HBN News Hindi

Upcoming Yamaha Superbike : जल्द ही मार्केट में धूम मचाने आ रही है यामाहा की सुपरबाइक, इस दिन होगी लॉन्च

Upcoming Yamaha 700cc Bike in India : यामाहा मोटर ने कहा है की आने वाले कुछ सालों में कंपनी का फोकस प्रीमियम (Upcoming Yamaha Superbike News) सेगमेंट पर रहेगा। जिसमें ग्राहको को धाकड़ परफॅर्मेस देखने को मिलेगी और उनकी लुक भी शानदार होगी। याहमा कंपनी कह रही है की वो अब 700cc के सेगमेंट में अपनी एक जबरदस्त बाइक को लाने वाली है। आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से।
 
 | 
Upcoming Yamaha Superbike : जल्द ही मार्केट में धूम मचाने आ रही है यामाहा की सुपरबाइक, इस दिन होगी लॉन्च 

HBN News Hindi (ब्यूरो) : यामाहा मोटर कंपनी की बाइक मिड रेंज सेगमेंट में तो धुम मचा (Yamaha Top Bikes) ही रही है जैसे की 149cc से 155cc के सेगमेंट में और अब जल्द ही इससे ऊपर के सेगमेंट में भी धुम मचाने के लिए जल्द ही आ रही है। कंपनी का दावा है की वो अपने राइडर्स (Yamaha ki nyi bike kb aayegi) को बेहतर से बेहतर एक्सपीरियंस देंगे। जाने इसके बारे में विस्तार से। 


कंपनी ने किस बात का दावा किया

 

दिग्गज टू-व्हीलर्स निर्माता कंपनी यामाहा मोटर अगले कुछ सालों में प्रीमियम सेगमेंट की मोटरसाइकिलों पर फोकस करेगी।  जिससे यूजर्स को ज्यादा परफॉर्मेंस वाली बाइक (Top Superbike in India) का एक्सपीरियंस मिल सके।  यह जानकारी यामाहा की तरफ से ही दी गई है।  कंपनी अपने (Upcoming Yamaha 700cc Bike) पोर्टफोलियो का विस्तार 700cc बाइक सेगमेंट में करेगी।  यामाहा मोटर इंडिया के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स) रविंदर सिंह ने कहा, "हम अभी आने वाले मॉडलों की जानकारी का खुलासा नहीं कर सकते हैं लेकिन हम इस बात का दावा की कर सकते हैं कि कंपनी का फोकस प्रीमियम सेगमेंट पर होगा। 

 

सेल्स एंड मार्केटिंग के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट ने क्या कहा?


रविंदर सिंह ने कहा, "कंपनी यंग इंडियन राइडर्स की अपेक्षाओं को पूरा करते हुए 149cc से 155cc के साथ-साथ हाई रेंज में बाइक (Yamaha Superbike Launch Date) पेश करती रहेगी।  हम हाई परफार्मेंस और राइडर्स को शानदार एक्सपीरियंस देने वाली बाइक बनाने पर फोकस रखेंगे। " साथ ही यामाहा ने दिसंबर 2023 में 300cc कैटेगरी में R3 और MT-03 मॉडल को भी लॉन्च किया था, जिन्हें काफी सफलता मिली है।

 कंपनी की प्लानिंग 700cc सेगमेंट में नए (Upcoming 700cc Bike) मॉडल पेश करने की है, जिससे कंपनी के पोर्टफोलियो को बढ़ावा मिलेगा।  उन्होंने आगे कहा "कम्पनी के बड़े पोर्टफोलियो का टारगेट, अपग्रेड की चाहत रखने वाले मौजूदा यूजर्स और स्पोर्टी-स्टाइलिश बाइक पसंद करने वाले नए ग्राहकों की डिमांड को पूरा करना है।  जिसके लिए कंपनी अगले (Yamaha 700cc Bike kb launch hoga) कुछ सालों में भारत में YZF R7 और MT-07 को पेश करने के साथ 700cc सेगमेंट में शुरुआत करने की है। 

क्या है यामाहा का टारगेट 


कंपनी के अनुसार हाल के सालों में, भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में काफी बदलाव देखने को मिले हैं, जिसमें कई उल्लेखनीय रुझान शामिल हैं।  जिसमें युवा अब एक नए और शानदार एक्सपीरियंस की चाहत रखते हैं।  वे बेहतर परफॉर्मेंस, एडवांस तकनीक और स्टाइलिश डिजाइन वाले नए मॉडल्स की डिमांड करते हैं, जिससे कारण प्रीमियम सेगमेंट में लगातार डिमांड देखने को मिल रही है।

 "यामाहा का टारगेट अर्बन और सेमी-अर्बन बाजारों और 18-25 साल के एज वाले ग्राहकों को आकर्षित करना है। 

6 लाख यूनिट से भी अधिक की बिक्री 


कंपनी का कहना है कि, "साल 2022 में, कंपनी ने सेमीकंडक्टर की भारी कमी जैसी चुनौतियों के बावजूद 5.5 लाख यूनिट्स की सेल करते हुए अपनी बढ़ोतरी बनाए रखी।  यामाहा की यह सफलता 2023 में 6। 4 लाख यूनिट की बिक्री तक पहुंच गई।  साथ ही, यामाहा की प्रीमियम सेगमेंट में बाजार हिस्सेदारी 2019 के 10 फीसदी के मुकाबले बढ़कर 2023 में 15 फीसदी हो चुकी है, और इस साल 17। 2 फीसदी तक बढ़ाने का लक्ष्य है। ”