HBN News Hindi

Upcoming SUV : अगले 3 महीने में लॉन्च होगी ये धाकड़ SUV, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

Upcoming SUVs in India :भारतीय कार में SUV कारों की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है। आप भी  अगर नई एसयूवी कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे कि भारतीय कार बाजार में अगले 3 महीने में 3 दमदार SUV कार लॉन्च होने वाली है। आइए जानें इस खबर के माध्यम से इन कारों के बारे में विस्तार से।
 | 
Upcoming SUV : अगले 3 महीने में लॉन्च होगी ये धाकड़ SUV, जानिए कीमत और फीचर्स के बारे में

HBN News Hindi (ब्यूरो) : बाजार में कंपनियां आए दिन एक से एक धांसू एसयूवी कार लॉन्च करती रहती है। आज के समय में लोग स्टाइलिश लुक और हाई माइलेज (Mahindra thar 5 door 2024 )वाली कार खरीदना पसंद करते हैं। अगर आप भी नई एसयूवी कार खरीदना चाहते हैं तो थोड़ा इंतजार कर लीजिए। कार बाजार के लिए (mahindra thar 5-door price in india)अगस्त का महीना काफी खास होने वाला है। टाटा, महिंद्रा और सिट्रोएन की नई SUV लॉन्च के लिए तैयार हैं । 

 

 

अगले 3 महीने में 3 नई SUV लॉन्च होने जा रही हैं


कार बाजार एक बार फिर से गुलजार होने वाला है क्योंकि अगले 3 महीने में 3 नई SUV लॉन्च होने जा रही हैं। टाटा, महिंद्रा और सिट्रोएन (7 seater mahindra thar 5-door price in india)की नई कारें लॉन्च होंगी। SIAM ने भी हाल ही में बताया कि भारत में SUV सेगमेंट तेजी से ग्रोथ कर रहा है। यही कारण है कि कार (Mahindra Thar 5-door launch date)कपनियां हर दूसरा मॉडल एसयूवी सेगमेंट में उतार रही हैं। अगर आप भी एक नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है ।

 


टाटा की नई Curvv फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है


अगर आप टाटा की नई Curvv का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए है गुड न्यूज़…इस साल अगस्त में नई Curvv को लॉन्च किया जायेगा । यह एक(Tata Curvv price) इलेक्ट्रिक कूपे होगी जोकि बड़ी बैटरी के साथ आएगी। फुल चार्ज में यह 500 किलोमीटर की रेंज ऑफर कर सकती है। Curvv भारत की पहली सस्ती कूपे(Tata Curvv EV) एसयूवी होगी। इसमें कई एडवांस्ड फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

 


Citroen Basalt


भारत में नई Citroen Basal इस साल अगस्त में लॉन्च होगी। हाल ही में कंपनी ने इस नए मॉडल के डिजाइन से पर्दा उठाया था। नए मॉडल का असली मुकाबला टाटा मोटर्स (Citroen Basalt ki kimat)की आने वाली Curvv से ही होगा। नई Basalt को CMP प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया जाएगा। इसमें कंपनी की मौजूदा Citroen C3 Aircross के ही फीचर्स को शामिल(Citroen basalt mileage) किया जा सकता है। नई बेसाल्ट में 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन मिल सकता है।


Mahindra Thar 5 Door


महिंद्रा 5 डोर थार को भारत में 15 अगस्त के दिन लॉन्च किया जाएगा।  नया मॉडल मौजूदा थार की तुलना में बड़ी होगी। थार 5 डोर में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.2 लीटर टर्बो डीजल (Citroen Basalt price in India)इंजन दिया जा सकता है। इसके अलावा इसमें 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स भी मिलेगा।

 

5 डोर मॉडल में भी 2WD और 4WD ऑप्शन दिए जा सकते हैं। अभी हाल ही में नई महिंद्रा थार को टेस्टिंग के दौरान स्पॅाट किया गया है। नई महिंद्रा थार 5 डोर में सिंगल-पैन सनरूफ और रिमूवेबल पैनल के साथ हार्ड टॉप वैरिएंट मिल सकता है। नई थार की कीमत 15 लाख रुपये से शुरू हो सकती है।