yamaha Nmax 155 में एलईडी हेडलाइट मिलती हैं, हाई माइलेज के लिए यह स्कूटर 13.5 Nm का टॉर्क देता है। स्कूटर के दोनों (Yamaha Nmax 155 scooter ki mileage)टायरों में सेफ्टी के लिए डिस्क ब्रेक दिए गए हैं। स्कूटर की सीट को हाई कम्फर्ट के लिए चौड़ी और लो फ्लोर बनाया गया है। स्कूटर फ्रंट से देखने में बेहद मस्कूलर और बोल्ड लुक देता है।

 

 

यामाहा का नया स्कूटर का वजन होगा इतना


बाजार में यामाहा का नया स्कूटर Vespa SXL 150 को टक्कर देगा। वेस्पा के इस स्कूटर में 149.5cc का इंजन दिया गया है। इसमें 770 mm की सीट हाइट है। कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 35 kmpl तक की माइलेज निकाल लेता है। स्कूटर में 10.64 bhp की पावर जनरेट होती है। इसका कुल वजन 115 kg का है, यह 7.4 लीटर फ्यूल टैंक के साथ आता है।