HBN News Hindi

Whatsapp यूजर्स की होगी मौज, अब चैटिंग के लिए इस फीचर का ले सकेंगे मजा

Whatsapp latest update : आज के समय में लगभग हर स्मार्टफोन यूजर वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है। वॉट्सऐप (whatsapp beta update feature) पर अब जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च होने वाला है, जिसमें आपको काफी बेहतर बदलाव देखने को मिलेंगे और वॉट्सऐप यूज करने में आसानी होगी। आज हम इस खबर के माध्यम से आपको वॉट्सऐप के इस नये फीचर के बारे में विस्तार से बताएंगे। 
 | 
Whatsapp यूजर्स की होगी मौज, अब चैटिंग के लिए इस फीचर का ले सकेंगे मजा 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : वॉट्सऐप लेकर आया है अपने यूजर्स के लिए एक तगड़ा (favourite filter chats) फीचर जो आपकी चैटिंग को और भी ज्यादा आसान बना देगा। WhatsApp अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए-नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी ने एक नया फीचर भी ऐड कर दिया है, अब आपको बार-बार वॉट्सऐप पर किसी भी चैट में शामिल मैसेज को स्क्रॉल करके ढूंढना नहीं पड़ेगा। इस फीचर का नाम है 'PIN Messages' है। 

 


आइए जानते हैं वॉट्सऐप के इस शानदार फीचर को


वॉट्सऐप अपने एंड्रॉयड की सहूलियत के लिए एक खास फीचर की पेशकश करने की तैयारी कर रही है। नए फीचर के तहत यूज़र्स अपने फेवरेट चैट को एक अलग सेक्शन में रख सकेंगे। इस फीचर के आने के बाद यूज़र्स को चैट में एक अलग से ‘Favourite’ चैट फिल्टर मिल जाएगा। ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज पर है।

रिपोर्ट के मुताबिक ये उन टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है, जिन्होंने Google Play बीटा प्रोग्राम के जरिए रजिस्ट्रेशन किया है। एक बार जब ये बीटा में आ जाएगा, तो ये यूज़र्स इस फीचर को देख सकेंगे और इसकी टेस्टिंग कर सकेंगे।

 

 


रेगुलर कॉन्टैक्ट ढूंढने में नही होगी परेशानी


WABetaInfo ने एंड्रॉयड के इस नए फीचर को 2.24.12.7 वर्जन पर देखा है, यह सुविधा यूज़र्स को एक नए फ़िल्टर का इस्तेमाल करके अपनी पसंदीदा चैट को अलग करने की सहूलियत देती है। यह उन लोगों के लिए मददगार साबित हो सकता है जिन्हें कई लोगों से ढेर सारे मैसेज मिलते हैं और उन्हें अपने रेगुलर कॉन्टैक्ट ढूंढने में परेशानी होती है। जबकि इसमें  चैट पिनिंग सुविधा भी मौजूद है, प्लेटफॉर्म पर यूज़र्स सिर्फ 3 मैसेज को पिन कर सकते हैं।


चैट को कर सकते हैं रिऑर्डर 


WABetaInfo का ये भी दावा है कि यूज़र्स अपनी पसंद के हिसाब से चैट को हटा और रिऑर्डर भी कर सकते हैं। ये फीचर अभी बीटा में है, इसलिए सभी बीटा टेस्टर्स इसे अभी नहीं देख पाएंगे, लेकिन अगले कुछ दिनों में इसके पेश किए जाने की उम्मीद है।

 


स्टेटस में लगा पाएंगे Voice Message


बता दें कि हाल ही में वॉट्सऐप स्टेटस में एक बदलाव किया है। पहले जहां यूज़र्स 30 सेकेंड का वॉयस मैसेज पोस्ट कर सकते थे, वहीं अब उन्हें 1 मिनट का वॉयस मैसेज लगाने की सुविधा दी गई है।