HBN News Hindi

iPhone 16 की सीरीज में क्या होगा खास, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की डिटेल

Apple iPhone 16:आप जानते ही है कि एपल अपने हर नए आईफोन में कई बड़े बदलाव के साथ लॉन्च करता आया है। हर नए आईफोन में आपको बेहतरीन फीचर्स और डिजाइन देखने को मिलते हैं  इसका मकसद डायरेक्ट कंपटीशन करना नहीं है बल्कि नए आईफोन में बेहतरीन परफॉर्मेंस लेकर आना है आइए जानते हैं कि आपको कौन-कौन से नए अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं।
 
 | 
iPhone 16 की सीरीज में क्या होगा खास, जानें डिजाइन से लेकर फीचर्स तक की डिटेल


HBN News Hindi(ब्यूरो):एपल कंपनिया अपने ग्राहकों को बनाए रखने( iphone kregi new model launch) के लिए नए-नए फोन को लॉन्च करती है। लेकिन एपल अपने मॉडल को ओर ज्यादा अपग्रेड करने की कोशिश करती है और कंपनी सिरी को और ज्यादा बेहतर बनाने पर फोकस करना चाहती है, और इस बार एप्प्ल कंपनी कुछ नए (एपल आईफोन 16 के नए फीचर्स)फीचर्स के साथ एंर्टी लेगी। आइए जानते हैं कि इस बार कंपनी क्या नए फीचर्स लेकर आ सकती है।

 

 

कर सकती है जेनरेटिव AI के साथ अपग्रेड

 
कंपनी टास्क मैनेजमेंट के लिए सिरी को जेनरेटिव AI के साथ अपग्रेड कर सकती है। कंपनी ने ये फैसला तब लिया जब चैटजीपीटी की टेस्टिंग चल रही थी। इसका मकसद (iphone ki performance hogi or bhi behtar) डायरेक्ट कंपटीशन करना नहीं है बल्कि नए आईफोन में बेहतरीन परफॉर्मेंस लेकर आना है। WWDC 2024 इवेंट इस साल 10 से 14 जून को होगा।

 


आईफोन 16 में हो सकते हैं ये चेजेंस


रिपोर्ट के मुताबिक, एपल सिरी में एक बहुत जरूरी जेनरेटिव एआई-पावर्ड (iphone 16 ko kiya gya upgrade)अपग्रेड पेश कर सकता है। ये वॉयस असिस्टेंट को ज्यादा बेहतर बना देगा, जिससे इसे एक समय में केवल एक सवाल का जवाब देने के बजाय चैट भी की जा सकेगी। एपल के एआई पेशकशों के साथ नए सिरी अपग्रेड से 10 जून को पर्दा उठेगा। ये सब कंपनी के वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस में किया जा सकता है।

पहले से अपग्रेड होगा और भी बेहतरीन


जैसा कि ऊपर बताया एपल डायरेक्ट चैटजीपीटी से कंपटीशन करने के बजाय, कंपनी सिरी को(iphone 16 ke or bhi best features)और ज्यादा बेहतर बनाने पर फोकस करना चाहती है, जैसे रिमाइंडर सेट करना, कैलेंडर अपॉइंटमेंट बनाना, शॉपिंग लिस्ट में आइटम जोड़ना आदि शामिल हो। संभावना है कि सिरी से टेक्स्ट मैसेज में जवाब हासिल करना भी शामिल हो सकता है।

 

 

अपग्रेड से परफॉर्मेंस होगी और भी बेहतर


अपने इस फैसले से एपल एआई की रेस में खुदकी अलग पहचान बनाता दिखाई दिखेगा। आईफोन दूसरे(एपल आईफोन 16) स्मार्टफोन से पहले ही अलग है। लेकिन इस बदलाव के बाद आईफोन की परफॉर्मेंस और भी ज्यादा बेहतर हो जाएगी और इसे इस्तेमाल करना आसान हो जाएगा।

 

आईफोन 16 की पूरी खबर नही आई सामने 


इस अपग्रेड के जरिए काफी कुछ सिरी से कराया जा सकेगा और आपके टाइम की बचत हो सकेगी। हृपहले की तुलना में सिरी ज्यादा कमांड सुन सकेगी और उन्हें फॉलो कर सकेगी।
फिलहाल अपकमिंग आईफोन 16 की लॉन्च (iphone 16 launcing details)डिटेल्स सामने नहीं आई है, पहले के लॉन्च के मुताबिक, सितंबर के दूसरे हफ्ते में नए आईफोन का दीदार हो सकेगा।