HBN News Hindi

Waiting period on car : 56 दिन बाद मिलेगी इस कार की डिलीवरी, खरीद खरीद कर लोगों ने बना दी है नंबर 1

टाटा की ये गाडी लोगों को खूब पसंद आ रही है और हल ही में पेश हुई एक रिपोर्ट से पता चलता है की ये कार अपने सेगमेंट में देश की नंबर 1 कार बन गयी है . इस गाडी की बढ़ती डिमांड के साथ ही इस गाडी का वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है | आइये जानते हैं इस गाडी के बारे में 
 | 
 इतना बढ़ गया है इस कार का वेटिंग पीरियड

HBN News, Delhi :  टाटा की गाड़ियों की डिमांड बढ़ती जा रही है और ग्राहक ख़ास कर इस गाडी को ग्राहक खूब पसंद कर रहे हैं और इसी वजह से ये गाडी देश की नंबर 1 गाडी (tata punch) बन गयी है | अगर आप भी इस गाडी को खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो जान लीजिये की आपको 8 सप्ताह यानी 56 दिन या लगभग 2 महीने का इंतजार करना होगा। जी हां, पंच (tata punch waiting period) का वेटिंग पीरियड वैरिएंट के हिसाब से 4 से 8 सप्ताह तक पहुंच गया है। पंच मार्च में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। इसने मारुति की छोटी और सस्ती हैचबैक जैसे वैगनआर, स्विफ्ट, ऑल्टो को भी पीछे छोड़ दिया। पंच का वेटिंग पीरियड उसके वैरिएंट के साथ ट्रांसमिशन, कलर, शहर और आपके डीलर पर भी डिपेंड करता है। ऐसे में आप इस महीने पंच खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब आपको इसके सभी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड दिखा रहे हैं।


देश की नंबर-1 कार यानी टाटा पंच (tata punch par kitne ki hai waiting) की खरीदने के लिए आपको 8 सप्ताह यानी 56 दिन या लगभग 2 महीने का इंतजार करना होगा। जी हां, पंच का वेटिंग पीरियड वैरिएंट के हिसाब से 4 से 8 सप्ताह तक पहुंच गया है। पंच मार्च में देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। इसने मारुति की छोटी और सस्ती हैचबैक जैसे वैगनआर, स्विफ्ट (swift), ऑल्टो (alto) को भी पीछे छोड़ दिया। पंच का वेटिंग पीरियड उसके वैरिएंट (tata punch ke varients) के साथ ट्रांसमिशन, कलर, शहर और आपके डीलर पर भी डिपेंड करता है। ऐसे में आप इस महीने पंच खरीदने का प्लान बना रहे हैं तब आपको इसके सभी वैरिएंट का वेटिंग पीरियड दिखा रहे हैं।

SUV Car Updates : ये कंपनी जरा से दामों में ला रही एसयूवी का नया माॅडल, बाकी कंपनियों को आया पसीना


टाटा पंच (tata  punch news) के अप्रैल 2024 में वेटिंग पीरियड की बात करें तो इसके सभी पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन पर 4 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, सभी पेट्रोल ऑटोमैटिक वैरिएंट पर 4 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है। जबकि पंच के CNG वैरिएंट पर 6 से 8 सप्ताह का वेटिंग पीरियड चल रहा है। यानी पंच CNG खरीदने के लिए सबसे ज्यादा इंतजार करना होगा।

टाटा पंच के फीचर्स और स्पेसिफिकेशंस (tata punch fechers and specs)
टाटा पंच में 1.2 लीटर का Revotron इंजन दिया गया है। इसका इंजन 6000 आरपीएम पर 86 PS का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है। इसके अलावा ग्राहकों को इसमें 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है। टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97 kmpl और ऑटोमैटिक में 18.82 kmpl माइलेज देने में कैपेबिल है। कंपनी ने फरवरी में पंच के 10 वैरिएंट भी बंद किए थे।

SUV Car Updates : ये कंपनी जरा से दामों में ला रही एसयूवी का नया माॅडल, बाकी कंपनियों को आया पसीना


टाटा पंच में 7-इंच टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स मौजूद है। सेफ्टी के लिए पंच ने ग्लोबल NCAP से 5 स्टार रेटिंग हासिल है। टाटा नेक्सन और टाटा अल्ट्रोज के बाद अब टाटा पंच को ग्लोबल NCAP से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिल चुकी है। ग्लोबल NCAP में टाटा पंच को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 5-स्टार रेटिंग (16,453) और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 4-स्टार रेटिंग (40,891) हासिल हुई है।