HBN News Hindi

Vivo Upcoming Fold Phone 2024 : विवो का ये फोल्ड फोन सभी फोल्ड फोन को देगा कड़ी टक्कर, धाकड़ फीचर्स के साथ होगा लॅान्च

Vivo Upcoming Fold Phone : आज के समय में मोबाइल मार्केट बहुत ही बड़ा मार्केट बन गया है। सभी कंपनियों के एक से बढकर एक स्मार्टफोन बाजार में (Vivo New Smartphone) देखने को मिल जाएंगे। इन सब में तगड़ा मुकाबला है और अब इसी मुकाबले को बढाने के लिए  (Vivo Upcoming Fold Phone 2024) विवो एक नया स्मार्टफोन को पेश करने वाला है। आइए इसके बारे में जानते है विस्तार से।  
 
 | 
Vivo Upcoming Fold Phone 2024 : विवो का ये फोल्ड फोन सभी फोल्ड फोन को देगा कड़ी टक्कर, धाकड़ फीचर्स के साथ होगा लॅान्च 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : क्या आप भी एक नया और फोल्ड स्मार्टफोन खरीदना चाहते है या खरीदने के बारे में सोच रहे है। हाल ही में विवों ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट्स पर अपकमिंग (Vivo New Phone Teaser) स्मार्टफोन का टिजर को जारी कर दिया है और इसके साथ-साथ ही चीनी स्थित ऑफिशियल वेबसाइट पर वीवो पैड की भी जानकारी सामने आई है। जानतें है इसके फीचर्स के बारे में।

 

कब होगा लॅान्च


वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो जल्द ही भारत में  आ सकता है, क्योंकि डिवाइस को एक (Vivo ka fold phone india me kb aayega) भारतीय सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया गया है, जो इसके भारत में जल्द ही लॉन्च होने के संकेत दे रहा है। वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो को कंपनी ने हाल ही में चीन में लॉन्च किया था। डिवाइस में लेटेस्ट फीचर्स के साथ ऑल न्यू डिजाइन देखने (Vivo fold x 3 pro Launch Date) को मिल रहा है। अब फोन को भारतीय मानक ब्यूरो यानी BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया है। आइए इस फोन के बारे में विस्तार से जानते हैं। 

 

फीचर्स के बारे में 


वीवो एक्स फोल्ड 3 प्रो जिसे मॉडल नंबर V2330 के साथ स्पॉट किया गया है जल्द ही भारत में (Vivo X Fold 3 Pro features) लॉन्च हो सकता है। डिवाइस में क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर, 16GB LPDDR5X RAM और 1TB तक UFS 4.0 स्टोरेज के साथ पेश किया जा सकता है। Vivo X फोल्ड 3 प्रो टॉप-ऑफ-द-लाइन परफॉर्मेंस ऑफर कर सकता है। डिवाइस में ड्यूल डिस्प्ले, जिसमें 8.03-इंच का इंटरनल डिस्प्ले और 6.53-इंच का एक्सटर्नल डिस्प्ले (Vivo X Fold 3 Pro ki Display kaisi h) मिलने की उम्मीद है। दोनों डिस्प्ले AMOLED LTPO तकनीक और 120Hz रिफ्रेश रेट से लैस होंगी।

कैमरे के बारे में


फोटोग्राफी के शौकीन लोगों के लिए इस (Vivo X Fold 3 Pro camera) स्मार्टफोन में OIS के साथ 50MP का प्राइमरी कैमरा, 64MP 3x टेलीफोटो लेंस और 50MP का अल्ट्रावाइड सेंसर देखने को मिल सकता है, जो बेहतर फोटो क्वालिटी ऑफर करेगा। फोन के कैमरा में AI फीचर्स मिलेंगे या नहीं इस पर कहना अभी मुश्किल है। कई अन्य कंपनियां अभी बजट फोन्स में भी AI फीचर्स ऑफर कर रही हैं।

क्या होंगे दाम?

कीमत की बात करें तो, विवो एक्स फोल्ड 3 प्रो की (Vivo X Fold 3 Pro Price) भारत में 512GB वैरिएंट के लिए CNY9,999 यानी लगभग 1,15,030 रुपये से शुरू होने की उम्मीद है। भारतीय प्रमाणन वेबसाइट पर इसे स्पॉट किए जाने के बाद सभी फोन के लॉन्च डेट का इंतजार कर रहे हैं। कहा जा रहा है कि ये (Vivo X Fold 3 Pro ka rate in india) डिवाइस सैमसंग के फोल्ड फोन को कड़ी टक्कर देगा।